शॉपिंग करना हर किसी को अच्छा लगता है, ऐसा इसलिए क्योंकि हम अपने और परिवारजनों के लिए कुछ खास खरीदते हैं। लेकिन समस्या तब आती है, जब एक सही प्रोडक्ट चुनना हो और ज्यादातर लोग इसी में ही मात खा जाते हैं। जैसे दिल्ली की मालवीय नगर में रहने वाली रोशनी। वह जब भी मार्केट में शॉपिंग करने जाती हैं, पसंद-नापसंद को लेकर हमेशा भ्रम में रहती हैं। खासकर फ्रेग्रेंस को लेकर।

दुकान या मॉल में जब भी हम परफ्यूम खरीदने जाते हैं तो हमें तकरीबन सभी तरह के परफ्यूम की फ्रेग्रेंस पसंद आती है। समझ में नहीं आता कि कौन सा लें और कौन सा छोड़ें। इस समस्या का रोशनी भी हमेशा सामना करती हैं। उसके लिए सबसे बड़ी समस्या यह निर्णय लेने में आती है कि कौन सा फ्रेग्रेंस उसके ऊपर सूट करेगा। भ्रम में रहने की स्थिति में वह या तो गलत परफ्यूम खरीद लेती है या फिर कई सारे परफ्यूम घर ले आती है। लेकिन अब उसके साथ यह भ्रम नहीं होगा, क्योंकि उसके पास ITC Engage Fragrance Finder टूल है।

ITC Fragrance Finder inside

ITC Engage Fragrance Finder एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल है, जो कंज्यूमर को उनकी पसंद और सूट के मुताबिक प्रोडक्ट चुनने में मदद करता है। यह टूल कंज्यूमर की पसंद, जेंडर आइडेंटी और किस मौके पर कौन सा फ्रेग्नेंस इस्तेमाल किया उसके आधार पर विश्लेषण करके सुझाव देता है। रोशनी इस टूल की मदद से अपने लिए वो परफ्यूम खरीद सकती है, जो उसको सूट करता है और जिसे लगाकर दूसरे भी उसकी तारीफ करे। खास बात यह है कि वह इस टूल के जरिए अपने परिवार की मदद भी कर रही है, ताकि वो भी सही फ्रेग्रेंस की पहचान करके अपने लिए सही परफ्यूम खरीद सकें।

ITC लाइफ साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी सेंटर द्वारा विकसित Engage Fragrance Finder उपभोक्ता की पसंद की सुगंध से मेल खाने के लिए एक टेक्नोलॉजी इंटरफेस का उपयोग करता है। एक बार QR कोड स्कैन हो जाने के बाद, यह कंज्यूमर को कुछ सवालों के जवाब देने के लिए फाइंडर प्लेटफॉर्म पर ले जाता है। ट्रैक की गई प्रक्रिया सुगंध के विकल्पों का चयन प्रदान करती है, जो उपभोक्ता को पसंद आ सकती है।

ITC Fragrance Finder inside

ITC Engage Fragrance Finder यूजर्स को एक पर्सनलाइज्ड शॉपिंग एक्सपीरियंस देता है। टेक्नोलॉजी और पर्सनल केयर वाले उत्पादों के शीर्ष विकल्पों के साथ, नया AI टूल भारत में सुगंध श्रेणी को संभावित रूप से पुनर्निर्मित करने के उद्देश्य से एक व्यक्तिगत खरीदारी का अनुभव प्रदान करता है। इस टूल के आने से यूजर्स को फ्रेग्नेंस कैटगरी में एक नया अंदाज देखने को मिलेगा। खास बात तो यह है कि यह टूल भारत में रिटेल स्टोर्स और ई-कॉमर्स स्टोर्स दोनों पर उपलब्ध होगा।

ITC Engage Fragrance Finder टूल के आने से फ्रेग्नेंस को लेकर रोशनी का एक्सपीरियंस काफी बदला है। अब वह अपने लिए सही फ्रेग्नेंस का चुनाव कर पाती हैं। इस टूल से ग्राहकों को अपनी जीवनशैली और मौके के हिसाब से परफ्यूम (Perfume) खरीदने में मदद मिलेगी। अगर आप भी पसंद के आधार पर अपने लिए बेस्ट परफ्यूम खरीदना चाहते हैं, तो इस टूल का जरूर इस्तेमाल कीजिए।

इस फेस्टिव सीजन पाएं अपना पसंदीदा फ्रेगरेंस, अभी क्लिक करें- https://bit.ly/33Cq5zA

Note:-यह आर्टिकल Brand Desk द्वारा लिखा गया है।