सैफ अली खान और उनकी पूर्व पत्नी अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान की अब तक एक भी फिल्म रिलीज नहीं हुई है। लेकिन वह दो फिल्मों की वजह से लगातार चर्चाओं में बनी हुई हैं। सारा अपना डेब्यू मूवी 'केदारनाथ' से करेंगी, जिसकी शूटिंग पिछले दिनों विवादों की वजह से अटक गई थी। इसी बीच उनकी नई फिल्म की घोषणा हो चुकी है। रोहित शेट्टी और करण जौहर की आगामी फिल्म 'सिंबा' में सारा लीड रोल निभाएंगी, इसमें उनकी जोड़ी रणवीर सिंह के साथ जमेगी।

रोहित ने हाल ही में कहा था कि जब सारा ने उनसे कहा कि वह उनके साथ काम करना चाहती हैं, तो उन्होंने सोचा कि वह 'सिंबा' के लिए परफेक्‍ट हैं। रोहित ने कहा कि उन्हें लगा कि सारा रणवीर के पागलपन के साथ मेल खाती है क्योंकि फिल्म में उनका चरित्र ऐसा ही है। सारा अपने करियर की शुरुआत सुशांत सिंह राजपूत के साथ फिल्म 'केदारनाथ' से करने जा रही हैं। फिल्म के एक शेड्यूल की शूटिंग पूरी हो चुकी है। इसी बीच डायरेक्टर अभिषेक कपूर और प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा के बीच हुए मतभेदों की वजह से फिल्म की शूटिंग रोक दी गई थी। हालांकि, अब सबकुछ ठीक है। और बहुत जल्‍द ही मूवी रिलीज होगी।

sara ali khan society ()
Image Courtesy: Instagram (@saraalikhan)

सारा अली खान: आगामी स्टार के बारे में दिलचस्प तथ्य

सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान उत्‍साह के साथ बॉलीवुड में शुरुआत की ओर बढ़ रही हैं। 24 साल की सारा अपने काम के प्रति बेहद गंभीर है और उनके प्रयास काफी स्‍पष्‍ट दिखाई देते हैं। आइए इस स्‍टार से जुड़े कुछ दिलचस्‍प तथ्‍यों पर नजर डालते है।

Read more: जाह्नवी कपूर और सारा अली खान फिटनेस के मामले में एक दूसरे को दे रही हैं कड़ी टक्‍कर

sara ali khan society ()

Image Courtesy: Instagram (@saraalikhan)

सारा अली खान नवाबों के शाही परिवार से हैं

सारा अली खान का जन्म सितम्बर माह में वर्ष 1993 में मुंबई सपनों की नगरी में हुआ थाI खान का बॉलीवुड इंडस्ट्रीज से पुराण सम्बन्ध हैI सारा के पिता सैफ अली खान है और उनकी माता जी का नाम अर्मता सिंह है। सारा अली खान, भारत में सबसे अधिक विपुल और लोकप्रिय शाही परिवार में से एक पटौदी परिवार की है। अपने पेरेंट्स के भव्‍य जीनों के साथ, सारा निश्‍चित रूप से वर्तमान पीढ़ी के सबसे खूबसूरत चेहरों में से एक है। और उनके पर्सनैलिटी में उनकी सादगी और अच्‍छा व्‍यवहार शामिल है। उनके दादा, मंसूर अली खान पटौदी एक फेमस पूर्व भारतीय क्रिकेटर थे, जबकि उनकी दादी शर्मिला टैगोर एक प्रसिद्ध अभिनेत्री थीं। सारा का एक छोटा भाई इब्राहिम अली खान है। 

sara ali khan society ()

Image Courtesy: Instagram (@saraalikhan)

सारा अली खान ने न्यूयॉर्क की कोलंबिया यूनिवर्सिटी से डिग्री ली हैं

अगर आपको लगता है कि सारा सिर्फ एक खूबसूरत चेहरा है, तो आपको फिर से सोचना चाहिए। सारा अली खान उन स्‍टार बच्‍चों में से एक हैं जो ब्‍यूटी विद ब्रेन का परफेक्‍ट उदाहरण है। सिनेमा की दुनिया में आने से पहले, पटौदी गर्ल ने अपनी ग्रेजुएशन 2016 में न्‍यूयॉर्क में कोलंबिया यूनिवर्सिटी से की। पापा सैफ अली खान इस बात को लेकर बहुत पर्टिकुलर थे कि वह बॉलीवुड में अपने से पहले अपनी शिक्षा पूरी करें।

sara ali khan society ()

Image Courtesy: Instagram (@saraalikhan)

सारा अली खान की उम्मीदों वाली पहली फिल्म

जैसे ही उन्होंने ग्रेजुएशन पूरी की, सारा अली खान को इंडस्‍ट्री से टॉप प्रोडूसर्स के ऑफर आने शुरु हो गये। शुरूआत में, ऐसी खबरें थीं कि करण जौहर 'द स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2' के साथ लॉच कर रहे हैं। हालांकि, यह खबर जल्द ही सामने आई कि सारा की मां अमृता सिंह अपनी पहली फिल्म में सिक्वेल का हिस्सा बनाने के लिए भी उत्सुक नहीं हैं। जी हा सारा बॉलीवुड मूवी “केदारनाथ” में दिखाई देंगी जो की उनकी पहली फिल्म होगी I फिल्म अभिषेक कपूर डायरेक्ट कर रहे है और प्रोडूस बालाजी मोशन पिक्चर कर रहे हैI इस फिल्म में सारा अली खान के साथ सुशांत सिंह राजपूत दिखाई देंगेI सारा इस फिल्म के लिए जी जान से मेहनत कर रही है। इसी बीच डायरेक्टर अभिषेक कपूर और प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा के बीच हुए मतभेदों की वजह से फिल्म की शूटिंग रोक दी गई थी। हालांकि, अब सबकुछ ठीक है। लेकिन फिर भी मूवी दिसंबर 2018 की जगह अब 2019 में रिलीज होगी। इसी बीच रणवीर सिंह के सामने रोहित शेट्टी के 'सिंबा' के कलाकारों में सारा को शामिल करने का ऐलान किया। यह फिल्म, जो अब सारा की आधिकारिक बॉलीवुड की पहली फिल्म होगी, 28 दिसंबर, 2018 को रिलीज करने की उम्मीद है।

sara ali khan society ()

Image Courtesy: Instagram (@saraalikhan)

ब्‍यूटी और फिटनेस टिप्‍स

खुद को फिट रखने के लिएसारा बहुत मेहनत करती हैं। वह रेगुलर जिम करती है और टेनिस खेलने भी जाती हैं। टेनिस उनका पसंदीदा खेल हैं। सारा अक्सर अपने पिता सैफ अली खान और भाई इब्राहिम अली खान के साथ खेल खेलती है।

Read more: सारा अली खान बनी नई fitness क्‍वीन : मलाइका अरोड़ा के साथ जिम में बहाती है घंटों पसीना

सारा अली खान के साथ करीना कपूर खान का रिश्ता

सारा अली खान के पिता सैफ अली खान, जिन्होंने 2004 में अपनी पहली पत्नी अमृता सिंह को तलाक दे दिया, 2012 में बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान से शादी कर ली। रिपोर्ट के विपरीत करीना अमृता के बच्चों के साथ अच्‍छे से रहती है, 'जब वी मेट' अभिनेत्री वास्तव में सैफ के बच्चों के करीब है। बता दें कि करीना और सारा के रिश्ते हमेशा से ही अच्छे रहे हैं।

 

  • Pooja Sinha
  • Her Zindagi Editorial