आमतौर पर कपल्स अपने रिश्ते में नयापन लाने के लिए कभी-कभी साथ बाहर जाते हैं, ताकि ना सिर्फ उन्हें अपनी रूटीन लाइफ से ब्रेक मिल सके, बल्कि वह अपने रिश्तों में भी प्यार को कायम रख सके। लेकिन इन दिनों जब कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए लोग अभी घरों पर ही है और हर किसी को बिना किसी आवश्यक काम के बाहर ना निकलने की सलाह दी गई है। ऐसे में आपके लिए अपने पार्टनर के साथ आउटिंग पर जाना संभव नहीं होगा, लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि आप अपने रिलेशन को खूबसूरत बनाने के लिए घर पर रहते हुए डेट प्लॉन नहीं कर सकतीं। जी हां, भले ही आप इस वक्त पूरा समय अपने पार्टनर के साथ घर पर हैं। लेकिन फिर भी अपने रिलेशन को खूबसूरत बनाने के लिए आप अलग से घर पर ही डेट प्लॉन कर सकती हैं। तो चलिए लॉकडाउन के इस कठिन समय में हम आपको कुछ बेहतरीन इनडोर डेट आईडियाज के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपके रिश्ते को खूबसूरत बनाने में मदद करेंगे-

कैंडल लाइट डिनर

कैंडल लाइट डिनर यकीनन काफी रोमांटिक आईडिया है, लेकिन जरूरी नहीं है कि डिनर डेट के लिए बाहर ही जाया जाए। आप घर पर ही कुछ बेहतरीन डिशेज व मॉकटेल शाम में रेडी कर सकती हैं। इसके बाद आप अपने कमरे को रोमांटिक अंदाज में सजाते हुए डिनर डेट की तैयारी करें। चूंकि आप कैंडल लाइट डिनर प्लॉन कर रही हैं, इसलिए कमरे की लाइटिंग पर खासतौर से फोकस करें। साथ ही डिनर डेट से पहले खुद को पूरी तरह ड्रेसअप करें। इससे आपको एक डेट की फीलिंग आएगी। इसके अलावा अपने इन हसीन लम्हों को कैमरे में कैद करना ना भूलें।

dine and wine ideas for lockdown

इसे जरूर पढ़ें- बॉलीवुड कपल्स के 7 इंस्टाग्राम अकाउंट्स जो देते हैं Relationship Goals

Recommended Video

मूवी डेट

वैसे तो घर पर रहते हुए काफी लंबे वक्त तक टीवी चलता ही है। लेकिन अगर इनडोर डेट की बात हो तो ऐसे में मूवी डेट आईडिया काफी अच्छा है। इसके लिए आप अपने रूम या हॉल में किसी नई मूवी को इंटरनेट की मदद से लगाएं। कोशिश करें कि वह मूवी आपने पहले ना देखी हो या फिर मूवी ऐसी हो, जो आप दोनों को ही बेहद पसंद हो। साथ ही ब्रेक टाइम के लिए आप पहले से ही पॉपकार्न व फ्रूट जूस आदि रखें। इसके बाद आप दोनों साथ बैठकर मूवी देख सकते हैं। हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि इस मूवी डेट के दौरान आप दोनों को कोई डिस्टर्ब ना करे ताकि आप दोनों ही अपनी डेट को पूरी तरह एन्जॉय कर पाएं।

date plan for lockdown

इसे जरूर पढ़ें- हेल्दी रिलेशनशिप में भी मैरिड कपल्स अक्सर कर बैठते हैं यह गलती

कपल होम स्पा डेट

पार्टनर के साथ डेट का मतलब यह नहीं है कि आप घर से बाहर ही जाएं। घर पर रहते हुए भी आप कई एक्टिविटीज के जरिए अपने बीच के रोमांस को बढ़ा सकती हैं। जैसे इन दोनों आप कपल होम स्पा डेट प्लॉन कर सकते हैं। इसके लिए आप दोनों एक-दूसरे को पैम्पर करने के लिए अलग से टाइम निकालें। इस दौरान आप दोनों एक-दूसरे को मसाज देने से लेकर स्पा, बबल बाथ आदि प्लान कर सकती हैं। इस तरह की एक्टिविटीज से ना सिर्फ आपको एक-दूसरे को पैम्पर करने का मौका मिलता है, बल्कि इससे आपके रिश्ते में एक फ्रेशनेस भी आती है।



अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी से।