Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Budget Wedding: 20 हजार से कम में मनाना है मेहंदी का फंक्शन तो ऐसे करें तैयारी

    Budget Wedding: क्या आप भी बजट में करना चाहती है मेहंदी का फंक्शन तो इन टिप्स को करें फॉलो।  
    author-profile
    Updated at - 2022-12-07,18:28 IST
    Next
    Article
    How do you Organise a Mehndi function in budget

    Budget Wedding: कई बार हम बजट में शादी करना चाहते है। ऐसे में हम कई सारे मजेदार फंक्शन को नही कर पाते हैं। बता दे कि अगर आप बजट वेडिंग प्लान कर रही है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं हैं। आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे आप 20 हजार में मेहंदी फंक्शन कर सकती हैं।

    घर में आयोजन करें फंक्शन

    आप चाहे तो मेहंदी के फंक्शन को कम बजट में घर में आसानी से कर सकती हैं। कई लोग इसके लिए होटल बुक करते हैं। अगर आप बजट में वेडिंग प्लान कर रही हैं तो आपको ऐसा नहीं करना चाहिए। आप घर में ही छोटा सा मेहंदी के फंक्शन आयोजन कर सकती हैं।

    कम लोगों को बुलाएं

    mehndi function ideas at home

    कई बार हम काफी ज्यादा मेहमानों को बुला लेते हैं। मेहंदी के फंक्शन आपको घर में अपने लोगों के साथ ही करना चाहिए। इस फंक्शन में केवल लड़कियों को ही बुलाएं। आप चाहे तो इस फंक्शन को आप केवल अपने परिवार के साथ भी मना सकती हैं।

    इसे भी पढ़ें: मेहंदी फंक्शन में ट्राई करें ऑउटफिट के ये डिजाइंस, दिखेंगी लाजवाब

    केवल स्नेक्स की व्यवस्था करें

    छोटा सा फंक्शन आप 1 या 2 घंटे के लिए आयोजित करती हैं तो आपको केवल स्नेक्स की व्यवस्था ही करना होगा। ऐसे में आप अपने काफी पैसे बचा लेगें। आप चाहे तो इस फंक्शन को आसानी से 20 हजार में कर सकती हैं।

    इसे भी पढ़ें: मेहंदी फंक्शन के फूड मेन्यू में ऐड करें ये लजीज व्यंजन, हर कोई करेगा तारीफ

    एक ही मेहंदी आर्टिस्ट को बुलाएं

    आपको बता दे कि जरूरी नहीं है कि आप कई सारे मेहंदी आर्टिस्ट को बुलाएं आप इस फंक्शन को बजट में करने के लिए सस्ते मेहंदी आर्टिस्ट को भी बुला सकती हैं। ऐसे में काफी कम पैसों में ही आपका फंक्शन आसानी से हो जाएंगा। 

    अगर आप भी बजट में फंक्शन करना चाहती हैं तो आपको बताए गए इन टिप्स को फॉलो करना चाहिए।

    अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं

     

    Image Credit: Freepik

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।