बेस्ट फ्रेंड की शादी के लिए आपने तैयारियां तो कर ली होंगी, लेकिन उनकी शादी से पहले एक दिन उनके लिए खास बनाना भी तो जरूरी है। अपनी दोस्त के लिए एक ऐसी पार्टी का आयोजन करें, जो उन्हें जिंदगी भर याद रहे। क्या आपकी BFF की शादी कुछ ही दिनों होने वाली है और आप कुछ खास प्लान भी नहीं कर पाए हैं, तो आप चिंता मत कीजिए।

हमारे पास आपके लिए ऐसे टिप्स हैं, जिनकी मदद से आप अपनी सहेली के लिए शानदार पार्टी का आयोजन कर सकती हैं। पार्टी प्लान करने के लिए हमारे बताए टिप्स पर ध्यान दें और क्रिएटिव तरीके से अपनी बेस्ट फ्रेंड का दिन खास बनाएं।

बजट पर दें ध्यान

plan budget for bachelorette party

अगर आपका गर्ल गैंग, आपके बेस्ट फ्रेंड के लिए एक शानदार बैचलरेट देना चाहती है तो सबसे पहले आप सबके बजट का ध्यान दें। हर व्यक्ति को अपने व्यक्तिगत हिस्से के साथ सहज होना चाहिए और यह ध्यान रखें कि कोई भी किसी तरह का फाइनेंशियल प्रेशर महसूस न करें। एक बार बजट तय हो जाने के बाद, आप पार्टी करने या बैचलरेट ट्रिप की योजना आसानी से बना सकती हैं।

ब्राइड को ध्यान में रखकर करें पार्टी प्लान

आपकी बेस्ट फ्रेंड क्या चाहती है, वह कैसी पार्टी के बारे में सोच रही है यह जानकर ही बैचलर पार्टी का आयोजन करें। इसके साथ ही आपकी फ्रेंड और कौन-से दोस्तों को पार्टी में इनवाइट करना चाहती हैं, वह भी उनसे पूछ लें। पार्टी की प्लानिंग कम से कम हफ्ता भर पहले कर लें और सभी चीजों की लिस्ट बनाकर उसके मुताबिक पार्टी का आयोजन करें।

मेन्यू को कर लें पहले फिक्स

fix menu for bachelorette party

अब पार्टी में खाना-पीना भी होगा ही। आपकी सहेली को क्या-क्या पसंद है उसके मुताबिक अपनी पार्टी का मेन्यू अरेंज कर सकते हैं। एक बात का ध्यान रखें कि चिप्स, रोल्स जैसी चीजें आप आमतौर पर खाते ही हैं, तो उन्हें चूज करने की बजाय एक वेज स्टार्टर और नॉन-वेज स्टार्टर रखें। मेन कोर्स में भी बहुत-सी चीजें रखने की बजाय कुछ आइटम्स रखें और डेजर्ट रखना बिल्कुल न भूलें। अपने केटरर को पहले मेन्यू टेस्ट करने के लिए पूछें और फिर मेन्यू तय करें।

इसे भी पढ़ें :जा रही हैं डेस्टिनेशन वेडिंग में शामिल होने तो इन छोटे-छोटे टिप्स को रखें याद

फन फोटो बूथ सेट अप करें

कोई भी पार्टी ढेर सारी तस्वीरों के बिना पूरी नहीं होती। सभी ब्राइड्समेड कुछ दिनों पहले सुंदर-सुंदर प्रॉप्स तैयार कर सकते हैं एंट्री में फन फोटो बूथ स्थापित करें। आप चमकीले गुब्बारों, फूलों और अपने BFF की बेहतरीन तस्वीरों से एक दीवार को सजाएं। इससे आप अपनी बेस्ट फ्रेंड की पार्टी में पर्सनल टच जोड़ सकती हैं।

कस्टमाइज केक करें तैयार

how to customize cake for bachelorette party

अपनी ब्राइड-टू-बी फ्रेंड को एक कस्टमाइज्ड वेडिंग केक (वेडिंग केक बनाने के लिए इन बातों का रखें ख्याल) के साथ सरप्राइज दें। बिना केक के कोई भी पार्टी बोरिंग लग सकती है, इसलिए अपनी गर्लफ्रेंड की शादी की थीम पर आधारित केक तैयार करवाएं और उन्हें पार्टी के बीच में सरप्राइज दें। इसके अलावा आप थोड़ा-सा फनी, नॉटी और क्यूट केक भी तैयार करवा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें :रहती हैं काफी बिजी, तो ऐसे करें अपनी Wedding Planning

Recommended Video

फनी इनविटेशन कार्ड करें तैयार

अब सबसे मेन चीज को भी प्लान और तैयार करना पड़ेगा। बैचलर पार्टी के लिए इनविटेशन कार्ड तैयार करना भी जरूरी है। इस आम इनविटेशन कार्ड से अलग और फनी बना सकते हैं। याद रखें यह आपकी सहेली के लिए खास दिन है और यह ऐसा होना चाहिए जो उन्हें हमेशा ध्यान रखे, इसलिए इसकी हर छोटी-छोटी चीज पर भी खास ध्यान दें। आप इनविटेशन कार्ड में फ्रेंड का कैरिकेचर बनवा सकती हैं। फनी टाइटल जोड़कर उसे और भी दिलचस्प बना सकती हैं, ताकि आपकी सहेली इनविटेशन कार्ड भी सहेज कर रखे।

पार्टी के आयोजन में एक अच्छी म्यूजिक लिस्ट भी तैयार करें और अपनी बेस्ट फ्रेंड की पार्टी के लिए जोरदार आयोजन तैयार करें। हमें उम्मीद है ये टिप्स आपको पसंद आएंगे और अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें। ऐसे ही लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।

Image Credit : freepik, pinterest, setmywed, weddingsonly