• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial

नहीं चाहती हैं अपनी प्रेग्नेंसी न्यूज शेयर करना तो अपनाएं ये टिप्स

प्रेग्नेंसी का शुरुआती समय महिलाओं के लिए काफी रिस्की होता है। ऐसे में आप इन टिप्स की मदद से इसे छिपा सकते हैं।   
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial
Published -05 May 2022, 14:19 ISTUpdated -05 May 2022, 15:05 IST
Next
Article
how to hide pregnancy signs m

प्रेग्नेंसी किसी भी महिला के जीवन का सबसे खास पल होता है। जब भी किसी महिला को पता चलता है कि वह प्रेग्नेंट है, तो वह पल उनके जीवन का सबसे खुशनुमा समय होता है। अधिकतर महिलाएं इस खुशी को सबके साथ बांटना चाहती हैं। लेकिन प्रेग्नेंसी का शुरुआती समय काफी रिस्की माना जाता है, इसलिए यह बात किसी के साथ शेयर करने के लिए मना किया जाता है। इन दिनों प्रेग्नेंसी के शुरुआती लक्षण दिखना भी शुरू हो जाते हैं। ऐसे में बहुत सी महिलाओं को समझ नहीं आता है कि इन लक्षणों के कैसे छिपाया जाए। अगर आप भी अपनी प्रग्नेंसी के शुरुआती लक्षण को छिपाना चाहती हैं इन टिप्स को फॉलो कर सकती हैं। 

काफ्तान आउटफिट 

Tricks to hide pregnancy signs in first trimester

प्रेग्नेंसी के शुरुआती दिनों में काफी ध्यान रखने की सलाह दी जाती हैं। अक्सर दादी-नानी कहती हैं कि इन दिनों टाइट कपड़े नहीं पहनने चाहिए। ऐसे में आप ढीले कपड़ों की जगह काफ्तान ड्रेस पहन सकती हैं। इन दिनों काफ्तान ड्रेस काफी ट्रेंड में है। आपको मार्केट में यह आउटफिट आसानी से मिल जाएगा। गर्मियों के मौसम में आप कॉटन और प्रिटेंड काफ्तान पहन सकती हैं। यह ढीले और काफी आरामदायक होते हैं। इस ड्रेस के साथ आप फ्लैट सैंडल कैरी कर सकती हैं। 

मॉर्निंग सिकनेस

आउटफिट की मदद से आप पेट को तो छिपा सकते हैं, लेकिन मॉर्निंग सिकनेस को कैसे छिपाया जा सकता है। प्रेग्नेंसी के शुरुआती 3 महीनों में अक्सर महिलाओं को मॉर्निंग सिकनेस रहती है। इस दौरान महिलाओं को उल्टी जैसा फील होता है। दादी-नानी का कहना है कि कई बार खाली पेट की वजह से भी उल्टी जैसा मन हो जाता है। इस परेशानी को रोकने के लिए आप अपने डॉक्टर से सलाह ले सकती हैं। डॉक्टर आपको मॉर्निंग सिकनेस दूर करने के लिए किसी तरह का फल या जूस का सेवन करने के लिए कह सकते हैं। बिना किसी डॉक्टर की सलाह प्रेग्नेंसी के दौरान किसी भी चीज का सेवन नहीं करना चाहिए। 

ढीले कपड़े 

प्रेग्नेंसी के दौरान बहुत ज्यादा टाइट कपड़े पहनने से बचना चाहिए। इस दौरान आप ढीले कपड़े पहन सकती हैं। मार्केट में आपको स्टाइलिश ढीले कपड़े आसानी से मिल जाएंगे। शुरुआती दिनों में आप पलाजो कुर्ती  या फिर स्कर्ट कुर्ती पहन सकती हैं। इस आउटफिट में आप फैशनेबल भी नजर आएंगी। वहीं किसी का भी आपके फिजिकल चेंज पर ध्यान नहीं जाएगा। 

इसे जरूर पढ़ेंः  प्रेग्‍नेंसी के दौरान क्यों नहीं खाना चाहिए चाइनीज फूड, जानें एक्सपर्ट की राय

मूड स्विंग 

Tricks to hide pregnancy signs in first trimester ()

प्रेग्नेंसी के दौरान न केवल शारीरिक बल्कि मानसिक रूप से भी कई तरह के बदलाव आते हैं। वहीं इन दिनों कई तरह के हार्मोनल बदलाव आते हैं। जिसकी वजह से कभी ज्यादा स्ट्रेस होता है, तो कभी चिड़चिड़ापन वहीं कई बार रोने का भी मन करता है। अगर ऑफिस में काम के दौरान आपका मूड स्विंग होता है, तो आप उस समय फोन पर किसी खास या क्लोज इंसान से बात कर सकती हैं। इसके अलावा आप ऐसा काम करें जिससे आपको अच्छा फील हो। इससे आपका मन बहल जाएगा। किसी को आपके मूड स्विंग के बारे में नहीं पता चलेगा।  

इसे जरूर पढ़ेंः गर्भावस्था के आखिरी महीने में अच्छी नींद के लिए अवश्य करें ये योगासन

चाइनीज फूड  

प्रेग्नेंसी के शुरुआती दिनों में चाइनीज फूड खाने के लिए मना किया जाता है। ऐसे में ऑफिस या फिर दोस्तों के साथ चाइनीज फूड नहीं खाना चाहती हैं। लेकिन किसी को बताना भी नहीं कि आप क्यों नहीं खा रही है, तो आप बीन्स स्प्राउट्स का ऑर्डर कर सकती हैं।

Recommended Video

मैक्सी ड्रेस 

Tricks to hide pregnancy signs in first trimester ()

प्रेग्नेंसी के दौरान आप मैक्सी ड्रेस पहन सकती हैं। यह आउटफिट बेहद आरामदायक है। कलरफुल प्रिंट ड्रेस में आप बेहद खूबसूरत नजर आएंगी। इसके अलावा आप मैक्सी ड्रेस के साथ जैकेट भी कैरी कर सकती हैं। मार्केट में आपको एक से बढ़कर एक मैक्सी डिजाइन आसानी से मिल जाएंगे। 

प्रेग्नेंसी के 3 महीनों को छिपाने के लिए आप ऊपर बताए गए टिप्स को फॉलो कर सकती हैं। उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।  

Image Credit: freepik, Instagram

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।