• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Swiggy और Zomato में जॉब कैसे करें

Swiggy और Zomato में काम करके हर महीने कमा सकते हैं लाखों रुपये।  
author-profile
Published -05 Sep 2022, 14:12 ISTUpdated -05 Sep 2022, 15:18 IST
Next
Article
how to get job in zomato

अब भारत में जनसंख्या बढ़ने के कारण भी बेरोजगारी काफी ज्यादा हो गई है। ऐसे में लगातार लोग नौकरियों की तलाश में हैं। सभी लोग यह चाहते हैं कि वो कम मेहनत में अच्छी कमाई कर पाएं। ऐसे में आज हम इस आर्टिकल में बताने वाले हैं कि कैसे आप Swiggy और Zomato में काम करके अच्छी- खासी कमाई कर सकते हैं। 

swiggy

Swiggy और Zomato क्या है

Swiggy और Zomato दोनों अलग- अलग कंपनियां हैं लेकिन दोनों कंपनियां ही खाना डिलीवर करती हैं। इसकी मदद से आप किसी भी वक्त घर बैठे ही खाना ऑर्डर कर सकते है। आपके द्वारा किया गया ऑर्डर कुछ घंटे में ही आपके घर पर डिलीवर हो जाता है। इस समय भारत में इन दोनों कंपनियों को काफी ज्यादा पसंद किया जाता हैं। 

हर शहर में करती है सर्विस प्रदान

लगभग भारत के हर शहर में इन दोनों कंपनियों की सर्विस प्रदान की जाती हैं हालांकि Zomato की शुरुआत साल 2008 में हुई थी। वहीं Swiggy की बात करें तो उसकी शुरुआत साल 2014 में की गई थी। 

इसे भी पढ़ें : ये हैं 5 सबसे सस्ती CARS, जानें क्या हैं फीचर्स

हर शहर में होती है वैकेंसी

Swiggy और Zomato भारत के हर एक शहर में अपनी सर्विस को प्रदान करती हैं, यही कारण हैं कि ये दोनों कंपनियां शहर में हर जगह लोगों को काम पर रखती हैं।

ऑफलाइन कर सकते है आवेदन 

ऑफलाइन आवेदन करने के लिए आपको अपने शहर के नजदीकी Swiggy और Zomato ऑफिस का पता लगाना होगा। ऑफिस में जाकर आपको आवेदन फॉर्म भरना होगा और जरूरी डॉक्यूमेंट को जमा करना होगा।

इसे भी पढ़ें : Ola के साथ घर बैठे करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 50000 की कमाई

ऑनलाइन कर सकते है आवेदन 

ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आप इनकी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं। ऑनलाइन में आपको इनसे कांटेक्ट करना होगा जिनके रिप्लाई के लिए आपको इंतजार करना होगा।

सैलरी क्या मिलती है

सभी के मन में यह सवाल जरूर आता होगा कि Swiggy और Zomato में काम करने पर क्या सैलरी मिलती होगी, बता दें कि फुल टाइम जॉब करने वाले लोग 20 हजार से 30,000 कमा रहे हैं। वहीं जो लोग इसमें पार्ट टाइम काम कर रहे हैं उन्हें 12 से 20,000 मिल रहे हैं।

ऑर्डर पर निर्भर करती है सैलरी

डिलीवरी बॉय की सैलरी ऑर्डर पर निर्भर करती है। आप जितना ज्यादा ऑर्डर पूरे करेंगे आपको उतने ही ज्यादा पैसे मिलेगा। 

उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। इसे शेयर और लाइक जरूर करें, इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।