Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    महंगे रूम बुकिंग से हैं परेशान तो ये टिप्स कर देंगे होटल बिल को आधा

    क्या आप भी सस्ते होटल की बुकिंग करना चाहते है, तो इन टिप्स को करें फॉलो। 
    author-profile
    Published -03 Oct 2022, 17:15 ISTUpdated -03 Oct 2022, 17:15 IST
    Next
    Article
    hotel booking eassy tips

    घूमने की प्लानिंग करने के साथ ही हम बजट को भी देखते हैं। ऐसे में कई बार होटल रूम महंगा होने के कारण हमारा पूरा बजट गड़बड़ा जाता है। अगर आप भी चाहते हैं कि आपके साथ ऐसा न हो तो आप होटल की बुकिंग करते समय इन बातों का ख्याल रखें। 

    hotel booking

    अच्छी डील्स के लिए वेबसाइट चेक करें

    टॉप के होटलों में न्यूजलेटर या लॉयल्टी प्रोग्राम होते हैं, जहां आप उनकी वेबसाइट पर जाकर डिस्काउंट और प्रोमोशनल डील्स के रूप में खरीद सकते हैं। इससे आपको अच्छा डिस्काउंट मिल सकता है। 

    इसे भी पढ़ें- होटल रूम से आप घर ले जा सकते हैं ये 6 चीज़ें

    होटल डेस्क पर करें कॉल

    जिस भी होटल में रुकने का प्लान बना रहे है उस होटल डेस्क पर कॉल करके आप उनसे डायरेक्ट भी डिस्काउंट मांग सकते हैं। ऐसे में आपको काफी अच्छा डिस्काउंट मिल सकता है। साथ ही कॉल पर बात करने से आप स्टाफ से चेक आउट करने, ब्रेकफास्ट और वाईफाई जैसी सुविधाओं को देने की भी बात कर सकते हैं।

    इसे भी पढ़ें- आखिर क्यों होटल के कमरे में सबसे पहले चेक करने चाहिए गिलास?

    होटल में पहले रुकने के बारे में बताएं

    अगर आप उस होटल में पहले भी रुक चुके हैं तो आप होटल के स्टाफ को बता सकते हैं। ऐसे में वह आपको अच्छा डिस्काउंट ऑफर करेगें। 

    ऑफ-सीजन में करें यात्रा

    आपको अगर ऑफ-सीजन में यात्रा करते हैं तो ये आपके लिए बेस्ट आपसन होगा। होटल वालों के पास गेस्ट ज्यादा न आने की वजह से भी वो पर्यटकों को डिस्काउंट दे देते हैं।

    सप्ताह के दिनों में रहें

    कोशिश करें की आप वीकेंड पर नहीं बल्कि सप्ताह के दिनों में यात्रा करें, क्योंकि सप्ताह के दिनों में होटल की बुकिंग कम होती हैं। ऐसे में आपको आराम से सस्ते रुम मिल जाएंगें। ऐसे में अगर आप उसी होटल में दो या तीन रात बुक करते हैं तो एक रात वो आपको कॉम्प्लिमेंट्री भी दे सकते हैं।

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।