• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Jeevika Sharma
  • Editorial

मीन राशि वालों को अपने लिए चुनना चाहिए कैसा पार्टनर, टैरो कार्ड रीडर जीविका शर्मा से जानें

क्या मीन राशि वाले अपने लिए पार्टनर ढूंढ रहे हैं? चलिए आपको बता दें कि आपको कैसे पार्टनर की तलाश करनी चाहिए।  
Published -14 Jun 2022, 18:13 ISTUpdated -14 Jun 2022, 18:31 IST
author-profile
  • Jeevika Sharma
  • Editorial
  • Published -14 Jun 2022, 18:13 ISTUpdated -14 Jun 2022, 18:31 IST
Next
Article
how should pisces choose their partner

हर इंसान चाहता है कि उसके जीवन में एक ऐसा पार्टनर आए जो उसे समझे। उसके जीवन के हर छोटे और बड़े फैसलों में उसके साथ रहे और हाथ थामकर जीवन भर साथ चले। मगर कोई अपने लिए पार्टनर कैसे चुनें? हम डेटिंग साइट्स के जरिए तो पार्टनर मिल जाता है, लेकिन हमें फिर कुछ न कुछ डाउट्स तो रहते ही हैं। इसके साथ ही जरूरी है खुद को समझना और फिर अपनी पसंद, अपनी सोच, अपने जैसे माइंडसेट वाले इंसान से मिलना। वहीं, आपने सुना होगा अक्सर बड़े-बुजुर्ग रिश्ता तय करते हुए राशियों का महत्व बताते हैं।

टैरो कार्ड, न्यूमरेलॉजी, एस्ट्रोलॉजी, पाम रीडिंग आदि ऐसे कुछ विकल्प हैं, जिन्हें चुनकर और जिनकी मदद से हम कई सारी मुश्किलों को आसान कर लेते हैं। जब पार्टनर चुनने की बात आती है, तो हम टैरो कार्ड विशेषज्ञ से मदद ले सकते हैं। क्या आपकी राशि मीन है और क्या आप अपने लिए पार्टनर की तलाश कर रहे हैं? तो चलिए हम हमारी टैरो कार्ड रीडर जीविका शर्मा की मदद से आपको बताएं कि आपको किस तरह का पार्टनर अपने लिए चुनना चाहिए।

भावनात्मक रूप से मजबूत पार्टनर चुनें

how pisces should choose their partner by jeevika sharma

मीन राशि वालों के एक ऐसा पार्टनर अपने लिए चुनना चाहिए जो भावनात्मक रूप से मजबूत हो। इस राशि के लोग बहुत भावुक होते हैं और उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता होती है जो कठिन समय में उन्हें संभाल सके। इसके अलावा उन्हें खूब लाड़-प्यार से रखे और उन्हें स्पेशल फील भी करवाए।

इसे भी पढ़ें : टैरो कार्ड एक्‍सपर्ट से जानें आपकी राशि के लिए कौन सा प्रोफेशन है सबसे अच्छा

स्ट्रेट फॉर्वर्ड हो आपका पार्टनर

इन राशि के लोगों को ऐसे साथी की तलाश करनी चाहिए जो स्ट्रेट फॉर्वर्ड हो। ऐसा इसलिए क्योंकि इस राशि के जातक कई बार कुछ चीजों में भ्रमित होते हैं। इसलिए उन्हें एक ऐसा पार्टनर चुनना चाहिए जो उन्हें स्पष्ट जवाब बताएं।

jeevika sharma on choosing their partner

रोमांटिक हो और इमोशन्स को समझने वाला हो

मीन राशि के जातकों को अपने लिए एक ऐसा पार्टनर ढूंढना चाहिए जो उनकी भावनाओं को अच्छी तरह समझ सके और उनका सम्मान करके उसी तरह रिस्पॉन्ड करे। इसके अतिरिक्त जो उनके लिए सरप्राइज प्लान करना पसंद हो। ऐसा पार्टनर जो उन्हें किसी छोटी आउटिंग या वेकेशन पर ले जाए (मीन राशि के लोगों का स्वभाव जानें)।

करियर को सपोर्ट करने वाला हो

मीन राशि वालों को किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश करनी चाहिए जो उन्हें अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित कर सके।

चुनें ऐसे पार्टनर जो सारे नखरे उठाए

jeevika sharma how to select their partner

मीन राशि वालों को ऐसे साथी की तलाश करनी चाहिए जो उनके सभी नखरे उठाए और उनके गुस्से को संभाल सके। इस राशि के जातक कभी-कभी चिड़चिड़े हो जाते हैं और उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत होती है जो उन्हें शांत कर सके।

इसे भी पढ़ें : जून का महीना किन राशियों के लिए होगा खास? टैरो कार्ड एक्‍सपर्ट से जानें

चुनें ऐसा पार्टनर जो साथ खड़ा हो और इज्जत करे

इस राशि के जातक को अपने लिए एक ऐसा पार्टनर चुनना चाहिए जो हर स्थिति में उनके साथ खड़ा हो। फिर चाहे वह अपने माता-पिता के सामने स्टैंड लेना हो या अन्य परिस्थिति में। ये राशि किसी ऐसे इंसान के साथ नहीं रह सकती जो उनका सम्मान न करे, इसलिए ऐसा पार्टनर हो जो उनकी इज्जत करे (मीन लव हॉरोस्कोप 2022)। 

अपने लिए एक ऐसा पार्टनर ढूंढे जो अच्छी तरह से स्थापित हो और उसकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी हो। जब आपको आपके जैसा ही इंसान मिलता है तो रिश्ता ज्यादा अच्छा चलता है। हमें उम्मीद है आपको अपने सपनों का राजकुमार/रानी अवश्य मिलेगी।

इस लेख को पढ़कर आपको यह तो पता चला ही होगा कि आपको कैसा पार्टनर ढूंढना चाहिए। अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करे। ऐसे अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी।

Image Credit : Freepik

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।