• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Tarot Tips: जीविका शर्मा से जानें कि मिथुन राशि वाले लोगों को कैसे चुनना चाहिए पार्टनर

अगर आप मिथुन राशि के जातक हैं तो पार्टनर चुनते समय कुछ बातों का ध्यान रखें, टैरो एक्सपर्ट जीविका शर्मा बता रही हैं टिप्स। 
author-profile
  • Jeevika Sharma
  • Editorial
Published -12 Apr 2022, 17:07 ISTUpdated -19 Apr 2022, 14:58 IST
Next
Article
different ways gemini should select the partner

जिंदगी अकेले नहीं कटती है और किसी न किसी के साथ की जरूरत होती है। जहां तक एस्ट्रोलॉजी या फिर टैरो कार्ड्स के सितारों का सवाल है तो हमेशा राशियों पर ध्यान दिया जाता है। अलग-अलग राशि के लोगों के साथ अलग तरह का भविष्यफल जुड़ा होता है। अगर आप इन बातों पर यकीन करते हैं तो आपको पता होगा कि हर राशि के लोगों के लिए अपना पार्टनर चुनने के तरीके अलग होते हैं और एस्ट्रोलॉजी के हिसाब से उनके लिए उपाय भी यूनिक ही खोजे जाते हैं। 

ऐसे में मिथुन राशि जिसे प्यार की राशि भी कहा जाता है उसके जातक किस तरह से अपने लिए पार्टनर चुनें? मिथुन राशि वाले जातकों की पर्सनालिटी काफी खास होती है और इसलिए उन्हें पार्टनर से जुड़ी कुछ अपेक्षाएं होती हैं। अगर आपकी भी मिथुन राशि है तो चलिए हम आपको बताते हैं कि किस तरह से पार्टनर चुनना चाहिए। 

मन की बात पढ़ने वाला पार्टनर

मिथुन राशि वाले इस तरह का पार्टनर चुनते हैं जो उनका बर्डन थोड़ा कम कर सके। उनकी पार्टनर से ये अपेक्षा होती है कि उनका पार्टनर उनके साथ घर और बाहर दोनों के काम में उनका साथ थे और ऐसा इसलिए क्योंकि मिथुन राशि वाले लोग मैनेजमेंट में काफी खराब होते हैं। 

मिथुन राशि वाले लोगों को ऐसा पार्टनर चुनना चाहिए जो उनके एक्शन को समझ सके और जैसे उनके मन की बात पढ़ सके। उनके मन की बात समझ कर उनके हिसाब से काम करने वाला पार्टनर बेस्ट होगा। 

gemeini tarot and its effects

इसे जरूर पढ़ें- जानें कब पड़ेगा साल का पहला सूर्यग्रहण , घर की सुख समृद्धि के लिए अपनाएं ये उपाय

मार्गदर्शन देने वाला पार्टनर

मिथुन राशि वाले लोगों को ऐसा पार्टनर चुनना चाहिए जो उनके मन की बात पढ़ सके और फिर उसपर एक्ट भी कर सके। अगर ये लोग क्लूलेस हो जाएं तो उनका पार्टनर उन्हें दिशा दिखा सके। मिथुन राशि के लोगों को बार-बार रास्ता दिखाने की जरूरत होती है क्योंकि उनका मन बहुत जल्दी विचलित हो जाता है।  

इसी के साथ, मिथुन राशि के लोगों को ये समझना चाहिए कि उनके पार्टनर से उन्हें क्या चाहिए। कई बार इस राशि के लोग खुद से समस्या का हल नहीं निकाल पाते हैं। ये एप्टीट्यूड प्रॉब्लम होती है और प्रॉब्लम सॉल्विंग पार्टनर अगर हो तो समस्याएं कम होती हैं। ये पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही तरह हो सकता है। दोनों तरह की समस्याओं को हल करने के लिए इस राशि के लोगों को अपने पार्टनर की जरूरत पड़ती है। (रिलेशनशिप में बेहतर पार्टनर बनने के लिए अपनाएं ये टिप्स)

gemini partner choose

फैसला लेने में सक्षम हो पार्टनर

जिस तरह कि हमने बताया कि इस राशि के लोग विचलित बहुत जल्दी होते हैं और इसी कारण वो बोलने से पहले सोचते नहीं हैं और कोई भी फैसला बहुत ही जल्दी में ले लेते हैं जिससे नुकसान हो सकता है। ऐसे में मिथुन राशि वाले लोगों को ऐसा पार्टनर चुनना चाहिए जो बोलने से पहले सोचे और फैसला लेने से पहले ध्यान से समस्या को सुलझाने का प्रयास करे।  

साथ ही किसी समस्या की जड़ तक जाकर वो इंसान समाधान निकाल सके और त्वरित फैसले न ले।  (जब गुस्से में हो पार्टनर तो खुद को ऐसे रखें शांत)

gemini and its partner traits

गुस्सा कंट्रोल करने में सक्षम हो 

साथ ही, मिथुन राशि वाले लोग ऐसा पार्टनर चुनने की कोशिश करते हैं जो अपनी बात रख भी सके और बातों को बता भी सकें। मिथुन राशि वाले लोग आमतौर पर अग्रेशन दिखा देते हैं और उन्हें कंट्रोल करने की जरूरत पड़ती है। ऐसे में पार्टनर मिथुन राशि वाले लोगों को संभाल सके ऐसा होना चाहिए।  

ऐसा पार्टनर चुनना चाहिए जो खुद के लिए और अपनों के लिए खड़ा हो सके और अपनी सफलता और असफलता दोनों को ही एक्सेप्ट कर सके। ऐसा इसलिए क्योंकि मिथुन राशि वाले लोगों को कभी भी उनकी असफलता बर्दाश्त नहीं होती है।  

इसे जरूर पढ़ें- जानें कब पड़ेगी हनुमान जयंती, पूजा का शुभ मुहूर्त और सुख समृद्धि के अचूक उपाय

Recommended Video

खुद के लिए खड़ा हो और सपोर्ट करे 

मिथुन राशि वाले लोगों को ऐसे पार्टनर की जरूरत होती है जो खुद के लिए तो खड़ा हो और दूसरों को भी सपोर्ट करे, लेकिन साथ ही अगर कोई कंफर्ट जोन से बाहर नहीं जा रहा है तो उसे फोर्स कर अपनी क्षमता के हिसाब से आगे बढ़ने की प्रेरणा दे। एक व्यक्ति के लिए आगे बढ़ने के लिए ये बहुत जरूरी होता है।  

मिथुन राशि वालों को ऐसा पार्टनर ही चुनना चाहिए जिसका नेचर सपोर्टिव हो और अगर कहीं भी बाधा आए तो वो साथ खड़ा रहे।  

मिथुन राशि वाले लोग भले ही थोड़े अलग होते हैं, लेकिन वो दिल के बहुत अच्छे और भोले भी होते हैं। अगर आपकी या आपके आस-पास किसी व्यक्ति की मिथुन राशि है तो उसके साथ ये स्टोरी जरूर शेयर करें। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।