• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Jeevika Sharma
  • Editorial

Expert Tips: वृश्चिक राशि के लोगों को कैसे करना चाहिए पार्टनर का चुनाव

अक्सर लोगों के दिमाग में ये बात आती है कि उनका लाइफ पार्टनर कैसा होना चाहिए। इस बात का पता आप टैरो कार्ड से लगा सकते हैं।   
author-profile
  • Jeevika Sharma
  • Editorial
Published -17 May 2022, 18:22 ISTUpdated -17 May 2022, 18:37 IST
Next
Article
scorpio love life

अगर आप टैरो की बात करते हैं तो इससे कई ऐसी बातों का पता चलता है जो आपके भविष्य से जुड़ी हो सकती हैं। जैसे हम टैरो से किसी भी राशि के लोगों स्वभाव के बारे में जानकारी ले सकते हैं उसी तरह किसी के लिए सही पार्टनर के चुनाव में भी मदद ले सकते हैं।

पिछले कुछ दिनों से हमने कुछ राशियों के लिए पार्टनर के सही चुनाव के लिए टैरो की कुछ टिप्स दी हैं। उसी क्रम में आज टैरो कार्ड एक्सपर्ट जीविका शर्मा बताने जा रही हैं कि वृश्चिक राशि वालों को अपने पार्टनर का चुनाव कैसे करना चाहिए।

ऐसा पार्टनर जो आप पर हावी न हो 

partner for scorpio

जीविका शर्मा बताती हैं कि वृश्चिक राशि वालों को ऐसे लाइफ पार्टनर की तलाश करनी चाहिए जो आप पर हावी न हो और आपकी हर बात माने। एक ऐसे पार्टनर की तलाश करें जो आपकी किसी भी बात का अनुसरण करे और हमेशा आपके साथ खड़ा रहे। वृश्चिक राशि वालों को ऐसे जीवन साथी की तलाश करनी चाहिए जो उनके प्रति वफादार हो और चीजों को कभी भी छिपाए नहीं। इस राशि के लोग झूठ और दिखावे से नफरत करते हैं और आसपास होने वाली चीजों की पूरी जानकारी चाहते हैं। इसलिए ऐसे पार्टनर का चुनाव करें जो आपके लिए वफादार हो। 

इसे जरूर पढ़ें:वृश्चिक राशि के लोगों का कैसा होता है स्‍वभाव, टैरो कार्ड एक्‍सपर्ट से जानें

ऐसा पार्टनर चुनें जो अंतर्मुखी हो

वृश्चिक राशि के लोगों को ऐसे साथी की तलाश करनी चाहिए जो अंतर्मुखी हो या मेलजोल करना पसंद नहीं करता हो। वृश्चिक राशि के लोगों का पार्टनर अगर बाहर जाकर लोगों से मिलता है तो वो उस पर शक करते हैं। जो उनके रिश्तों में दरार डाल सकता है। इस राशि के लोग हमेशा ऐसे साथी की तलाश करें जो  उनका और उनके परिवार का सम्मान करे।

jeevika sharma scorpio zodiac

जो काम में मदद करे 

वृश्चिक राशि वालों को ऐसे साथी की तलाश करनी चाहिए जो उनके काम में उनकी मदद करे। अक्सर ऐसा देखा जाता है कि वृश्चिक राशि के लोग काम के बोझ तले दब जाते हैं इसलिए इन समस्याओं से बाहर आने के लिए उन्हें किसी की मदद की आवश्यकता होती है। वृश्चिक राशि वालों को दूसरों की देखभाल करना पसंद होता है और  उन्हें अपनी केयर करवाना भी अच्छा लगता है। इसलिए उन्हें हमेशा एक ऐसे साथी की तलाश करनी चाहिए जो उनकी सभी  जरूरतों का ख्याल रखता हो और उसकी देखभाल करता हो।

जो आपके ऊपर भरोसा करे 

scorpio zodiac romance

वृश्चिक राशि वालों को ऐसे साथी की तलाश करनी चाहिए जो उन पर भरोसा करे और खुद भी भरोसेमंद हो। इस राशि के लोगों के लिए केवल विश्वास ही रिश्ते को जीवित रख सकता है। इसके साथ ही आपको एक ऐसे पार्टनर की जरूरत है जो लड़ना पसंद करे क्योंकि वृश्चिक राशि के लिए तर्क या लड़ाई एक प्रकार का मनोरंजन है और वो समान रूप से मनोरंजक साथी की तलाश करते हैं।

इसे जरूर पढ़ें:वृश्चिक लव राशिफल 2022: अपने प्रेम संबंधों के बारे में एस्ट्रोलॉजर से जानें

रोमांटिक साथी की तलाश करें 

वृश्चिक राशि के लोग रोमांटिक स्वभाव के होते हैं और उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश करनी चाहिए जो समान रूप से रोमांटिक हो और उनके साथ मधुर संबंध बनाए रखे। इस राशि के लोगों को ऐसे साथी की तलाश करनी चाहिए जो पारिवारिक हो। एक वृश्चिक राशि के व्यक्ति के लिए परिवार सबसे पहले आता है और वे अपने साथी से भी यही उम्मीद करते हैं। 

टैरो से जुड़ी इन सभी बातों से वृश्चिक राशि के लोग अपने पार्टनर के चुनाव के बारे में सही अनुमान लगा सकते हैं। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Freepik 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।