सर्दियों का मौसम! मतलब धूप का निकला बहुत कम। आम दिनों में सूर्य की रौशनी के कारण घर में धूप की कमी नहीं होती है, लेकिन सर्दियों में मौसम में धूप न निकलने के कारण घर में अधिक रौशनी नहीं रहती है। अमूमन सर्दियों में लोग ठंड हवाओं से बचने से घर पर ही रहना पसंद करते हैं, लेकिन इस बिच यह भूल जाते हैं कि घर को अंधरे से कैसे दूर रखा रखें। अगर सर्दियों में घूप न निकलने के कारण आपका भी घर अंधेरे से घिर जाता है, तो कुछ इस तरह लाइट्स से सजाकर घर को अंधेरे से दूर कर सकती हैं।

लगाएं सिलिंग लाइट

home lighting ideas in winter time inside

ठंड के मौसम में सूरज बहुत जल्दी ही डूब जाता है। ऐसे में घर में अंधेरा बहुत जल्दी ही हो जाता है। इसके लिए आप घर में ब्राइट लाइट के साथ सिलिंग लाइट को भी लगा सकती है। अजकला बाज़ार में एक से एक बेहतरीन सिलिंग लाइट्स मिलते हैं, जिसे आप लगा सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: छोटा ही सही, लेकिन खूबसूरत हो आपका आशियाना

टेबल लाइट का इस्तेमाल करें

home lighting ideas in winter time inside

सदियों में घर के अंधेरे को दूर और घर को खूबसूरत लाइट्स से सजाने के लिए आप टेबल लाइट का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। आजकल बहुत से लोग टेबल लाइट या लैंप का उपयोग करते हैं घर को स्मार्ट बनाने में। अगर आप भी घर को सर्दियों में लाइट्स के माध्यम से घर को रौशन करना चाहती हैं, तो आप टेबल लाइट का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Recommended Video

कॉर्नर पर लाइट लगाएं

home lighting ideas in winter time inside

घर के कॉर्नर पर पर भी लाइट्स अच्छे लगते हैं। इन सर्दियों में आप भी घर के कॉर्नर पर लाइट्स लगाकर घर के अंधेरे को दूर कर सकती हैं। कॉर्नर पर छोटे-छोटे लाइट्स लगाकर घर को सजा भी सकती हैं और अंधेरे को दूर भी कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: मैप भी सजा सकता है आपका घर, जानिए इस्तेमाल करने का तरीका

रंग के अनुसार लाइट्स लगाएं 

home lighting ideas in winter time inside

सर्दियों में आप उन्हीं लाइट्स को घर में लगाएं जिस रंग को आपने दिवार को कलर करा रखा है। ऐसा बहुत बार देखा जाता है कि दिवार के रंग की लाइट्स लगाने के बाद घर में कुछ अधिक ही रौशनी रहती हैं। इसलिय आप भी रंग के अनुसार ही लाइट्स को लगायें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें, और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@cdn.shopify.com,www.mymove.com)