होली का त्योहार आने वाला है, ऐसे में लोग इसकी तैयारियों में जुटे हुए हैं। इस त्यौहार पर लोग साफ-सफाई के अलावा अपने घरों को भी सजाते हैं। रंग और गुलाल की होली भारत में धूमधाम से मनाई जाती है। इस दिन सुबह- सुबह रंग और गुलाल से होली खेलने के बाद लोग तरह-तरह के पकवानों को भी खूब एन्जॉय करते हैं। वहीं देशभर में मनाए जाने वाले होली के त्योहार को लोग कई तरीके से सेलिब्रेट करते हैं। 

कुछ लोग इस दिन अपने माता-पिता या फिर चाहने वालों को गिफ्ट भी देते हैं। वहीं इस बार भी कई लोग कोरोना महामारी की वजह से अपने माता-पिता दूर हैं। होली में दूर रहकर भी उन्हें स्पेशल फील कराना चाहती हैं तो खास तोहफा दे सकती हैं। हालांकि इस बात से आप कन्फ्यूज हैं कि पैरेंट्स को गिफ्ट में क्या दें, यहां बताए गए ऑप्शन्स को आप चुन सकती हैं।

होममेड फोटो फ्रेम

photoframe ideas

मार्केट में तरह-तरह के फैंसी फोटो फ्रेम मिलते हैं, लेकिन अगर आप इस तोहफे को खास बनाना चाहती हैं तो खुद अपने हाथों से इसे बनाएं। यट्यूब पर ऐसे कई तरीके बताए गए हैं, जिससे आप फोटो फ्रेम बना सकती हैं। इस फ्रेम को इको फ्रेंडली बनाने के लिए आप चाहें तो सिर्फ लकड़ी का इस्तेमाल कर सकती हैं। वहीं इस फोटो फ्रेम में आप अपने माता-पिता के साथ अपनी फोटो भी लगा सकती हैं। यह देखने में काफी खूबसूरत लगेगा और आपके पैरेंट्स को यह गिफ्ट पसंद भी आएगा।

माता पिता को PET करें गिफ्ट 

gift pets

कई बार बच्चे अपने काम के सिलसिले में घर से दूर रहते हैं। ऐसे में माता-पिता अकेले घर में काफी बोर होते हैं। अगर होली पर उन्हें कुछ अच्छा गिफ्ट देना चाहती हैं तो पेट्स को घर में जगह दें सकती हैं। डॉग, तोता या फिर बिल्ली ऐसे कई जानवर या पक्षी हैं, जिसे घर में रखना शुभ माना जाता है। यही नहीं इन पेट्स के रहने से घर में अकेलापन नहीं रहेगा। इन दिनों ज्यादातर घरों में लोग पेट्स रख रहे हैं। ऐसे में आपके माता-पिता को पेट्स में दिलचस्पी है तो उनका पसंदीदा PET आप उन्हें गिफ्ट कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: पुरानी प्लास्टिक की बोतल में उगाएं पालक, किचन की खिड़की पर ही उग जाएगी सब्जी

बैक और नेक मसाजर

back neck massager

इन दिनों ज्यादातर लोगों को गर्दन और कमर में दर्द की समस्या होना शुरू हो जाती है। वहीं उम्र के साथ यह समस्या लोगों को अक्सर होती रहती है। इसलिए बैक और नेक मसाजर उनके काम आने की चीज है। आप चाहें तो उन्हें होली में यह शानदार गिफ्ट दे सकती हैं। घर में कई चीजों का होना बेहद आवश्यक है, जिसमें बैक और नेक मसाजर होना बहुत जरूरी है। ऐसे में होली पर माता-पिता को गिफ्ट करने के लिए यह एक बेस्ट ऑप्शन है।'

 

मां को गिफ्ट करें रिंग

women ring

अगर आप अपनी मां से बहुत प्यार करती हैं और होली के दिन उन्हें गिफ्ट करना चाहती हैं तो रिंग दे सकती हैं। आप अपने बजट के अनुसार गोल्डन या फिर डायमंड की अंगूठी उन्हें गिफ्ट कर सकती हैं। गिफ्ट के तौर पर मां को ज्वैलरी काफी पसंद होती है, ऐसे में तोहफे के रूप में अंगूठी उन्हें खूब पसंद आएगी। 

इसे भी पढ़ें: इस 1 ट्रिक से 2 लीटर कोल्ड्रिंक की बॉटल खुलने के बाद भी रहेगी फिजी, कई दिनों तक हो सकेगी स्टोर

इश्योरेंस पॉलिसी करें गिफ्ट

inssurance policy

माता-पिता को गिफ्ट में इंश्योरेंस पॉलिसी देना एक स्मार्ट स्टेप हो सकता है। माता-पिता बच्चों की लाइफ को बनाने में एनर्जी और रिसोर्स सब कुछ इन्वेस्ट करते हैं। उनके मार्गदर्शन की वजह से आप अपनी जिंदगी में एक मुकाम हासिल करते हैं। ऐसे में उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी भी बच्चों की होती है। ऐसे में आप चाहें तो उनकी सेहत को ध्यान में रखते हुए उनका हेल्थ इंश्योरेंस करवा सकती हैं। हेल्थ इंश्योरेंस के अलावा कई ऐसी पॉलिसीज होती हैं, जिसके जरिए आप अपने माता-पिता की आगे की जिंदगी को सुरक्षित और खुशहाल बना सकती हैं।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।