• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

Holi 2022: राशि अनुसार जानें कैसी रहेगी आपके लिए होली

होली का पर्व इस वर्ष आपके लिए कैसा रहेगा, यह जानने के लिए पढ़ें अपना राशिफल। 
author-profile
Published -16 Mar 2022, 12:23 ISTUpdated -16 Mar 2022, 12:31 IST
Next
Article
Holi  Festival    Rashifal

होली के त्योहार का उत्साह तो सभी को होता है। यह रंगभरा पर्व आपके लिए कैसा बीतने वाला है, इसे जानने की उत्सुकता आपके अंदर है तो आपको भी एक बार ज्योतिषाचार्य एवं वास्तु एक्सपर्ट ज्योतिषाचार्य एवं वास्तु विशेषज्ञ डॉक्टर आरती दहिया द्वारा बताया गया यह राशिफल जरूर पढ़ना चाहिए।  

इसे जरूर पढ़ें: शादी के बाद की पहली होली को कुछ ख़ास बनाने के लिए ये टिप्स अपनाएं

holi  festival    horoscope mesh

मेष 

इस राशि के लिए होली का त्योहार बहुत ही अच्‍छा बीतने वाला है। सबसे अच्छी बात रहेगी कि होली के त्‍योहार पर इस राशि के जातकों का मूड बहुत ही अच्‍छा रहेगा, साथ ही अन्‍य लोगों की तरफ से भी इन्‍हें बहुत ही पॉजिटिव वाइब्स मिलेंगी। यह पर्व मेष राशि के जातकों के लिए ग्रोथ के लिहाज से भी बहुत अच्छा रहेगा। (होलिका दहन के दिन उबटन क्यों लगाया जाता है)

शुभ रंग- लाल, पीला 

वृषभ

इस राशि के जातकों के लिए यह होली बहुत ही शुभ रहेगी। अगर आपका प्रमोशन बहुत समय से रुक रहा है, तो वह भी हो जाएगा, साथ ही आपको धन कमाने के कई अच्‍छे अवसर भी प्राप्त होंगे। 

शुभ रंग- सफेद और गुलाबी 

इसे जरूर पढ़ें: Expert Tips: होली का रंग हटाते समय इन चीजों का न करें इस्तेमाल, हो सकता है त्वचा और बालों को नुकसान

holi  festival    horoscope cancer

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों को इस होली के फेस्टिवल पर अपनी सेहत के प्रति थोड़ा सचेत रहने की जरूरत है, साथ ही यदि कोई जातक कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी कर रहा है, तो उसे इस एग्जाम को पास करने में सफलता प्राप्‍त होगी। 

शुभ रंग- हरा 

कर्क

कर्क राशि के जातक वैसे तो बहुत ज्यादा संवेदनशील होते हैं, मगर इस होली के पर्व पर वह बहुत ही ज्यादा पॉजिटिव रहेंगे। इसके साथ ही, आपका जो धन बहुत समय से अटका हुआ था वह आपको धीरे-धीरे मिलने लग जाएगा। इतना ही नहीं, आपको प्रमोशन और सैलरी हाइक (सैलरी नेगोशिएट के टिप्‍स ) मिलने की भी संभावना है। 

शुभ रंग- सफेद, पीला

holi  festival    horoscope virgo

सिंह

सिंह राशि के जातक वैसे ही स्वभाव से बहुत ही पॉजिटिव होते हैं, यही पॉजिटिविटी होली पर भी इन लोगों के अंदर नजर आएगी, साथ ही यह काफी एनर्जेटिक महसूस करेंगे और परिवार में यदि किसी भी तरह की दिक्कत चल रही हैं, तो होली के फेस्टिवल पर वह भी समाप्त हो जाएंगी। 

शुभ रंग- लाल, नारंगी, पीला 

कन्या

कन्या राशि के जातकों का व्यवहार बहुत ही संतुलित होता है और उन्हें सधी हुई बात भी करनी आती है। ऐसे में इस होली के त्योहार पर कन्या राशि के जातकों को बहुत सारे अच्छे अवसर मिलेंगे, जो उनके विकास के लिए अच्छे साबित होंगे। 

शुभ रंग- सफेद, हरा 

holi  festival    horoscope scorpio

तुला 

तुला राशि के लोगों के लिए होली का पर्व इस बार कुछ खास नहीं रहेगा। खासतौर पर इन लोगों को कुछ आर्थिक मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। आपने पहले जो खर्चे किए थे उन्हें लेकर आपको अब पछतावा होगा। आपको यही सलाह दी जाती है कि आप अपने खर्चों को सीमित करने की कोशिश करें। 

शुभ रंग- नीला , गुलाबी 

वृश्चिक

इस राशि के जातकों के लिए होली का त्योहार बहुत ही अच्छा जाने वाला है। खासतौर पर आपको पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही लाइफ में बहुत अच्छे अवसर प्राप्त होंगे, जो आपको विकास की ओर ले जाएंगे। 

शुभ रंग- लाल, पीला, नारंगी 

holi  festival    horoscope sagittarius

धनु

धनु राशि के लोगों को इस होली के पर्व पर बहुत ही संतुलित होकर चलना पड़ेगा। आपके लिए यह पर्व शुभ है, आपको आर्थिक रूप से बहुत अच्‍छी ग्रोथ मिलेगी मगर हो सकता है कि रिलेशनशिप के मामले में आपसे कोई चूक हो जाए। इसलिए कोशिश करें कि हर तरह से जीवन में संतुलन बना कर रखें। 

शुभ रंग- पीला 

मकर 

मकर राशि के जातकों के लिए होली का त्योहार एवरेज रहेगा। आप बहुत ही भावुक महसूस करेंगे और हो सकता है कि इस वजह से आप खुद को बंधा हुआ सा महसूस करें। परेशान होने की जरूरत नहीं है, आराम से अपना काम करें और आगे बढ़ें। 

शुभ रंग- नीला, पर्पल 

holi  festival    horoscope pisces

कुंभ 

कुंभ राशि के जातकों के होली का पर्व शुभ है, मगर इनके जीवन में कुछ आर्थिक संकट आने वाले हैं। आर्थिक रूप से परेशान होने की वजह से हो सकता है कि आप अपने जीवन के अन्य पहलुओं पर ध्‍यान न दें और चीजें बिगड़ने लगें। इसलिए आपको यह सलाह दी जाती है कि आप आर्थिक परेशानियों की वजह से अन्य चीजों को खराब न करें। 

शुभ रंग- नीला 

मीन

मीन राशि के जातकों के लिए बहुत ही अच्‍छा समय है।आपको धन कमाने के बहुत सारे अवसर प्राप्त होने वाले है। आपको केवल मेंटल स्ट्रेस से खुद को दूर रखना होगा।  

शुभ रंग- पीला पर्पल 

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से। हरजिंदगी की ओर से आप सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएं।  

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।