मां और बेटी का रिश्ता इस दुनिया में सबसे खूबसूरत और पवित्र होता है। जब बेटी जवान हो जाती है तो मां और बेटी का रिश्ता दोस्त जैसा हो जाना चाहिए। यानि कि एक वक्त के बाद आप अपनी मां के साथ वह सब बातें शेयर कर सकती हैं जो आप अपनी दोस्त के साथ करती हैं। हालांकि यहां जरूर है कि मां भी अपनी बच्ची को समझे और उसे पूरी तरह से कॉप्रेट करे। अगर आप एक मां हैं और समझती हैं कि बच्चों को डांट कर या डरा आप उन्हें कंट्रोल कर सकती हैं तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। आज के समय में पेरेंट्स जितना बच्चों के साथ दोस्त बनकर रहते हैं बच्चे उतना ही उनसे करीब रहते हैं। खासकर लड़कियां जब कॉलेज में एडमिशन लेती हैं तो ये वक्त उनकी जिंदगी का सबसे क्रिटिकल वक्त होता है। इस समय आपकी जिंदगी में अचानक से कई तरह के बदलाव आते हैं। जिसका जवाब ढूंढने के लिए आपको न ही पेरेंट्स सही लगते हैं और न ही दोस्त सही लगते हैं। इसके बावजूद आज हम आपको 5 ऐसी बातें बता रहे हैं जो एक लड़की होने के नाते आपको अपनी मां के साथ जरूर शेयर करनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: बच्चों को encourage करने में काम आएंगे यह छोटे-छोटे टिप्स

लव लाइफ

mother will hange your perspective forever inside

अगर आपको लगता है कि आपकी और आपकी मां की बॉंडिंग बहुत अच्छी है तो आप उनके साथ अपनी लव लाइफ भी शेयर कर सकती हैं। वह न सिर्फ इसमें इंटरेस्ट लेंगी बल्कि आपको सही और गलत का वह फर्क बताएंगी तो एक दोस्त कभी नहीं बता सकती है।

दोस्तों के सीक्रेट

दोस्तों के सीक्रेट बताने का मतलब यह नहीं है कि आप उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी चीजें अपनी मां को बताएं बल्कि इसका मतलब यह है कि आप कॉलेज या बाहर जो भी मस्ती करती हैं वह उन्हें बता सकती हैं। इससे वह आपको बता भी पाएंगी कि कौन सा इंसान आपके लिए सही है और कौन नहीं है।

रिलेटिव्स की बात बताएं

mother will hange your perspective forever inside

अगर आपको घर में किसी रिलेटिव्स का आना पसंद नहीं है तो वह भी आप अपनी मां को बता सकती हैं। क्योंकि कई बार ऐसा भी होता है कि किसी रिश्तेदार को लेकर आपका नजरिया ठीक नहीं होता और इस बारे में आप अपनी मां के साथ खुलकर बात कर सकती हैं।

हूटिंग की बात

अगर आपको रास्ते में कोई परेशान करता है तो आप यह भी अपनी मां को बता सकती है। अक्सर देखा जाता है कि यह वाक्या लड़कियां अपने घर में किसी को नहीं बताती। जबकि आपको यह बात अपनी मां को तो जरूर बतानी चाहिए, इससे आपका मन भी हल्का हो जाएगा और आप सुरक्षित भी रहेंगी।

इसे भी पढ़ें: आपका व्यवहार भी हो सकता है बच्चे के बढ़ते वजन का कारण

अपनी पसंद बताएं

mother will hange your perspective forever inside

अगर आपको कोई चीज पसंद नहीं है तो आपको वह भी अपनी मां को बतानी चाहिए। यहां तक की अगर आपको कोई सब्जेक्ट या कोर्स पसंद नहीं है तो यह भी आप अपनी मां को बेझिझक बता सकती हैं।