Happy Birthday Kajol: इन 10 तस्वीरों से जानिए अजय और काजोल की जोड़ी है कितनी खास

अजय देवगन और काजोल की लव स्टोरी बहुत ही यूनीक है और ये जोड़ा कई लोगों के लिए इंस्पिरेशन भी है। काजोल के जन्मदिन पर देखिए इस जोड़े की 10 खूबसूरत तस्वीर...
best images of ajay devgn and kajol

90 के दशक की टॉप क्लास हिरोइन काजोल का आज जन्मदिन है। जहां तक टैलेंट की बात है तो काजोल कहीं से भी पीछे नहीं हैं और अपनी फिल्मों से साबित कर चुकी हैं कि वो किसी भी उम्र में धमाकेदार कमबैक भी कर सकती हैं। हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'तान्हाजी' इसका उदाहरण है। काजोल और अजय देवगन की जोड़ी रील लाइफ और रियल लाइफ में भी बहुत ही अनोखी रही है। आज काजोल के जन्मदिन पर हम आपको दिखा रहे हैं इस खूबसूरत जोड़े की 10 खास तस्वीरें और साथ ही बताने जा रहे हैं कुछ फैक्ट्स।

11995 में पहली बार मिलने पर काजोल ने की थी अजय की बुराई-

ajay and kajol movies

फिल्म 'हलचल' के सेट पर ये दोनों मिले थे। ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे को दिए एक इंटरव्यू में काजोल ने बताया था कि वो शूट के लिए रेडी थीं और अपने हीरो को ढूंढ रही थीं। उन्होंने पूछा 'मेरा हीरो कहां है?' तब किसी ने अजय की ओर इशारा किया जो एक कोने में बैठ कुछ काम कर रहे थे। तो अजय से बात करने के 10 मिनट पहले से ही काजोल ने उनकी बुराई शुरू कर दी थी। 

2कार में ही होती थी डेट-

ajay and kajol couple

काजोल ने एक इंटरव्यू में अपनी डेटिंग के बारे में बताते हुए कहा था कि अजय उन दिनों जूहू में रहा करते थे और काजोल साउथ बॉम्बे में। तो उनकी आधी रिलेशनशिप कार में ही रही।

3दोस्तों ने किया था काजोल को आगाह-

ajay and kajol cute photos

काजोल के दोस्तों ने उन्हें आगाह किया था क्योंकि उन दिनों अजय को लेकर कई बातें चलती रहती थीं। यही नहीं जब अजय और काजोल मिले थे तब दोनों ही किसी और के साथ रिलेशनशिप में थे। पर काजोल को अजय के बारे में चल रही बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता था। 

4रूटीन आई लव यू वाली नहीं थी इनकी लव स्टोरी-

ajay and kajol dating life

एक इंटरव्यू में अजय देवगन ने कहा था कि हमने एक दूसरे को पहले आई लव यू नहीं बोला था। कोई रूटीन प्रपोजल भी नहीं हुआ था। हमने कभी शादी को लेकर बात नहीं की थी, लेकिन ये दोनों को ही पता था कि शादी करनी है। 

5बेहोशी में भी लेतीं थीं अजय का नाम-

ajay and kajol family photo

काजोल को लेकर एक किस्सा बहुत फेमस है। फिल्म 'कुछ-कुछ होता है' के सेट पर वो बेहोश हो गई थीं और जब होश में आईं तो अजय देवगन के अलावा किसी का नाम नहीं लिया। करण जौहर को उसी समय समझ आ गया था कि ये दोनों प्यार में पड़ गए हैं। 

6अजय देवगन को लेकर किसी भी अफवाह पर नहीं किया यकीन-

ajay and kajol throwback images

एक समय इंडस्ट्री में अजय देवगन को लेकर बहुत सी अफवाहें चलने लगी थीं। अजय देवगन के अफेयर्स की बातें होती रहती थीं। काजोल ने इन्हें लेकर कहा था कि वो किसी भी अफवाह पर यकीन नहीं करतीं क्योंकि उन्हें पता था कि इंडस्ट्री कैसे काम करती है। बिना भरोसे के कोई भी रिश्ता नहीं टिक सकता है। वो ऐसी किसी भी बात को महत्व नहीं देती हैं। 

7रील लाइफ की वजह से रियल लाइफ में आए और करीब-

ajay and kajol

काजोल और अजय देवगन ने साथ में कई फिल्में की हैं। 'प्यार तो होना ही था, इश्क, दिल क्या करे, राजू चाचा, यू मी और हम, तान्हाजी' आदि। इन फिल्मों ने अजय देवगन और काजोल के रिश्ते को और भी ज्यादा मजबूत किया है। 

84 साल की डेटिंग के बाद शादी का फैसला-

Happy Birthday Kajol

काजोल और अजय देवगन ने एक दूसरे के साथ 4 साल डेटिंग की और उसके बाद शादी का फैसला लिया। हालांकि, जब काजोल ने ये फैसला लिया तो उनके पिता ने उनसे 4 दिनों तक बात नहीं की थी। वो चाहते थे कि काजोल सिर्फ करियर पर ध्यान दें। 

9शादी और उसके बाद का सफर-

ajay and kajol marriage photo

काजोल और अजय देवगन की शादी 24 फरवरी 1999 को हुई थी। इसके बाद काजोल का मिसकैरेज भी हुआ और उसके बाद अजय और काजोल के घर दो बच्चों का जन्म भी। ये जोड़ा हर मुश्किल में साथ खड़ा रहा और अपनी खुशियां सबसे बांटता रहा।

1021 सालों का साथ -

ajay and kajol romantic photos

काजोल और अजय देवगन का 21 सालों का साथ रहा है और ये जोड़ा कई लोगों के लिए इंस्पिरेशन रहा है। काजोल के जन्मदिन पर उन्हें बहुत बधाई। ऐसी ही अन्य खबरें पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।

Loading...
Loading...