क्या आप जानते हैं इन मजेदार मिलेनियम स्लेग्स का मतलब?

By Saudamini Pandey20 Mar 2019, 17:01 IST

आज कल की युवा पीढ़ी अंग्रेजी शब्दों के साथ ढेर सारे एक्सपेरिमेंट करती है। कई बार यंगस्टर्स कुछ शब्दों को मिलाकर नए स्लेंग बना लेते हैं तो कई बार वे शॉर्ट फॉर्म्स में बात करना पसंद करते हैं। स्लेंग्स का इस्तेमाल यंगस्टर्स को इतना ज्यादा अपील करता है कि ये बहुत जल्दी लोकप्रिय हो जाते हैं। ऐसे ही कुछ लोकप्रिय शब्दों के बारे में आज HerZindagi की रिपोर्टर पूछ रही हैं सवाल। इन सवालों के उन्हें काफी दिलचस्प जवाब मिले। आप भी देखिए ये वीडियो और जानिए कि इन शब्दों से आप कितनी वाकिफ हैं।   

bae 

यह एक एक्रॉनिम है, जिसे दोस्त या बॉयफ्रेंड के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इसका फुल फॉर्म है before anyone else। BAE किसी की भी जिंदगी में ऐसा शख्स होता है, जो उसके लिए सबसे ज्यादा अहम होता है और वह उससे अपनी हर इंपॉर्टेंट बात शेयर करना पसंद करता है।

Yaas AF

किसी सवाल के जवाब में अगर मजेदार तरीके से हां कहना हो तो अंग्रेजी के Yes कहने के बजाय यंगस्टर्स Yaas कहना पसंद करते हैं। हालांकि इसमें थोड़ा शरारतीपना भी नजर आता है। 

AF 

जब कोई चीज बहुत ज्यादा अच्छी लगती है तो उसके लिए AF का इस्तेमाल किया जाता है, हालांकि इसका शाब्दिक अर्थ फिजिकल इंटिमेसी से लिया जाता है, लेकिन इसके मायने यही होते हैं कि जिस तरह फिजिकल इंटिमेसी अच्छी लगती है, उसी तरह किसी चीज में मजा आया और इसकी फुल फॉर्म क्या है, इसके लिए यह वीडियो जरूर देखें।

LIT 

जब कोई चीज बहुत एक्साइटिंग लगे, उसमें बहुत ज्यादा मजा आए, जब ऐसा लगे कि किसी खास एक्टिविटी में इन्वॉल्व होने से आपका दिन वसूल हो गया, मूड अच्छा हो गया, तो उसके लिए इस शब्द का प्रयोग किया जाता है। 

BRUH

जब किसी की चीजों पर रिएक्ट करते हुए आप हैरानी जताते हैं तो इस शब्द का इस्तेमाल किया जाता है। यह किसी को विश करते हुए पॉजिटिव सेंस में भी इस्तेमाल किया जाता है और किसी की बेवकूफी भरी चीजों पर भी कमेंट करते हुए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है।

इन दिलचस्प स्लैंग्स से आपने अपना शब्द ज्ञान जरूर बढ़ाया होगा। अपने फुर्सत के वक्त में आप अपनी दोस्तों या घर-परिवार के लोगों से भी इस तरह की क्विज के जवाब मांग सकती हैं और अच्छा टाइम पास कर सकती हैं।