घर को सजाते समय हर किसी की यही इच्छा होती है कि इसे कुछ इस तरह सजाया जाए कि यह अधिक कलरफुल बने। कलरफुल हाउस देखने में अधिक जीवंत नजर आता है और इस तरह आपका मूड भी हमेशा ही अच्छा रहता है। आमतौर पर, घर को अधिक कलरफुल बनाने के लिए लोग अपने घर की एक्सेसरीज में कई कलर्स को शामिल करते हैं। लेकिन अगर आप कलर्स को ही एक स्टेटमेंट लुक में घर में इस्तेमाल करना चाहते हैं तो ऐसे में रेनबो डिजाइन को घर में बेहतरीन तरीके से डेकोर में एड करें।

रेनबो डिजाइन में आपको ना केवल कई कलर्स को एक साथ घर में शामिल करने का मौका मिलेगा, लेकिन यह आपके घर को अधिक जीवंत बनाएगा। इतना ही नहीं, आप इसे बच्चों के कमरे के अलावा भी घर के विभिन्न कमरों में बेहद आसानी से यूज कर सकते हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको रेनबो डिजाइन को होम डेकोर में शामिल करने के कुछ बेहतरीन आइडियाज के बारे में आपको बता रहे हैं-

सीढ़ियों को बनाएं अधिक कलरफुल 

fun ways to decorate home with rainbow design inside

अगर आपको यह समझ नहीं आ रहा है कि आप अपने घर में रेनबो को एक आसान तरीके से किस तरह शामिल करें तो इसका सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपने घर की सीढ़ियों को रेनबो कलर में पेंट करें। यह देखने में बेहद ही ब्यूटीफुल लगते हैं और इस तरह फिर आपको अलग से अपने घर को सजाने के लिए प्रयत्न नहीं करने पड़ते हैं।

इसे भी पढ़ें: सर्दियों में डोर मैट साफ करने में आती है दिक्कत तो ये हैक्स करेंगे मदद

बनाएं कलरफुल रेथ

fun ways to decorate home with rainbow design inside

अगर आप अपने बेडरूम से लेकर लिविंग एरिया की वॉल में एक स्टेटमेंट पीस को एड करना चाहती हैं तो ऐसे में आप एक रेनबो डिजाइन की रेथ को बनाकर वहां पर हैंग कर सकती हैं। चूंकि रेनबो में कई कलर्स को शामिल किया जाता है, इसलिए आपकी वॉल का कलर चाहे जो भी हो, यह रेथ देखने में अच्छा ही लगेगा। (ऐसे सजाएं अपना कमरा) खासतौर से, मॉडर्न डिजाइन होम डेकोर के साथ यह रेथ अच्छी तरह मिक्सअप हो जाता है।

बेडरूम का करें मेकओवर

fun ways to decorate home with rainbow design inside

बेडरूम में हम सभी रिलैक्स करना पसंद करते हैं तो ऐसे में बेडरूम में कुछ बोल्ड व ब्राइट कलर्स को शामिल करने से आपके मन में भी पॉजिटिविटी आती है। आप चाहें तो बेडरूम में एक रेनबो डिजाइन वॉल आर्ट बनाकर हैंग कर सकती हैं। इसके अलावा, आप अलग-अलग कलर्स को ब्लेंड करके भी बेडरूम को ब्यूटीफुल बनाया जा सकता है। आप पैटर्न वॉलपेपर सीलिंग से लेकर विंडो कवरिंग में डिफरेंट कलर्स को शामिल कर सकती हैं।

Recommended Video

खूबसूरत रेनबो ट्रे

आमतौर पर यह माना जाता है कि घर को खूबसूरत बनाने के लिए बहुत अधिक खर्चा करने की जरूरत होती है। लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है। कुछ छोटे-छोटे बदलाव भी आपके घर को एक यूनिक टच देते हैं। मसलन, आप अपनी किचन में रेनबो ट्रे का इस्तेमाल कर सकती हैं या फिर डाइनिंग एरिया में रेनबो टेबलक्लॉथ या वास उस एरिया को अधिक जीवंत बनाने में मदद करेगा।

इसे भी पढ़ें: इन स्मार्ट टिप्स को फॉलो कर आप भी यंग ऐज में खरीद सकती हैं अपना घर

वॉल म्यूरल का करें इस्तेमाल

fun ways to decorate home with rainbow design inside

यह भी एक अच्छा तरीका है अपने घर के किसी भी हिस्से में रेनबो कलर्स को बेहद खूबसूरती के साथ शामिल करने का। आजकल मार्केट में कई तरह के म्यूरल्स अवेलेबल हैं। इतना ही नहीं, आप खुद भी अपने घर के लिए म्यूरल कस्टमाइज करवा सकती हैं। इस तरह आप अपने घर के किसी भी हिस्से का पूरी तरह से मेकओवर कर सकती हैं। (घर की सजावट में रखें इन बातों का ख्याल) आप टाई-डाई लुक में भी रेनबो वॉल म्यूरल का ऑप्शन चुन सकती हैं। यह देखने में बेहद ही क्लासी लगता है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- homebnc