• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

मिस यूनिवर्स स्टेज Vs रियल लाइफ, देखें डिफरेंस

मिस यूनिवर्स कंपटीशन में चमकीले गाउन और स्पॉटलाइट के बाद ये ब्रह्मांड सुंदरियों की रियल लाइफ कैसी रहती है ये भी जान लें। 
author-profile
 miss universe stage vs real

मिस यूनिवर्स बनना बहुत ही अलग अनुभव होता है और हमेशा मिस यूनिवर्स की कंटेस्टेंट्स को कई पड़ावों से गुजरना पड़ता है। उनके लिए ब्यूटी और ब्रेन के एक जैसे स्टैंडर्ड्स होते हैं और वो मेहनत से नहीं डरती हैं। इन महिलाओं को हमेशा ग्लैमर के चश्मे से देखा जाता है, लेकिन इनकी जिंदगी रियल लाइफ में काफी सिंपल भी रहती है। क्या आपने देखा है मिस यूनिवर्स को स्टेज और रियल लाइफ में? तो चलिए अलग-अलग देशों की कुछ मिस यूनिवर्स के बारे में जानते हैं और देखते हैं कि उनकी स्टेज लाइफ और रियल लाइफ में कितना डिफरेंस है। 

1हरनाज़ कौर संधू

miss universe   harnaz

मिस यूनिवर्स- 2021

भारत की हरनाज़ कौर संधू ने इस साल ही मिस यूनिवर्स का ताज जीता है और वो महज 21 साल की हैं। हरनाज़ की ये रियल लाइफ तस्वीर 3 साल पहले की है और आप देख सकते हैं कि बिना मेकअप और ब्यूटी पेजेंट से पहले एक नॉर्मल टीनएजर की तरह हरनाज़ कौर संधू कितनी स्टाइलिश लग रही हैं। हरनाज़ कौर संधू अपनी पढ़ाई के साथ-साथ सोशल वर्क के मामले में भी काफी एक्टिव हैं और बतौर मिस यूनिवर्स काफी बिजी रह रही हैं। 

 

2सुष्मिता सेन

miss universe  sushmita sen

मिस यूनिवर्स- 1994

भारत की पहली मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन शुरुआत से ही काफी ग्लैमरस रही हैं और इन्हें एक ट्रू-फैशनिस्ता के रूप में जाना जाता है। सुष्मिता सेन फिटनेस को लेकर काफी एक्टिव रहती हैं और वो सोशल मीडिया पर अपने फिटनेस वीडियो शेयर करती रहती हैं। सुष्मिता अपनी गोद ली हुई बेटियों के साथ अपनी छोटी सी दुनिया में बहुत खुश रहती हैं। 

3लारा दत्ता

miss universe  lara dutta

मिस यूनिवर्स- 2000 

लारा दत्ता ने सन 2000 में मिस यूनिवर्स का क्राउन जीता था और वो बेहद सक्सेसफुल मॉडल भी रही हैं। लारा दत्ता हाल ही में 'शेखावाटी' में भी दिखी हैं और वो अपने करियर में अलग-अलग तरह के एक्सपेरिमेंट्स भी करती रहती हैं। लारा दत्ता अपनी गृहस्थी में बहुत खुश हैं और पति और बेटी के साथ भी हमेशा टाइम स्पेंड करती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- 21 साल बाद पूरा हुआ इंतज़ार, हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स

 

4लिलिया लोप्स

miss universe  lilia lopez

मिस यूनिवर्स- 2011

अफ्रीकन देश अंगोला की मिस यूनिवर्स लिलिया लोप्स एक बहुत ही सक्सेसफुल मॉडल हैं। अपने देश से वो पहली मिस यूनिवर्स थीं और लिलिया एक यूथ आइकन भी हैं। लिलिया सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और वो बतौर एक्टिविस्ट भी काफी एक्टिव रहती हैं। 

 

5गैब्रिएला इसलर

miss universe  isler

मिस यूनिवर्स- 2013

गैब्रिएला एक टीवी होस्ट, मॉडल और ब्यूटी क्वीन हैं जो एक नॉर्मल लाइफ जीना पसंद करती हैं। गैब्रिएला ने यूनिवर्स ऑफ ब्लेसिंग फंड की स्थापना भी की है। ये चैरिटी ऑर्गेनाइजेशन महिला सशक्तिकरण और काउंसलिंग का काम करती है। गैब्रिएला अपने नेचुरल लुक को हमेशा प्रमोट करती हैं। 

 

6पॉलिना वेगा

miss universe  polina vega

मिस यूनिवर्स- 2014

पॉलिना वेगा डेप्पा एक कोलंबियन टीवी होस्ट, मॉडल और ब्यूटी क्वीन हैं। पॉलीना कोलंबिया से दूसरी मिस यूनिवर्स थीं। 7 भाई बहनों के साथ पली-बढ़ीं पॉलीना शुरुआत से ही काफी ब्राइट रही हैं और वो बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन का कोर्स भी कर चुकी हैं। पॉलीना सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहती हैं और फिटनेस पर बहुत ध्यान देती हैं। 

7पिया वुर्टस्बाच

miss universe  pia

मिस यूनिवर्स- 2015

पिया अलोन्ज़ो वुर्टस्बाच जो पहले पिया रोमेरो के नाम से जानी जाती थी एक फिलिपीनो-जर्मन मॉडल और एक्ट्रेस हैं। ये ब्यूटी क्वीन रह चुकी हैं और ये कभी हार नहीं मानती हैं। पिया ने बिनीबीनिंग फिलिपिनास (वो ब्यूटी पेजेंट जो चार अंतरराष्ट्रीय ब्यूटी पेजेंट्स के लिए रिप्रेजेंटेटिव चुनता है) में तीन बार हिस्सा लिया और तीसरी बार में ही जीत हासिल की। ये उनका डेडिकेशन दिखाता है। 

 

8आइरिस मेटिनारे

miss universe  iris

मिस यूनिवर्स- 2016 

आइरिस एक फ्रेंच मॉडल, टीवी होस्ट और ब्यूटी पेजेंट टाइटल होल्डर हैं। आइरिस फ्रांस से दूसरी मिस यूनिवर्स थीं और उनके पहले सिर्फ क्रिस्टिएन मार्टेल को ये खिताब मिला था और वो भी 1953 में। बतौर मिस फ्रांस आइरिस ने ओरल हेल्थ पर काम किया और एक कैम्पेन लॉन्च की जो ओरल हेल्थ को लेकर लोगों को जागरूक करती है। 

इसे जरूर पढ़ें-  इस जवाब के कारण पहली बार सुष्मिता की वजह से इंडिया की कोई महिला बनी थीं मिस यूनिवर्स

 

9डेमी लेह टीबो

miss universe  demi leh

मिस यूनिवर्स- 2017

1978 के बाद डेमी लेह साउथ अफ्रीका से मिस यूनिवर्स का क्राउन जीतने वाली दूसरी महिला थीं। डेमी इंग्लिश और अफ़्रीकान्स भाषा में महारत हासिल कर चुकी हैं और डेमी एक बेहतरीन मोटिवेटर हैं। डेमी एक डॉग लवर हैं और वो लगातार सोशल मीडिया पर अपने डॉग्स के साथ तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं। 

10 कैटरिओना ग्रे

miss universe  catriona

मिस यूनिवर्स- 2018

कैटरिओना फिलिपिनो और ऑस्ट्रेलियन एथनिसिटी की मॉडल और सिंगर हैं। वो एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काफी एक्टिव हैं और यूथ एडवोकेट भी हैं। कैटरिओना फिलीपींस से चौथी मिस यूनिवर्स रही हैं। कैटरिओना भी एक डॉग लवर हैं और वो हमेशा यूथ राइट्स को लेकर अपनी आवाज उठाती रहती हैं। 

तो अब आपने देख लिया है कि किस तरह से मिस यूनिवर्स स्टेज लाइफ के परे अपनी रियल लाइफ में भी उतनी ही एक्टिव रहती हैं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।