तेरे जैसे यार कहां...कहां ऐसा याराना, ये गाना सुनते ही हमें अपने दोस्तों की याद आ जाती है। सभी के जीवन में दोस्त होते हैं, बचपन के दोस्त, स्कूल वाले दोस्त, कॉलेज वाले दोस्त और ऑफिस वाले दोस्त और उनमें से कुछ हमारे जीवन का अहम हिस्सा बन जाते हैं। ऐसी ही कुछ दोस्तों हमने बॉलीवुड में भी देखी हैं। भारतीय सिनेमा में सिर्फ हीरो की दोस्ती को ही याद किया जाता है। ऐसी कितनी अभिनेत्रियों ने अपनी दोस्ती की मिसाल भी पेश की हैं। तो आज हम ऐसे ही कुछ अभिनेत्रियों की दोस्ती के बारे में बताएंगे जो एक-दूसरे पर जान छिड़कती हैं।

आशा पारेख-हेलन-वहीदा रहमान

asha parekh helen and waheeda rehman

कौन कहता है कि अभिनेत्रियां दोस्त नहीं हो सकतीं? आप हिंदी भारतीय सिनेमा के इतिहास में देखेंगे तो पाएंगे कि कल की अदाकाराएं आशा पारेख, हेलन और वहीदा रहमान की दोस्ती कितनी गहरी थी। वे अक्सर एक-दूजे से मिलते थे और लंच करते थे। कुछ समय पहले तीनों एक वेकेशन भी गए थे, जिसके फोटोज खूब वायरल हुए थे और लोग तीनों की दोस्ती की मिसाल देते नहीं थके थे।

द कपूर-अरोड़ा स्क्वाड

kareena kapoor girl gang

करीना कपूर, करिश्मा कपूर, मलाइका अरोड़ा और अमृता अरोड़ा ये चारों भी बेस्ट फ्रेंड फॉरेवर हैं। कहते हैं बॉलीवुड में दोस्ती मतलब के लिए की जाती है, मगर इनकी एक दशक पुरानी दोस्ती इस बात से एकदम उलट है। चारों सोशल मीडिया पर अक्सर एक-दूसरे के साथ लंच, डिनर और पार्टीज की तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। मलाइका अरोड़ा ने एक लीडिंग मैगजीन को दिए इंटरव्यू में कहा था कि हम चारों में बहुत सी समानता है। हमें एक सी चीजें पसंद और न पसंद है।

आलिया-परिणीति-श्रद्धा

alia bhatt parineeti chopra shraddha kapoor

लगभग एक ही समय में इन तीनों ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। आलिया भट्ट, परिणीति चोपड़ा और श्रद्धा कपूर तभी से अच्छी सहेलियां है। वे अक्सर एक-दूसरे के साथ पार्टी में इंजॉय करते दिखती हैं। एक अन्य मीडिया हाउस के साथ बातचीत में श्रद्धा ने कहा था कि वे तीनों बहुत अच्छी दोस्त हैं और उनमें कॉम्पटिशन जैसा कुछ नहीं है। वे एक-दूसरे को मिले प्रोजेक्ट्स के लिए हमेशा बधाई देते हैं। किसी पार्टी में जाने से पहले श्रद्धा आलिया और परिणीति को ही मैसेज करती हैं।

इसे भी पढ़ें :इस फ्रेंडशिप डे पर अपने दोस्‍तों की टोली के साथ जरूर देखें बॉलीवुड की ये टॉप 5 फिल्‍में

सुजैन-सोनाली-गायत्री

suzzane sonali bendre and gayatri joshi

सुजैन खान, सोनाली बेंद्रे और गायत्री जोशी ओबेरॉय एक लंबे समय से दोस्त हैं। वे जीवन के हर उतार-चढ़ाव में हमेशा एक-दूसरे के साथ रहे हैं। सुजैन और ऋतिक रोशन के तलाक में भी सोनाली और गायत्री सुजैन के साथ रहीं। वहीं, जब सोनाली कैंसर से जूझ रही थीं, तब भी गायत्री और सुजैन अपनी बेस्ट फ्रेंड के साथ रहे और उन्होंने कभी सोनाली को अकेला महसूस नहीं होने दिया। तीनों बॉलीवुड की सुपर मॉम्स भी हैं और उनका बॉन्ड अनब्रेकेबल है।

इसे भी पढ़ें :आलिया भट्ट से जाह्नवी कपूर तक, जानें Bollywood Divas की बेस्ट फ्रेंड्स के बारे में

अनन्या, शनाया, सुहाना और नव्या नवेली नंदा

ananya pandey shanaya kapoor suhana and navya naveli

चारों की दोस्ती तब की है, जब वे छोटे बच्चे थे। अब भी सोशल मीडिया पर चारों एक-दूसरे के साथ तस्वीर शेयर करते रहते हैं। इतना ही नहीं, एक-दूसरे की कामयाबी पर उन्हें खुशी होती है। अभी कुछ समय पहले शनाया और अनन्या एक लंच के लिए बाहर गए थे। कुछ दिनों पहले भी अनन्या चारों की बचपन की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी। इनकी दोस्ती देखकर कहा जा सकता है कि यारों दोस्ती बड़ी ही हसीन है...।

Recommended Video

इसके अलावा भी बॉलीवुड के ऐसी कई हसीनाएं हैं, जो अपने गर्ल गैंग से बेहद प्यार करती हैं। इस फ्रेंडशिप डे हम सिर्फ अभिनेताओं की ही नहीं, बल्कि अभिनेत्रियों की दोस्ती को भी याद करते हैं। और एक जाम अपने दोस्तों के नाम करते हैं। आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें। ऐसे अन्य आर्टिकल के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: www.instagram.com & ipinimg