अगर आपको हो रही है घर में बोरियत तो इस समय में आप अपनी हॉबीज पर फोकस कर सकती हैं। पेंटिंग, डांसिंग, एक्सरसाइज करना, ये सबकुछ फुर्सत के टाइम में करना अच्छा लगता है और महिलाएं अपने ये सब काम पूरे इंट्रस्ट के साथ करती हैं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि सिर्फ आप ही नहीं, बल्कि दिनभर बिजी रहने वाली बॉलीवुड सेलेब्स भी अपने पैशन के लिए वक्त जरूर निकालती हैं। ये भी अपने शौक पूरे करने के लिए आपकी तरह क्रेजी हैं, आइए जानते हैं-

कंगना रनौत को पसंद है कुकिंग

celebs hobby inside

कंगना खुद को एक प्राइवेट पर्सन मानती हैं। उन्हें घर की जिंदगी अच्छी लगती है। वह कंसर्वेटिव माहौल में पली-बढ़ीं और बहुत यंग एज में ही उन्होंने कुकिंग भी सीख ली थी। अपने खाली टाइम में उन्हें कुकिंग करना बहुत अच्छा लगता है। जैसे ही उन्हें थोड़ा वक्त मिलता है, वह घरवालों के लिए उनके मनपसंद पकवान बनाती हैं। यहां तक कि अपने शूटिंग सेट्स पर भी वह पूरे क्रू के लिए खाना बनाने को तैयार हो जाती हैं।

आलिया भट्ट को पसंद हैं चारकोल स्केचेज

celebs hobby inside

यूं तो आलिया भट्ट एक्टिंग डांसिंग और सिंगिग, सभी में माहिर हैं लेकिन उन्हें स्केचिंग बहुत पसंद आती हैं। वह अक्सर गैलरीज में जाती हैं और जाने-माने पेंटर्स के स्केचेज निहारने में सुकून महसूस करती हैं। 

विद्या बालन

inside

विद्या बालन शौकिया तौर पर कविताएं लिखती हैं। हालांकि वह इसका बहुत ज्यादा जिक्र नहीं करतीं, लेकिन दोस्तों के बीच अक्सर वह अपनी कुछ लाइनें सुना देती हैं। यह भी दिलचस्प है कि विद्या बालन जब अपने मूड में होती हैं तो वह जानी-मानी शख्सीयतों की मिमिक्री करना भी पसंद करती हैं। 

दीया मिर्जा

celebs hobby inside

दीया मिर्जा का साल 2011 में फिल्म 'अलीबाग' करने के दौरान पॉटरी में इंट्रस्ट जागा था। तब से वह इसमें काफी दिलचस्पी लेने लगीं। हालांकि उनकी यह फिल्म रिलीज नहीं हो पाई लेकिन दीया अब एक सर्टीफाइड पॉटरी मेकर बन चुकी हैं। 

सोनम कपूर आहूजा

celebs hobby inside

महिलाएं आमतौर पर शॉपिंग करना बहुत ज्यादा पसंद करती हैं और सोनम कपूर आहूजा की पसंद भी इससे कुछ अलग नहीं है। लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स को फॉलो करते हुए वह शॉपिंग करने में काफी इंट्रस्ट लेती हैं। अगर उनका वार्डोब देखा जाए तो आपको एक से बढ़कर एक स्टाइलिश ड्रेसेस और एक्सेसरीज मिल जाएंगी। 

कैटरीना कैफ

inside

माई नेम इस शीला, तू पैसा-पैसा करती हैं, एक ऊंचा लंबा कदम, चिकनी चमेली, इश्क शावा, कमली, माशा अल्ला, जरा जरा टच मी जैसे-जैसे कैटरीना के आइटम नंबर्स आपने खूब एंजॉय किए होंगे। इन गानों में कैट ने जितनी मस्त परफॉर्मेंस दी है, उसे देखकर आपको यह तो समझ आया ही होगा कि म्यूजिक उन्हें कितना अपील करता है। चाहें हैक्टिक वर्किंग शिड्यूल हो या फिर फुर्सत के पल कैट म्यूजिक से खुद को रीचार्ज करती हैं और हमेशा खिली-खिली दिखाई देती हैं। 


  • Saudamini Pandey
  • Her Zindagi Editorial