मिस इंडिया 2015 की कंटेस्टेंट और मॉडल दीक्षा सिंह ने जौनपुर से ज़िला पंचायत का चुनाव लड़ने की घोषणा की है। दीक्षा ने बताया कि कॉलेज के दिनों में वह प्रतियोगिताओं और राजनैतिक डिबेट में काफ़ी हिस्सा लेती थीं। ऐसे में वह चुनाव जीत कर गांव में कुछ बदलाव के विचार के साथ आई हैं। दीक्षा बक्शा विकास खंड क्षेत्र के चितौडी गांव की निवासी हैं। उन्होंने बताया कि तीसरी तक की पढ़ाई इसी गांव से की है, फिर उसके बाद वह अपने पिता जितेंद्र सिंह के साथ मुंबई और गोवा चली गई थीं।

दरअसल दीक्षा के पिता जितेंद्र सिंह राजस्थान और गोवा में ट्रांसपोर्ट का बिजनेस चलाते हैं। ऐसे में दीक्षा अक्सर अपने पिता के साथ गांव आती-जाती रहती थीं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उन्होंने देखा कि आज भी ज़िला जौनपुर विकास से कोसों दूर है। इसलिए ज़िला पंचायत चुनाव में बदलाव के विचारों के साथ आई हूं। दीक्षा जब बी ए सेकंड ईयर की स्टूडेंट थी तब उन्होंने फेमिना मिस इंडिया 2015 में हिस्सा लिया था। 

एल्बम सॉन्ग में आ चुकी हैं नजर

dikdha singh model

दीक्षा ने वार्ड संख्या 26 बक्शा से ज़िला पंचायत का पर्चा ख़रीदा है और उन्होंने इसके लिए ज़मानत राशि भी जमा कर दी है। दीक्षा इस चुनाव के लिए गांव-गांव जाकर मतदाताओं से वोट मांगेंगी। राजनीति में एंट्री लेने से पहले दीक्षा इस साल फरवरी में रिलीज़ एल्बम सॉन्ग 'रब्बा मेहर करें' में नज़र आ चुकी हैं। इस गाने में उनके अपोज़िट दर्शन रावल नज़र आए थे। इसके अलावा उन्होंने फ़िल्म इश्क़ तेरा की कहानी भी लिखी है। वहीं बात करें एड फ़िल्मों की तो वह पैंटीन, पैराशूट ऑयल, और स्नैप डील से लेकर कई बड़ी कंपनियों के विज्ञापनों में नज़र आ चुकी हैं। आने वाले दिनों में वह वेब सीरीज़ में भी नज़र आएंगी।

इसे भी पढ़ें: जब सोनाली बेंद्रे पर लगा था सुनील शेट्टी का घर तोड़ने का आरोप, दोस्ती में आ गई थी दरार

दीक्षा सिंह की ऐसे हुई राजीनितिक एंट्री

diksha singh height

दीक्षा सिंह से पहले उनके पिता जितेंद्र सिंह राजनीति में एंट्री करना चाहते थे, लेकिन यह सीट उन्हें नही मिली। दरअसल जितेंद्र सिंह काफ़ी दिनों से ज़िला पंचायत सदस्य पद के चुनाव के लिए तैयारी कर रहे हैं। वह पिछले एक साल से गांव-गांव घूम कर प्रचार-प्रसार कर रहे थे, लेकिन आख़िरी वक़्त पर ज़िला पंचायत सदस्य की सीट महिलाओं के लिए आरक्षित हो गई। जिसके बाद जितेंद्र सिंह की बेटी दीक्षा सिंह इस चुनाव के लिए उतर गईं। बता दें कि जौनपुर में ज़िला पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के मतदान 15 अप्रैल को होने हैं। इसके अलावा नामांकन पत्र दाख़िला 3 और 4 अप्रैल को होना है। ('दीया और बाती हम' फेम दीपिका सिंह)

इसे भी पढ़ें: जानिए टीवी की ये पॉपुलर बहूएं हैं कितनी पढ़ी-लिखी

Recommended Video

सोशल मीडिया पर फ़ॉलो करते हैं हज़ारों लोग

diksha singh father

दीक्षा सिंह को सोशल मीडिया पर हज़ारों लोग फ़ॉलो करते हैं। उनके इंस्टाग्राम फॉलोअर्स 263k हैं और वह अक्सर अपनी ख़ूबसूरत फ़ोटोज़ को सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। इंस्टाग्राम पर वेस्टर्न और ट्रेडिशनल दोनों लुक्स में ही दीक्षा ने कई तस्वीरें शेयर की है। वहीं दीक्षा दिव्या कुमार खोसला के एल्बम सॉन्ग 'तेरी आंखों में दिखता है प्यार' में भी नज़र आ चुकी हैं। fbb फेमिना मिस इंडिया 2015 की फाइनलिस्ट दीक्षा सिंह Cinnamon मिस बॉडी ब्यूटीफुल के लिए टॉप 5 फाइनलिस्टों में से एक हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।