Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    February 2023: भाग्‍यांक के अनुसार जानें कैसा होगा इस माह आपका भविष्‍य

    फरवरी के महीने का भविष्यफल न्यूमेरोलॉजी के हिसाब से कैसा रहेगा, आइए एक्सपर्ट डॉक्टर शेफाली गर्ग से जानते हैं।
    author-profile
    Updated at - 2023-01-25,19:01 IST
    Next
    Article
    monthly numerology reading in hindi february

    वर्ष का दूसरा महीना फरवरी आपके लिए कैसा बीतने वाला है यह जानने के लिए आप भी न्‍यूमेरोलॉजिस्‍ट एवं एस्‍ट्रोलॉजर डॉक्‍टर शेफाली गर्ग द्वारा बताया गया यह भाग्‍यांक भविष्‍यफल अपने अंक के अनुसार जरूर पढ़ लें। 

    numerology prediction of february

    भाग्यांक- 1 

    1 अंक वालों के लिए फरवरी का महीना काफी फलदायक रहेगा। आप अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में ग्रोथ देख पाएंगे। इतना ही नहीं जो जातक प्रेम में हैं, उन्‍हें प्‍यार में सफलता प्राप्‍त होगी और पार्टनर के साथ अच्‍छा वक्‍त बीतेगा। 

    भाग्यांक- 2 

    अंक 2 वाले जातकों के लिए भी यह महीना काफी लाभकारी साबित हो सकता है। इस माह आप अपने पार्टनर को खुश करने का प्रयास करेंगे और उसमें सफल भी रहेंगे। इस माह आपको आपने कार्यक्षेत्र में नेम और फेम मिलेगा। हो सकता है कि आपको जल्‍दी नौकरी में नया अवसर प्राप्‍त हो जाए। 

    भाग्यांक- 3

    अंक 3 वालें जातकों के लिए यह महीना मिश्रित फल लेकर आएगा। इस माह आप सकारात्‍मक और ब्‍लेस्‍ड महसूस करेंगे। महीने के मध्‍य में आपको थोड़ी बहुत कठिनाई भी महसूस होगी। अगर लव लाइफ की बात की जाए तो यह माह आपके लिए अच्‍छा रहेगा। जो जातक अभी तक सिंगल हैं, उनके जीवन में प्रेम के अंकुर फूट सकते हैं। 

    इसे जरूर पढ़ें: Numerology Predictions 2023 for Number 3: नंबर 3 वाले लोगों के लिए कैसा रहने वाला है आने वाला साल?

    numerology number  health pic february

    भाग्यांक- 4 

    जिन लोगों का भाग्‍यांक 4 है, उनके लिए भी फरवरी का महीना बहुत अच्‍छा बीतने वाला है। इस माह एक नहीं बल्कि कई चीजों पर आपका ध्‍यान होगा और अपने हर लक्ष्‍य को पूरा करने के लिए आप प्रयास करेंगे। इतना ही नहीं, इस माह आपको कई ऐसे लोग भी मिलेंग, जो आपकी मदद करेंगे और विश्‍वास पात्र भी होंगे। 

    भाग्यांक- 5 

    इस माह आप जीवन में आ रहे कई तरह के बदलावों से परेशान रहेंगी। कुछ मिलाकर देखा जाए तो यह माह आपके लिए कुछ खास नहीं होगा। आपको बेचैनी और तनाव दोनों ही हो सकता है। ऐसा भी हो सकता है कि आप सही दिशा में प्रयास कर रही हों मगर फिर भी आपको असफलता ही हाथ लग रही हो। आपको इस माह आपके पार्टनर का खूब साथ मिलेगा। 

    भाग्यांक- 6 

    अंक 6 वालों के लिए भी यह महीना काफी अच्‍छा साबित होगा। इस माह आप धर्म कर्म के काम करेंगी, इससे आपके अंदर सकारात्‍मक ऊर्जा आएगी। हो सकता है कि आपने जो सोचा है बिल्‍कुल वैसा न हो मगर आप संतुष्‍ट रहेंगे। आपको इस माह अपनी पसंद का पार्टनर मिल सकता है। 

    इसे जरूर पढ़ें: Numerology Number 6: आपका भाग्यांक 6 है तो जानें अपनी लव लाइफ

    weekly numerolgy february

    भाग्यांक- 7 

    अंक 7 वालों के लिए हर लिहाज से यह महीना अच्‍छा रहेगा। इस माह की सबसे अच्‍छी बात यह होगी कि आपको धन कमाने के ढेरों अवसर प्राप्‍त होंगे और आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बना सकेंगी। हो सकता है कि आपको नई नौकरी के अवसर प्राप्‍त हों। 

    भाग्यांक- 8 

    यह महीना 8 अंक वालों के लिए तनावपूर्ण रहेगा और इस महीने आपको हर तरह की परिस्थिति के लिए खुद को तैयार रखना होगा। कार्यक्षेत्र में आपको बेशक सफलता प्राप्‍त होगी मगर पूरे महीने आपको काम और आपनी परफॉर्मेंस का तनाव महसूस होगा। 

    भाग्यांक- 9

    फरवरी का महीना भाग्‍यांक 9 वालों के लिए मिश्रित फल लेकर आएगा। इस माह आप इमोशनल रहेंगे और आपको अपनी वर्क एवं प्रोफेशनल लाइफ में बैलेंस बनाने में दिक्‍कत महसूस होगी। 

    अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।