• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Jeevika Sharma
  • Editorial, 31 Jan 2022, 16:00 IST

आपके लिए कैसा रहेगा फरवरी का महीना, टैरो कार्ड एक्सपर्ट से जानें

फरवरी के महीना आपके लिए क्या चुनौतियां लेकर आ रहा है, आइए इस बारे में टैरो कार्ड एक्सपर्ट जीविका शर्मा से जानें।
author-profile
  • Jeevika Sharma
  • Editorial, 31 Jan 2022, 16:00 IST
Next
Article
february  horoscope prediction by tarot card expert

हर व्यक्ति अपने आने वाले कल को लेकर उत्सुक रहता है और उसके बारे में जानना चाहता है। हर एक दिन और हर सप्ताह राशि के अनुसार कई उतार-चढ़ाव लेकर आता है और उसी के अनुसार हम अपने भविष्य की योजनाओं का निर्धारण करते हैं। 

सही योजनाओं के साथ भविष्य की बहुत सारी चिंताओं का समाधान किया जा सकता है। इसलिए हमारी टैरो कार्ड रीडर, जीविका शर्मा आने वाले सप्ताह में आपका मार्गदर्शन करने के लिए आपको जानकारी दे रही हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आने वाला महीना फरवरी आपके लिए क्‍या खास लेकर आएगा तो यह आर्टिकल जरूर पढ़ें।

मेष राशि

आपके और आपके आस-पास के लोगों के बीच काफी तनाव रहने वाला है। आपके पेशेवर या व्यक्तिगत रिश्ते का अंत हो सकता है या फिर इस महीने आपका रिश्ता किसी न किसी बुरे दौर से गुजर सकता है।

horoscope prediction feb aries and tauras

वृषभ राशि

पेशेवर तौर पर आप इस महीने एक नई शुरुआत देखेंगे। पिछले सभी मुद्दे समाप्त हो जाएंगे और आप इस महीने पेशेवर रूप से अधिक विकसित होने वाले हैं। निजी तौर पर चीजें काफी कठिन होंगी। अपने प्रियजनों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने में आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन राशि

व्यक्तिगत रूप से, इस महीने चीजें सुचारू रूप से चलेंगे, इसलिए यह महीना आपको शांति प्रदान करेगा। पेशेवर तौर पर आप उदास रहेंगे और आपने जो फैसले अतीत में लिए हैं, उनके लिए आपको पछतावा भी होगा। आपको अपना ध्यान रखने की आवश्यकता है क्योंकि इससे आपका मानसिक स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

horoscope prediction feb gemini and cancer

कर्क राशि

इस माह आपका मन निजी जीवन में अपनी सभी जिम्मेदारियों से दूर भागने का कर सकता है। लेकिन आपको उन जिम्मेदारियों को नजरअंदाज करने की बजाय उनका ख्याल रखने की ज़रूरत है। पेशेवर तौर पर चीजें आपके पक्ष में रहें, इसके लिए थोड़ा समय लग सकता है।

इसे भी पढ़ें : कौन-से राशि वाले होते हैं Extrovert, टैरो कार्ड एक्सपर्ट से जानें

tarot card expert  feb horoscope

सिंह राशि

इस सप्ताह अन्य सोर्स से आपको लाभ होने के कारण आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिल सकता है। निजी तौर पर भी इस महीने जीवन में सकारात्मक मोड़ आएगा।

कन्या राशि

इस महीने आप एक स्टेबल जीवन व्यतीत करेंगे। आपके पेशेवर और निजी जीवन के रास्ते में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। लेकिन अंत में सब कुछ आपके पक्ष में हो जाएगा।

horoscope prediction feb leo and saggitarius

तुला राशि

तुला राशि के जातक इस माह बोझिल महसूस कर सकते हैं। इसका कारण आपका बढ़ता हुआ काम का बोझ या अपने प्रियजनों के लिए समय निकालने में असमर्थता हो सकती है। आपके निरंतर प्रयास आपके लिए चीजों को बेहतर बना सकते हैं।

इसे भी पढ़ें : आने वाला हफ्ता आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा? टैरो कार्ड एक्‍सपर्ट से जानें 

वृश्चिक राशि

इस महीने आप अपने जीवन में होने वाली हर चीज पर नियंत्रण रखेंगे। यह पेशेवर और व्यक्तिगत दोनों हो सकता है। आपको अच्छी पोजीशन या रूल करने की पावर मिल सकती है। (राशियों के हिसाब से जानें कैसा है आपका व्यक्तित्व)

horoscope prediction feb libra scorpio

धनु राशि

फरवरी के पूरे महीने में, आप अपने वित्त, अपने करियर और अपने प्रियजनों के साथ संबंध को व्यक्तिगत रूप से समृद्ध बनाने पर ध्यान केंद्रित करने में गहराई से लगे रहेंगे। आपके द्वारा किए जाने वाले प्रत्येक कार्य से आपको लाभ होगा।

मकर राशि

इस महीने मकर राशि के जातकों को अपने निजी जीवन में कुछ मुद्दों से जूझना पड़ सकता है, जिसमें आपका काफी समय लगेगा। मकर राशि के जातक ऐसे मुद्दों से निपटने में व्यस्त रहेंगे। इससे आपके करियर में खराब प्रदर्शन हो सकता है। मानसिक रूप से, आप अधिकांश समय के लिए तनावग्रस्त होने की संभावना रखते हैं।

कुंभ राशि

horoscope prediction feb aquarius and pisces

आप अपने पेशेवर और निजी जीवन दोनों में फरवरी के पूरे महीने में काफी सक्रिय रहने वाले हैं। आप सभी आवश्यक कदम उठाएंगे जिसके बदले में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे।

Recommended Video

मीन राशि

इस महीने मीन राशि के जातक उदास या उदास मन की स्थिति में हो सकते हैं और ऐसा इसलिए होगा क्योंकि जो चीजें आप चाहते हैं उन्हें आप तक पहुंचने में कुछ समय लगेगा। आपके पेशेवर जीवन में चीजों में देरी हो सकती है। वहीं, आपका निजी जीवन भी किसी कार्य योजना के अभाव के कारण काफी खराब रहेगा।

हमें आशा है कि आपका आने वाला समय आपके लिए अच्छा रहे। उम्मीद है यह लेख आपको पसंद आया होगा। इसे लाइक और शेयर करें और ऐसे अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।