• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

अब नींद पूरी करके कमाएं मोटी रकम

कई लोग अपने काम में इतने व्यस्त रहते हैं की वह पर्याप्त नींद नहीं लेते और उन्हें कई तरह की बीमारियां भी घेर लेती हैं। लेकिन अब आपको सोने के लिए भी पैस...
author-profile
Published -09 Aug 2022, 16:42 ISTUpdated -27 Aug 2022, 15:05 IST
Next
Article
EARN MONEY BY SLEEPING

हमारे शरीर के लिए आठ घंटे की नींद पूरी होना बहुत जरूरी हैं। लेकिन इतनी व्यस्त जिंदगी में कई लोग नींद पूरी नहीं लेते हैं और उन्हें कई स्वास्थ्य समस्याएं जैसे मधुमेह, ऑस्टियोपोरोसिस, हार्ट अटैक और उनकी मानसिक स्थिति पर भी असर पड़ता है। नाइट शिफ्ट की वजह से भी कई लोगों की नींद पूरी नहीं होती हैं। पर आपको सुनने में यह जरूर एक ख्वाब की तरह लगेगा कि आप अपने बिस्तर पर नींद पूरी करते हुए भी मोटी रकम कमा सकते हैं। 

make money by sleeping

यह कंपनी देगी आपको सोने के लिए सैलरी

न्यूयॉर्क में स्थित कैस्पर नाम की एक कंपनी है।यह गद्दा बनाने वाली कंपनी है। यह कंपनी कैस्पर स्लीपर्स के लिए उम्मीदवारों की भर्ती कर रही है। वैसे तो अमेरिका में कई ऐसी कंपनी हैं जो सोने की योग्यता रखने वाले लोगों को कई पोस्ट पर नौकरी देते हैं। कैस्पर कंपनी में यह पोस्ट कैस्पर स्लीपर्स के लिए उम्मीदवारों की भर्ती कर रही है इसलिए उन सभी चयनित उम्मीदवारों को कैस्पर स्लीपर्स के नाम से जाना जाएगा। साथ ही प्रोफेशनल स्लीपर्स को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिकटॉक पर अपना - अपना सोने का अनुभव बताना होगा और अपनी सोते हुए वीडियो बनाकर शेयर करनी होगी। 

इसे भी पढ़ें: यह संकेत बताते हैं कि आपको अब अधिक नींद लेने की है जरूरत 

उम्मीदवारों के लिए ये योग्यताएं जरूरी

आपके पास सोने की असाधारण योग्यता होनी चाहिए जो किसी भी हालत में अपनी नींद पूरी कर सकते हैं।साथ ही उम्मीदवारों को कैमरा पर काम करने की योग्यता भी होनी चाहिए। कैस्पर कंपनी ने अपने जॉब नोटिफिकेशन में यह जानकारी दी है कि अगर किसी व्यक्ति को सोना पसंद है और वह इस स्किल से पैसे कमाना चाहता है तो इस कंपनी का हिस्सा बन कर पैसे कमाने के साथ-साथ सोशल मीडिया पर अपनी इस स्किल को दुनिया के सामने पेश कर सकता है। लेकिन कंपनी की कुछ शर्तें भी हैं जिसे उम्मीदवार को मानना होगा। कंपनी ने अपने जॉब नोटिफिकेशन में यह बताया है कि उम्मीदवारों को उनके स्टोर में सोना पड़ेगा और प्रोफेशनल स्लीपर्स को सोने की वीडियो को टिकटॉक पर शेयर भी करना होगा। 

इसे भी पढ़ें: नाइट शिफ्ट में काम करने में नहीं होगी परेशानी, अगर इन टिप्स का रखेंगी ध्यान    

ऐसे करें अप्लाई 

make money while sleepinG

कैस्पर कंपनी के लिए चुने गए उम्मीदवारों को स्थानीय कैस्पर स्लीप की दुकानों पर जाकर गद्दों पर सोना होगा। आपको बता दें कि उम्मीदवारों को न्यूयॉर्क का ही निवासी होना चाहिए पर अगर वो न्यूयॉर्क के नहीं है तो भी इस पोस्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवारों को 18 साल या उससे अधिक उम्र का होना चाहिए। कंपनी को सोने के वक्त पायजामा पहनना होगा और वो कैस्पर के प्रोडक्ट भी इस्तेमाल कर सकतें हैं। इस काम के लिए आपको फ्लेक्सिबल घंटे भी मिलेंगे।( कैस्पर कंपनी के एप्लीकेशन फॉर्म को भरने के लिए यहां किल्क करें )

सैलरी कितनी मिलेगी

यह कंपनी चुनें गए उम्मीदवारों को सोने के हर घंटे के लिए लगभग 2000 रुपए देगी।

इस तरह से आप असानी से कंपनी में अप्लाई कर सकते हैं और खूब सारे पैसे भी कमा सकते हैं।

यह आर्टिकल अगर आपको पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से। 

 

Image Credit-pexels/freepik   

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।