• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Diwali 2022: घर का इंटीरियर बदलना चाहते हैं तो इन टिप्स को अपनाएं

इस दिवाली घर का इंटीरियर बदलना चाहते हैं, तो चलिए जानते हैं कम पैसों में अपने घर को नया लुक कैसे दें।
author-profile
Published -14 Sep 2022, 12:43 ISTUpdated -14 Sep 2022, 13:06 IST
Next
Article
curtain design

अगर आप भी अपने घर के इंटीरियर को बदलना चाहते हैं, लेकिन आपको समझ नहीं आ रहा कि इस साल अपने घर को कैसे नया और डिफरेंट लुक देना है तो, आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले है कि कैसे इस दिवाली अपने घर को दे सकते हैं नया और डिफरेंट लुक।

diwali interior

इंटीरियर में करें बदलाव

इंटीरियर में खासकर दीवारों के रंग, पोस्टर, बैनर सोफा, पर्दे, फर्नीचर वगैरह शामिल होते हैं। ऐसे में आपको इन चीजों पर खास ख्याल रखना है। यह छोटी चीजें आपके घर की रोनक बढ़ सकती हैं।

दीवारों पर पेंटिंग और वॉल आर्ट जैसी चीजों का करें इस्तेमाल

कई लोग अपने घर में सिर्फ अपनी तस्वीर लगाते हैं लेकिन आपको अपने घर को और भी सुंदर बनाने के लिए दीवारों पर पेंटिंग और वॉल आर्ट लगाना होगा। यह आपके घर का लुक पूरे तरीके से बदल सकता है।

 इसे ज़रूर पढ़ें- Diwali Recipes 2022: दिवाली पर बची हुई खील से बनाएं 2 जायकेदार रेसिपी    

इंटीरियर में करें छोटे- छोटे बदलाव

  • लोवर सिटिंग अरेंजमेंट करें।
  • ग्लास के शोपीस रखें।
  • ब्रास से बनी चीजें आपके घर की रौनक बढ़ा सकती हैं।

पर्दे को न करें नजर अंदाज

आपको अपने घर के पर्दे पर खास ध्यान देना है। पर्दे खरीदते समय इस बात का ख्याल रखें कि पर्दे डार्क रंग का नहीं होना चाहिए। आपको पर्दे अपने घर की कलर के हिसाब से ही खरीदना चाहिए। पर्दे का रंग सेलेक्ट करते समय बस दो-तीन बातों का ख्याल रखें कि आपके पर्दे का रंग सोफे और दीवारों के रंग से ज्यादा अलग ना हो।

इसे ज़रूर पढ़ें- Diwali Decoration Ideas: कम बजट में दिवाली पर सजाना चाहते हैं घर, तो इन टिप्स को अपनाएं          

लाइटिंग है जरूरी

होम डेकोरेशन में लाइटिंग काफी महत्वपूर्ण होता है। दिवाली के दिन सभी लोग अपने घर को लाइट से सजाते है। ऐसे में सही कलर का लाइट खरीदना काफी जरुरी हैं।

दीया और कैंडल से सजाएं

बता दें कि आपको अपने घर को इस दिवाली दीया और बाती की मदद से भी समझना चाहिए। यह रात में देखने में काफी खूबसूरत लगता हैं। आप बाजार से कलरफुल मोमबत्ती भी खरीद सकते हो। दीया या कैंडल काफी सस्ते भी होते हैं। 

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।