देश में कई दिनों से चल रहे किसान आंदोलन के बीच बॉलीवुड की क्वीन एक्ट्रेस कंगना रनौत और पंजाबी सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ की ट्विटर वॉर काफी जोर पकड़ चुका है। दरअसल कृषि कानून के मसले पर पंजाब के किसानों का आंदोलन दिल्ली में कई दिनों से जारी है।  दिल्ली और आसपास के इलाकों को किसानों ने घेर रखा है और अपनी मांगों को पूरा करवाने की जिद पर अड़ गए हैं। लेकिन किसानों के आंदोलन से जुड़ा सेलेब्रिटीज़ के बीच एक अलग ही नज़ारा देखने को मिल रहा है। बड़ी संख्या में पंजाबी सिंगर्स और स्टार्स, इस मूवमेंट के हक में हैं, दिलजीत दोसांझ भी उनमें से एक हैं। इसी मुद्दे पर एक्टर दिलजीत दोसांझ और अभिनेत्री कंगना रनौत का ट्विटर वॉर शुरू हो गया। दोनों ने एक दूसरे को ट्विटर के जरिये जवाब दिए। 

कैसे शुरू हुआ विवाद 

punjabi dadi

बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें बठिंडा की बुजुर्ग महिला महिंदर कौर के किसान आंदोलन में शामिल होने की फोटो थी। उनसे जुड़ी तस्वीर को कंगना ने साझा किया और उनकी तुलना शाहीन बाग की बिलकिस दादी से की, इसी का जवाब दिलजीत ने एक वीडियो साझा करते हुए दिया था, जहां से पूरा विवाद शुरू हुआ। दिलजीत और कंगना के बीच ट्विटर पर हुई कहासुनी अब ट्विटर वॉर का रूप ले चुका है। इस वॉर की शुरुआत बुधवार से हुई थी। लेकिन अब यह न केवल पंजाबी कलाकारों बल्कि बी-टाउन के अभिनेताओं और पूर्व का समर्थन करने वाले कई लोगों के साथ कुछ बड़ा रूप लेता जा रहा है। 

चूंकि किसान आंदोलन एक बेहद गरम मुद्दा है और कई लोग किसानों का समर्थन कर रहे हैं और सरकार से उनकी मांगें पूरी करने की विनती कर रहे हैं। ऐसे में कंगना का इस तरह का एक ट्वीट लोगों को भड़काने के लिए काफी था। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि पंजाबी समुदाय किसानों के समर्थन में एकजुट हो गया था।

ट्विटर पर अभद्र भाषा का प्रयोग 

एक तरफ ट्विटर वॉर में कंगना ने जहां दिलजीत को करण जौहर का पालतू बता दिया, वहीं दिलजीत ने कंगना से कहा कि तुम्हें किसी ने बोलने की तमीज नहीं सिखाई। दोनों के बीच बात इतनी बढ़ गई कि इसने विकराल रूप ले लिया। फिर दोनों ने एक दूसरे को ट्ववीट करते हुए अभद्र भाषा का भी प्रयोग किया।

दिलजीत को बॉलीवुड सेलेब्स का मिला समर्थन 

बॉलीवुड सेलेब्स ने ट्विटर वॉर में दिलजीत का समर्थन किया है। कई सेलिब्रिटीज जैसे स्वरा भास्कर ने उनकी तारीफ करते हुए ट्वीट किया है और दिलजीत दोसांझ को स्टार बताया है। वहीं श्रुति सेठ ने लिखा है, 'हिंदुस्तानियों और पंजाबियों की शान दिलजीत दोसांझ' .इसके अलावा बॉलीवुड और पंजाबी सिंगर मीका सिंह ने भी कंगना के बयान के खिलाफ अपना गुस्सा ज़ाहिर किया है और कहा है कि उन्हें शर्म आनी चाइये और उन्हें बुजुर्ग दादी से माफ़ी मांगनी चाहिए। 

बन रहे हैं कई मीम्स 

किसान आंदोलन को लेकर कंगना रनौत और दिलजीत दोसांझ के बीच की ट्विटर जंग पर सोशल मीडिया में बहुत से मीम्स की लहर भी आ गई है। फैन्स मजेदार मीम्स शेयर कर दिलजीत और कंगना के बीच की इस लड़ाई पर अपना रिएक्शन दे रहे हैं। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।