बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा एक बेटे की मां बन गई है। एक्ट्रेस लंबे समय से अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर चर्चा में थी। इस खुशखबरी को दीया मिर्जा और उनके पति वैभव रेखी ने सोशल मीडिया के जरिए शेयर किया है। बता दें कि दीया मिर्जा पहली बार मां बनी हैं, जबकि वैभव दूसरी बार पिता बने हैं। इस खुशखबरी के सामने आने के बाद फैंस और सेलेब्स लगातार उन्हें बधाइयां दे रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करने के साथ दीया मिर्जा ने अपने बेटे की पहली झलक भी शेयर की है, जिसमें वह बेटे का हाथ थामे हुए हैं।

बता दें कि दीया मिर्जा ने बेटे के जन्म की जानकारी 14 जुलाई को दी है, लेकिन उनके बच्चे ने दुनिया में कदम 2 महीने पहले ही रख दिया था। दरअसल दीया मिर्जा की फर्स्ट डिलीवरी समय से पहले हुई है, इसकी वजह से उनके बच्चे को डॉक्टर की निगरानी में रखा गया था। आईसीयू में ही उनके बेटे की देखरेख की जा रही थी। वहीं दीया ने अपने इस पोस्ट के साथ बेटे के नाम का भी खुलासा भी कर दिया है।

दीया मिर्जा के बेटे का नाम

dia mirza kids

दीया मिर्जा ने अपने बेटे का नाम अव्यान आजाद रेखी रखा है। सोशल मीडिया पर शेयर पोस्ट में उन्होंने विदेशी लेखिका एलिजाबेथ स्टोन की लाइन लिखी है। इसके साथ उन्होंने लिखा-''बच्चा होने का मतलब हमेशा के लिए यह तय करना है कि आपका दिल आपके शरीर के बाहर घूम रहा है। यह शब्द इस समय वैभव और मेरी भावनाओं को पूरी तरह से दर्शाते हैं, हमारे दिल की धड़कन हमारा बेटा अव्यान आजाद रेखी समय से पहले ही जन्म ले लिया था, लेकिन वह आईसीयू में डॉक्टर और नर्सों की निगरानी में था।'' आपको बता दें कि दीया मिर्जा और वैभव रेखी इसी साल 15 फरवरी को शादी के बंधन में बंधे थे। उनकी यह शादी बेहद सिंपल और करीबी लोगों के बीच हुई थी।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Dia Mirza (@diamirzaofficial)

इसे भी पढ़ें: माधुरी दीक्षित से लेकर सोनाक्षी सिन्हा तक, ये बॉलीवुड एक्ट्रेसेस लगती हैं हमशक्ल

इस वजह से हुई एक्ट्रेस की प्रीमेच्योर डिलीवरी

dia mirza second husband

दीया मिर्जा ने बताया कि प्रेगनेंसी के दौरान(प्रेग्नेंसी के दौरान खुद को रखें स्वस्थ) उन्हें बैक्टीरियल इंफेक्शन हो गया था, जिसकी वजह से शारीरिक समस्याएं शुरू हो गईं। हालात खराब हो जाने की वजह से उन्हें सी-सेक्शन के द्वारा समय से पहले ही बेटे को जन्म देना पड़ा। प्रीमेच्योर डिलीवरी की वजह से बच्चे की सेहत को देखते हुए उसे कुछ समय तक आईसीयू में रखा गया। वहीं दीया मिर्जा ने अपने इस पोस्ट के जरिए बताया कि वह बेबी का स्वागत करने के लिए काफी एक्साइटेड हैं। बहन समायरा और ग्रैंड पेरेंट्स उसे हाथों में लेने के लिए बेताब हैं। इसी के साथ उन्होंने उन सभी लोगों को शुक्रिया कहा है, जो अव्यान और उनकी सेहत के लिए दुआएं कर रहे थे और प्यार दे रहे थे।

इसे भी पढ़ें: Mimi Trailer: सरोगेसी ड्रामे में फंसी 'मिमी' की जिंदगी, कॉमेडी और इमोशन्स से भरपूर है कृति सेनन की ये फिल्म

Recommended Video

1 अप्रैल को दी थी प्रेग्नेंसी की जानकारी

dia mirza marriage

दीया मिर्जा ने शादी के कुछ महीने बाद 1 अप्रैल को तस्वीर शेयर कर अपनी प्रेग्नेंसी की खबर दी थी। इस तस्वीर में वह अपने बेबी बंप को फ्लॉन्ट करती नजर आईं थीं। बता दें कि दीया मिर्जा की यह दूसरी शादी है, इससे पहले उन्होंने साहिल संघा संग शादी की थी। हालांकि, कुछ साल तक यह कपल साथ रहे और 11 साल बाद अलग होने का फैसला किया। उनके तलाक की खबर काफी सुर्खियों में रही थी। वहीं साहिल संघा से अलग होने की खबर भी दीया मिर्जा ने सोशल मीडिया के जरिए ही दी थी।

उम्मीद है दीया मिर्जा से जुड़ी यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। साथ ही, अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर और लाइक करना ना भूलें। इसी तरह की अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।