बॉलीवुड के स्टार्स अपने द्वारा निभाएं जा रहे किरदारों को लेकर हमेशा से ही सजग दिखे हैं। ये स्टार्स कभी जिम में घंटो मेहनत करते हैं तो कभी मेकअप का जबरदस्त इस्तेमाल करते हैं। हर बार वो कुछ ऐसे अंदाज में सामने आते हैं कि ऑडियंस उन्हें देखकर आश्चर्यचकित रह जाती है। अच्छी कहानी और अच्छी एक्टिंग ही नहीं इन कलाकारों के लुक्स भी फिल्म को शानदार बनाने के लिए जरुरी है और हमारे बॉलीवुड स्टार इस बात को बहुत गंभीरता से लेते हैं। किरदार की मांग को लेकर जब ये स्‍टार अपना मेकअप करते हैं तो इस कमाल के मेकअप को प्रोस्थेटिक मेकअप कहा जाता है। इस तरह का मेकअप करने के बाद इन स्टार्स को पहचानना मुशकिल हो जाता है। इस प्रोस्थेटिक मेकअप की शुरुआत वैसे तो हॉलीवुड से हुई है लेकिन बॉलीवुड में भी इसका प्रयोग कई सालों पहले ही शुरू हो गया है। फिलहाल सामने आए कुछ लुक की बात करें तो दीपिका पादुकोण, तापसी पन्नू और भूमि पेडणेकर का मेकअप कमाल का है। आइये जानें, प्रोस्थेटिक मेकअप कराने में इनको कितना समय लगता है।

taapasee deepika mkeup inside

इसे जरूर पढ़ें: देखिए दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक' की शूटिंग की ये अनदेखी तस्वीरें

दीपिका पादुकोण इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म छपाक की शूटिंग में व्‍यस्‍त हैं। दीपिका इस फिल्‍म में अपने किरदार को लेकर काफी खुश हैं। यह फिल्म एसिड सर्वाइवर के जीवन पर आधारित है। दीपिका इन दिनों दिल्ली में इस फिल्‍म की शूटिंग कर रही हैं। हाल ही में छपाक का पहला पोस्टर को रिलीज किया गया था जिसमें दीपिका का फर्स्ट लुक नजर आया था। वहीं, अब फिल्म के सेट से एक तस्वीर लीक हुई है जिसमें दीपिका का एक और लुक सामने आया है। इस तस्वीर में भी दीपिका पोस्टर पर आईं उनकी पहली तस्वीर जैसी ही दिख रही हैं।

इस लीक हुए तस्वीर में दीपिका ब्लू शर्ट में नजर आ रही हैं और एसिड अटैक सर्वाइवर के लुक में हैं। इस तस्वीर में दीपिका के चेहरे पर अलग-अलग स्पॉट नजर आ रहे हैं लेकिन उनकी मुस्कुराहट खूबसूरत है और वे पॉजीटिव नजर आ रही हैं। यह फिल्म एसिड सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी पर आधारित है। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण लक्ष्मी की भूमिका निभा रही हैं जिसके चेहरे पर तेजाब से हमला कर दिया गया था। 'छपाक' अगले साल 20 जनवरी को रिलीज़ होगी। इसके लिए दीपिका ने भी प्रोस्थेटिक मेकअप की मदद ली है जिसे अपनाने में उन्हें रोजाना 3 से 4 घंटे लगते हैं और शूटिंग खत्म होने के बाद भी उन्हें इस मेकअप को उतारने के लिए कम से कम 2 घंटे लगते हैं।

taapasee deepika mkeup inside

इसे जरूर पढ़ें: कंगना की बहन रंगोली ने सोनी राजदान और रणदीप को दिया जबाव, महेश भट्ट को लेकर किया खुलासा

वहीं, तापसी पन्नू और भूमि पेडणेकर ने भी हाल ही में अपनी आने वाली फिल्म 'सांड की आंख' का पोस्टर रिलीज किया है जिसमें दोनों ही अपनी उम्र से कई बड़ी नजर आ रही हैं। बता दें कि इन दोनों ने भी प्रोस्थेटिक मेकअप से यह लुक अपनाया है जो कि कमाल का लग रहा है। अनुराग कश्यप की यह फिल्म इस साल दिवाली पर रिलीज होगी।

taapasee deepika mkeup inside

इस फिल्‍म में तापसी और भूमि दोनों दुनिया की सबसे बुजुर्ग शार्प शूटर्स चंद्रो तोमर और उनकी ननद प्रकाशी तोमर के किरदार में नजर आएंगी। इस फिल्म से तुषार हीरचंदानी डायरेक्शन में डेब्यू कर रहे हैं।