• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial

कैटरीना कैफ की रिजेक्ट की हुई इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों में दीपिका पादुकोण ने किया है काम

ऐसी कई फिल्में हैं, जिनमें एक्टिंग करने से कैटरीना कैफ ने मना कर दिया। बाद में, उन ब्लॉकबस्टर मूवीज में दीपिका पादुकोण नजर आई थीं।
Published -15 May 2022, 14:00 ISTUpdated -15 May 2022, 14:08 IST
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
  • Published -15 May 2022, 14:00 ISTUpdated -15 May 2022, 14:08 IST
Next
Article
Deepika Padukone Acted In Katrina Rejected Movie

कैटरीना कैफ ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी मेहनत और स्किल्स के दम पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उन्हें शुरूआत में इंडस्ट्री में पैर जमाने में लंबा वक्त लगा। लेकिन करियर के तमाम उतार-चढ़ावों के बाद आज उनकी गिनती बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में होती है। इसलिए, उन्हें हमेशा की अलग-अलग फिल्मों के लिए रोल ऑफर होते हैं।

हालांकि, हर मूवी में काम करन पाना भी संभव नहीं होता है। कभी समय की कमी के चलते तो कभी स्क्रिप्ट या अन्य कुछ कारणों के चलते स्टार फिल्में छोड़ देते हैं। कैटरीना भी इनसे अलग नहीं हैं। ऐसी कई फिल्में हैं, जिनमें बतौर लीड उन्हें रोल ऑफर हुआ था, लेकिन उन्होंने इन फिल्मों को करने से मना कर दिया। बाद में यह फिल्में दीपिका पादुकोण के खाते में चली गईं और वह ब्लॉकबस्टर साबित हुईं। कहीं ना कहीं कैटरीना द्वारा रिजेक्ट की गई फिल्मों ने दीपिका के करियर ग्राफ को ऊंचा उठाया। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में बता रहे हैं-

ये जवानी है दीवानी

Katrina Kaif

साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म ये जवानी है दीवानी एक बिग हिट साबित हुई थी। फिल्म में दीपिका पादुकोण ने नैना का किरदार निभाया था और दीपिका और रणबीर कपूर की केमिस्ट्री को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। लेकिन बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी है कि फिल्म में नैना की भूमिका के लिए पहली पसंद कैटरीना थीं। लेकिन उस समय कैटरीना के पास मूवी करने के लिए पर्याप्त डेट नहीं थीं और डेट की कमी के चलते यह फिल्म बाद में दीपिका पादुकोण के पास चली गई।

इसे भी पढ़ें- कई भाषाओं का ज्ञान रखते हैं ये बॉलीवुड स्टार्स

चेन्नई एक्सप्रेस

Katrina Kaif's Rejected Movie

साल 2013 में रिलीज हुई चेन्नई एक्सप्रेस में दीपिका पादुकोण व शाहरूख खान की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था। यह दीपिका के लिए एक मेगा हिट थी और इस बड़े बजट की फिल्म को कैटरीना ने अस्वीकार कर दिया था। हालांकि, कैटरीना के इस फिल्म को रिजेक्ट करने के अपने कारण हैं। दरअसल, इस फिल्म में फीमेल एक्ट्रेस का मुख्य किरदार दक्षिण भारतीय था और फिल्म में अपने रोल के साथ जस्टिफाई करने के लिए उन्हें दक्षिण भारतीय लैंग्वेज बोलनी थी और कैटरीना कैफ को अपने लैंग्वेज एसेंट को लेकर प्रॉब्लम थीं। इसलिए, उन्होंने इस फिल्म को छोड़ दिया। हालांकि कैटरीना ने शाहरुख के साथ जब तक है जान में काम किया।

बाजीराव मस्तानी

Katrina Kaif's Rejected Movies

बाजीराव मस्तानी में दीपिका पादुकोण ने मस्तानी का किरदार निभाया था। बाजीराव के रूप में रणवीर सिंह और मस्तानी के रूप में दीपिका पादुकोण ने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया था। फिल्म एक बिग हिट साबित हुई थी और इसका सकारात्मक असर दीपिका के करियर पर भी पड़ा था। फिल्म में दीपिका की डायलॉग डिलीवरी हर किसी को पसंद आई थी। हालांकि, दीपिका से पहले कैटरीना को इस फिल्म की पेशकश की गई थी। लेकिन कुछ कारणों के चलते उन्होंने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया। जिसके बाद दीपिका ने इस किरदार को बखूबी के साथ निभाया।

इसे भी पढ़ें- जानें ऐसे बॉलीवुड सेलिब्रिटी के बारे में जिन्हें शूटिंग के दौरान हुआ था प्यार

गोलियों की रासलीलाः राम लीला

deepika padukone acted in katrina kaif's rejected movie

यह भी एक ऐसी फिल्म थी, जिसमें दीपिका और रणवीर सिंह की जोड़ी को देखा गया था। यहां तक कि दीपिका और रणवीर के रिश्ते की शुरूआत भी इसी फिल्म से हुई थी। लेकिन बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी है कि फिल्म के लिए संजय लीला भंसाली ने पहले कैटरीना कैफ को अप्रोच किया था। लेकिन कैटरीना कैफ इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाई। ऐसा कहा जाता है कि फिल्म की स्क्रिप्ट और डेट्स की कमी के चलते उन्होंने इस फिल्म को करने से इंकार कर दिया।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।   

Image Credit- Instagram

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।