Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    दिसंबर में इन 5 राशियों को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना, जानें ज्योतिष के उपाय

    दिसंबर के महीने में कुछ राशियों को उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानें कुछ आसान ज्योतिषीय उपायों के बारे में। 
    author-profile
    Updated at - 2022-11-29,07:00 IST
    Next
    Article
    astro remedies for december

    सभी अपने आने वाले समय के बारे में ये जानकारी लेना चाहते हैं कि कहीं समय कोई बुरे संकेत लेकर तो नहीं आ रहा है? कहीं भविष्य में किसी अनहोनी के सानेट तो नहीं हैं? ऐसे किसी भी प्रश्न का जवाब आपको ज्योतिष में मिल सकता है।

    ज्योतिष से जुड़ी ऐसी कई समस्याओं के समाधान हम हर महीने आपको बताते हैं। आइए जानें दिसंबर के महीने में कौन सी राशियों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और इन मुश्किलों के लिए कुछ आसान उपायों के बारे में ज्योतिषाचार्य एवं वास्तु विशेषज्ञ डॉ आरती दहिया जी से विस्तार से जानें। 

    मेष राशि

    aries zodiac astro remedies

    मेष राशि के लिए दिसंबर का महीना कुछ समस्याओं से भरा हो सकता है। इस महीने में आपको आर्थिक हानि का सामना भी करना पड़ सकता है। यदि आप प्रतियोगी परीक्षा में हिस्सा ले रहे हैं तो  समय आपके अनुकूल नहीं है। 

    उपाय- मेष राशि वाले यदि मंगलवार के दिन सुंदरकांड का पाठ करेंगे तो उन्हें समस्त पापों से मुक्ति मिलने के साथ किसी भी आर्थिक समस्या से उबरने में मदद मिलेगी। मंगलवार के दिन हनुमान जी को चोला चढ़ाएं और बजरंग बाण का पाठ अवश्य करें। ऐसा करने से आपको शिक्षा ही नहीं अन्य सभी क्षेत्रों में सफलता मिलेगी। 

    इसे जरूर पढ़ें: December Horoscope 2022: इस महीने किन राशियों के चमकेंगे सितारे? जानें राशिफल

    मिथुन राशि

    मिथुन राशि के लिए समय अनुकूल नहीं है। आपके वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। जीवनसाथी के साथ मतभेद से बचने के प्रयास करने की आवश्यकता है और आपको कोई नया रिश्ता सोच समझकर बनाना होगा।

    यदि आप विवाह के लिए सही मिलान ढूढ़ रहे हैं तो समय अभी आपके पक्ष में नहीं है। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें और कोशिश करें कि बड़ों की सलाह से ही आगे बढ़ें। 

    उपाय- दुर्गा कवच का पाठ करें और हनुमान जी (हनुमान जी के मंत्र) को सिंदूर चढ़ाने के साथ माता पार्वती को श्रृंगार की सामग्री चढ़ाएं। मीठा प्रसाद बनाएं और माता दुर्गा को अर्पित करें।

    कर्क राशि

    cancer zodiac astro remedies december

    आपके लिए दिसंबर का महीना कई उतार -चढ़ावों से भरा रहेगा और इस महीने आपको सेहत से जुड़ी कुछ समस्याएं देखने को मिल हो सकती हैं। अपनी सेहत का ध्यान दें और खान-पान में भी परहेज करें। सेहत का पूरा ध्यान न देने पर आपको कोई बड़ी समस्या झेलनी पड़ सकती है। 

    उपाय- शनिवार के दिन सरसों के तेल का दान करें, गरीब बच्चों को भोजन कराएं और शनि मंदिर में दीपक जलाएं। शनिवार के दिन पीपल के पेड़ में जल चढ़ाएं और दीपक जलाएं। 

    इसे जरूर पढ़ें: Monthly Tarot December 2022: टैरो कार्ड एक्सपर्ट जीविका शर्मा से जानें दिसंबर का राशिफल

    Recommended Video


    धनु राशि 

    इस महीने आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपकी नौकरी में बाधाएं हो सकती हैं और सीनियर्स के साथ ताल-मेल बैठने में असफल रहेंगे। संयम बनाए रखें आपको जल्द ही परेशानियों से बाहर निकलने में मदद मिलेगी। 

    उपाय- नियमित रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करें और हनुमान जो को पीला सिंदूर अर्पित करें। 

    तुला राशि

    libra zodiac astro remedies for december

    आपके लिए दिसंबर का महीना परेशानियों भरा हो सकता है। इस समय किसी भी बड़े निवेश से बचें। आपकी आर्थिक हानि होने के संकेत हैं, इसलिए धन का आदान-प्रदान सोच समझकर ही करें। इस महीने आप किसी बड़े खर्चे जैसे वाहन खरीदने या प्रॉपर्टी खरीदने से बचें। 

    उपाय- प्रतिदिन मां लक्ष्मी जी के पास देसी घी का दीपक जलाएं और शाम के समय माता लक्ष्मी की आरती करें। ऐसा करने से आपके जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहेगी। 

    कुछ राशियों के लिए समय अनुकूल नहीं है, लेकिन कुछ आसान ज्योतिष उपाय किसी भी समस्या से आपको बाहर निकाल सकते हैं। 

    अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। आपका इस बारे में क्या ख्याल है? हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

    Image Credit: freepik.com 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।