एक कहावत है कि शादियां हमेशा स्वर्ग से बनकर आती हैं। लेकिन न जाने कितनी बार ये शादियां धरती पर आकर टूट जाती हैं और इसका बुरा असर पति पत्नी के पूरे जीवन में पड़ता है। कुछ लोग अपनी दूसरी शादी करके जीवन में आगे बढ़ने लगते हैं और वहीं कुछ अपनी पूरी जिंदगी अकेले ही रह जाते हैं। वैसे ये भी कहा जाता है कि प्यार की कोई उम्र नहीं होती है।

कई लोग एक शादी टूटने के बाद दोबारा शादी के बारे में सोचते हैं तो समाज उनके खिलाफ होने लगता है। लेकिन आपने कभी देखा है कि एक मां की दूसरी उसकी खुद की ही बेटी ने कराई हो। जी हां एक ऐसा ही उदाहरण सामने आया जब  मां को उनके प्यार से मिलाने के लिए बेटी ने दूसरी शादी करा दी। आइए जानें पूरी खबर। 

कई साल बाद बेटी ने मां की दूसरी शादी की 

mother wedding

हाल ही में एक ट्विटर यूजर @alphaw1fe ने अपनी मां की दूसरी शादी की रस्मों की फोटो ट्विटर पर पोस्ट की। उन्होंने अपनी मां की मेहंदी सेरेमनी के वीडियोज और तस्वीरें भी ट्विटर पर शेयर की हैं। उन्होने ट्ववीट पर बताया कि उनकी मां 15 सालों बाद फिर से शादी कर रही हैं। बतौर बेटी उनके लिए ये थोड़ा कठिन था लेकिन बेटी ने सहमति देकर खुशी से मां की शादी की रस्मों की तस्वीरें शेयर की। उसकी पोस्ट पर सभी ट्विटर यूजर ने जमकर तारीफ़ की। 

इसे भी पढ़ें:जानें क्यों लिए जाते हैं सात फेरे, खास है हर वचन के मायने

रिंग सरेमनी की तस्वीर की पोस्ट 

बेटी ने ट्विटर पर अपनी मां की रिंग सेरेमनी की फोटो शेयर करते हुए दोनों को रिंग एक्सचेंज करते हुए दिखाया। इस फोटो में आप देख सकते हैं कि बेटी की तरफ देखते हुए खुश नजर आ रही हैं।

कम उम्र में हुई थी पहली शादी 

wedding trending daughter tweet

बेटी ने ट्विटर पर बताया कि उनकी मां की बहुत कम उम्र में ही शादी हो गयी थी। जब वो 17 साल की थीं तब उनकी पहली शादी हुई थी। जिससे उनकी मां की शादी हुई थी, वो उनके स्कूल की फीस भी नहीं भरता था और बेटी के 2 साल का होते ही वो दोनों को छोड़कर चला गया था। ट्विटर पर लड़की की इस पोस्ट को देखकर सभी ट्विटर यूज़र्स बेटी की तारीफ़ कर रहे हैं जिसने मां के लिए इतना बड़ा कदम उठाया। लोगों ने यह भी लिखा कि वो इस पोस्ट को अपनी माओं के साथ शेयर करने वाले हैं। कुछ यूजर्स ने उन्हें शादी के खास दिन की बधाई भी दी। बहुत से लोगों ने उन्हें बिगड़े रिश्ते को छोड़कर आगे बढ़ने के कदम के लिए भी सराहा। 

इसे भी पढ़ें:किसी दुल्हन ने पहनी शेरवानी तो कोई नजर आई ग्रे बालों में, कुछ इस तरह बदल रहा है वेडिंग ट्रेंड 

वास्तव में बेटी का एक मां के लिए उठाया गया ये कदम सराहनीय है और मां बेटी के रिश्ते की एक नयी परिभाषा बयान करते हुए आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:  unsplash and twitter @alphaw1fe