नवरात्रि के दौरान जहां एक ओर मां दुर्गा की कृपा पाने के लिए लोग उनकी आराधना करते है, वहीं दूसरी ओर नवरात्रि का इंतजार लोगों को इसलिए भी रहता है ताकि वह गरबा का मजा लेकर ढेर सारा नाच-गाना और धमाल कर सकें। जी हां दोस्तों के साथ डांडिया थामकर, ट्रेडिशनल कपड़ों में डांडिया और गरबा खेलने का अपना एक अलग ही मजा है। 

नवरात्रि के साथ फेस्टिव सीजन की शुरुआत होती है। चारों तरफ गरबा और डांडिया नाइट की धूम होती है, हर कोई इसमें बढ़-चढ़कर हिस्‍सा लेता है। लेकिन इस दौरान लोगों की सबसे बड़ी टेंशन होती है कि इस मौके पर क्या पहन कर जाए। खासतौर पर महिलाओं को तो इस मौके पर सबसे अलग दिखना होता है और वह चाहती हैं कि वह लेटेस्ट ट्रेंडी ड्रेस कैरी करें।  

जी हां नवरात्रि के आधे दिन गुजर गये है। और इन दिनों में आपने गरबे का आनंद भी बहुत लिया होगा। हालांकि नवरात्रि के सभी दिनों का बहुत महत्व है, लेकिन आखिरी के दिन कुछ विशेष महत्व ही रखते है। इन दिनों में भी अगर आप गरबा में जा रही हैं, तो आप अपनी गरबे की ड्रेस में न्यूमरोलॉजी के अनुसार रंगों का कॉम्बिनेशन रख सकती है। रंगों के इस कॉम्बिनेशन से आपकी ड्रेस में चार-चांद तो लगेंगे ही, वही नवरात्रि के इन विशेष दिनों का विशेष फल भी मिलेगा, जो आपके सौभाग्य में वृद्धि कर आपको सौभाग्यशाली भी बनायेंगे। इस बारे में हर जिंदगी को सेलिब्रिटी अंक ज्योतिष (न्यूमेरोलॉजी) और टैरो रीडर मनीष मालवीय बता रहे हैं।

इसे जरूर पढ़ें: इस बार डांडिया में दिखें स्टाइलिश

navratri dandiya colour inside

नवरात्रि के छठेे दिन

नवरात्रि के छठेे दिन आपको आपकी गरबे की ड्रेस में आप नीला, गुलाबी, भूरा, आसमानी, हल्का नीला, हल्का लाल, पीला, सफ़ेद रंगों का प्रयोग करना चाहिये। गहरे रंग की जगह हल्का रंग ही प्रयोग में लाये।

navratri dandiya colour inside

नवरात्रि के सातवें दिन

नवरात्रि के सातवें दिन आप अपनी गरबे की ड्रेस में काला, नीला, नेवी ब्लू, हरा, सफ़ेद, चमचमाते और चितकबरे रंगों का प्रयोग कर सकते है।

navratri dandiya colour inside

नवरात्रि के आठवें दिन

नवरात्रि के आठवें दिन आपको अपनी गरबा ड्रेस में नारंगी,पिंक, नीला, हल्का नीला, भूरा, पीला, सुनहरे, कॉपर और चटक रंगों को प्रयोग में लाना चाहिये।

इसे जरूर पढ़ें: अगर डांडिया खेल रही हैं तो कुछ चीजों की तैयारी पहले से करें

नवरात्रि के नौवें दिन

नवरात्रि के नौवें दिन आप अपने गरबा परिधान में हरा, पीला, सफ़ेद, लाल, पिंक, ग्रे रंग का प्रयोग कर सकते है। 

तो देर किस बात की आप भी डांडिया नाइट्स में इन रंगों के कपड़ों को पहनकर चार-चांद लगाने के साथ नवरात्रि के इन विशेष दिनों का विशेष फल भी पा सकती हैं।