जब आपको डेट पर जाना हो तो यकीनन मन में एक एक्साइटमेंट होती है। मन में कई तरह के सवाल होते हैं कि ना जाने सामने वाले व्यक्ति कैसा होगा, उससे कैसी बातचीत होगी। इतना ही नहीं, डेट पर जाने के लिए आप कई तरह की तैयारी भी करती होंगी। लेकिन हर तरह की तैयारी करने के बाद भी आपकी डेट वैसी न हो, जैसा आपने सोचा था, तो यकीनन आप निराश होंगी।

इसे जरूर पढ़ें- पहली डेट पर जाने से पहले हर लड़की को आते हैं ये 10 ख्याल, जानें

दरअसल, आप कितनी भी अच्छी ड्रेस पहन लें या फिर कितने भी स्मार्टली तरीके से तैयार हो जाएं, लेकिन एक अच्छी डेट के लिए सिर्फ आउटफिट का ही अच्छा होना जरूरी नहीं है, बल्कि आप आपस में बातचीत किस तरह से करते हैं, यह काफी मायने होता है। कई बार हम डेट के दौरान ऐसी कई बातें करने लग जाते हैं, जो करना हमें भले ही अच्छा लगे, लेकिन वहीं बातें सामने वाले के लिए बोरिंग हो सकती हैं। खासतौर से, जब सामने वाला व्यक्ति आपको अच्छी तरह न जानता हो, तब कुछ बातें करने से बचना चाहिए। तो चलिए आज हम आपको ऐसी ही कुछ खास बातों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आपको डेट पर नहीं करनी चाहिए-

अनजान लोग

topics your date finds very boring

कई बार ऐसा होता है कि जब हम डेट पर जाते हैं तो अपने पार्टनर से ऐसे लोगों के बारे में बातें करने लगते हैं, जिन्हें हम अच्छी तरह जानते हैं, लेकिन सामने वाले व्यक्ति को उसके बारे में कुछ नहीं पता होता। मसलन, आपके दोस्त या ऑफिस का ग्रुप या अन्य कोई व्यक्ति, जो आपके सर्कल में हो, लेकिन आपका पार्टनर उसे न जानता हो।

कुछ हद तक किसी तीसरे व्यक्ति के बारे में बात करना ठीक है, पर अगर आप किसी अन्य व्यक्ति के बारे में ही बात करती रहेंगी तो इससे आपका पार्टनर बोर होने लगेगा। इतना ही नहीं, डेट का अर्थ होता है कि आप दोनों कुछ वक्त साथ बिताकर एक-दूसरे को बेहतर तरीके से समझ पाएं, लेकिन अगर आप किसी तीसरे व्यक्ति के बारे में बात करती रहेंगी तो इस तरह एक-दूसरे के स्वभाव, पसंद-नापसंद के बारे में जान ही नहीं पाएंगी।

मजाकिया अंदाज

topics your date finds very boring ()

डेट पर थोड़ा हंसी-मजाक अच्छा लगता हो, लेकिन अगर आप किसी के साथ पहली बार डेट पर जा रही हैं या फिर ऐसे इंसान से मिलने जा रही हैं, जिसे आप अच्छी तरह नहीं जानती हैं तो मजाकिया अंदाज न अपनाएं। अनावश्यक रूप से कोई जोक्स न करें। खासतौर से, सामने वाले व्यक्ति की किसी बात का मजाक न बनाएं। इससे उन्हें बुरा लग सकता है।

इसे जरूर पढ़ें- अगर ढूंढ ही लिया है ऑनलाइन पार्टनर, तो इस चीज को जरूर करें कन्फर्म

यहां तक कि जो मजाक आपको अच्छा लग रहा है, हो सकता है कि वह सामने वाले व्यक्ति को अच्छा न लगे। इससे सामने वाला व्यक्ति आपको लेकर गलत धारणा भी बना सकता है। इसलिए पहली बार में मजाकिया अंदाज ना ही अपनाएं तो अच्छा।

पर्सनल प्रॉब्लम

topics your date finds very boring ()

हर किसी की लाइफ में कोई न कोई समस्या होती ही है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप अपनी डेट पर अपनी पर्सनल लाइफ या वर्क प्रॉब्लम को लेकर डिस्कशन करने लग जाएं। इससे कई तरह के नुकसान होते हैं। एक तो इस तरह की बातें करने से आपकी डेट काफी बोरिंग हो जाती है। वहीं दूसरी ओर, कई बार सामने वाला व्यक्ति आपकी पर्सनल प्रॉब्लम्स को सुनकर उसका फायदा भी उठाने की कोशिश करता है। इसलिए जब तक आप सामने वाले व्यक्ति को अच्छी तरह न समझ जाए, तब तक ऐसी बातें करने से बचें।