आजकल लोग शादी को नए ढंग से करने के लिए कई तरीके आजमाते हैं। कोई डेस्टिनेशन वेडिंग करता है, तो कोई हेलीकॉप्टर से बारात लेकर आता है। यूं कहा जाए कि ये सब शादी के खूबसूरत पलों को यादगार बनाने के कुछ ख़ास तरीके हैं। लेकिन अगर आपसे कहा जाए कि एक ऐसा भी जोड़ा है जिसने अपनी शादी को ख़ास बनाने के लिए समुद्र के 60 फिट भीतर यानि कि 18 मीटर की गहराई में जाकर एक दूसरे को जयमाल पहनाई और हमेशा के लिए एक दूजे के होने की कसमें खाईं। जी हां हम बात कर रहे हैं चेन्नई के एक ऐसे कपल की जिसने सबसे अलग ढंग से समुद्र के भीतर ब्याह रचाया। आइए जानें कौन है वो अनोखी शादी करने वाला जोड़ा। 

चेन्नई में हुई शादी

chennai wedding

चेन्नई में सोमवार की सुबह यानी कि 1 फरवरी को एक अनोखे विवाह समारोह के लिए एक जोड़े ने 60 फीट पानी के भीतर गोता लगाया। रिपोर्ट के अनुसार अनोखी शादी करने वाले दूल्हे का नाम वी चिन्नादुरई और दुल्हन का नाम एस स्वेथा है। दोनों ने पारम्परिक तरीके से समुद्र के भीतर जाकर शादी की और पानी के अंदर ही एक दूसरे को जयमाल पहनाई। इस शादी को अंडरवाटर शादी कहा जा रहा है। दूल्हा और दुल्हन ने चेन्नई के नीलकंरई के तट पर डुबकी लगाने के लिए अपनी पारंपरिक शादी की पोशाक पहनी थी और पानी के भीतर शादी की सारी रस्में निभाईं। दुल्हन ने लाल रंग की साड़ी पहनी थी और दूल्हे ने पारम्परिक धोती पहनी थी। 

इसे जरूर पढ़ें:क्या आप जानते हैं ओडिशा के इस गांव के बारे में, जहां नहीं है दहेज़ लेने की प्रथा

दोनों सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं 

wedding under water

वी चिन्नादुरई पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर होने के साथ एक लाइसेंस प्राप्त स्कूबा डाइवर भी हैं। वहीं दुल्हन स्वेथा भी एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और शादी की तैयारी के लिए उन्होंने शादी के एक महीने पहले से ही स्कूबा डाइविंग का कोर्स शुरू किया था। वो दोनों ही कई दिनों से शादी की तैयारी के लिए समुद्र के भीतर जाने का अभ्यास कर रहे थे। 

इसे जरूर पढ़ें:तमिलनाडु की लड़की ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, 58 मिनट में बनाए 46 व्यंजन

पारम्परिक तरीके से हुई शादी 

wedding under water chennai

वी चिन्नादुरई ने एक मीडिया इंटरव्यू में बताया कि यह एक पारंपरिक विवाह समारोह था जो उन दोनों ने पानी के भीतर करने का निर्णय किया था। सुबह शुभ मुहूर्त में उन्होंने खाना खाया और एक दूसरे को जयमाल पहनाया। सुबह 7.30 बजे पंडित जी के बताए अनुसार दूल्हा दुल्हन दोनों ने सुबह थाली बांध दी और पूरी परंपरा से विवाह किया। हालांकि पानी के अंदर दूल्हा और दुल्हन के साथ 8 एक्सपर्ट भी थे। शादी से पहले इन दोनों ने वेट सूट्स में ट्रेनिंग ली थी। जबकि शादी के दिन ये कपल पारंपरिक लिबास में पानी के भीतर उतरा और सारी रस्में निभाईं। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।