• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial

लीड रोल प्ले कर रहे इन कलाकारों ने बीच शो को ही कह दिया अलविदा

ऐसे कई सेलेब्स हैं, जो टीवी के पॉपुलर शो में बतौर लीड काम कर रहे थे। लेकिन उन्होंने कुछ कारणों के चलते शो को बीच में ही छोड़ दिया।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -24 May 2022, 18:27 ISTUpdated -24 May 2022, 18:37 IST
Next
Article
celebs left show

जब कोई कलाकार किसी टीवी शो में काम करता है, तो वह पूरी तरह से उसी किरदार का होकर रह जाता है। यहां तक कि उन्हें घर-घर में देखने वाले दर्शक उनके असली नाम नहीं, बल्कि किरदार के नाम से पहचानने लगते हैं। किसी भी सीरियल में जब वह काम करते हैं, तो सीरियल की कहानी और अन्य कलाकारों के साथ एक अजीब सा जुड़ाव हो जाता है। साथ ही, दर्शकों का प्यार उस कलाकार को हर दिन सफलता की नई सीढ़ियां चढ़वाता है। ऐसे में शायद ही कोई कलाकार होगा, जो पॉपुलर सीरियल को छोड़ना चाहे।

नहीं, लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है। ऐसे कई कलाकार है, जिन्होंने ना केवल टीवी शो में बतौर लीड काम किया। बल्कि उस सीरियल व उनके किरदार को भी दर्शकों का भरपूर प्यार मिला। लेकिन फिर भी उन्होंने चलते शो को बीच में ही छोड़ना उचित समझा। अपनी कुछ पर्सनल वजहों व सीरियल में हर दिन आते नए बदलावों के कारण वह शो से ही दूर हो गए। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में बता रहे हैं-

इसे जरूर पढ़ें- Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah:क्या वाकई दया बेन कर रही हैं शो में वापसी

Celebs Who Left Popular Tv Shows

दिशा वकानी

तारक मेहता का उल्टा चश्मा एक ऐसा शो है, जो पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से दर्शकों के दिल पर राज कर रहा है और सीरियल की दया भाभी यानी दिशा वकानी तो गरबा क्वीन कहलाती हैं। सीरियल में दिशा वकानी की डॉयलॉग डिलीवरी, उनके बोलने का अंदाज व उनकी एक्टिंग को दर्शक बेहद ही पसंद करते हैं। दिशा वकानी अपने प्रेग्नेंसी पीरियड पर मैटरनिंटी लीव पर गई थी, लेकिन उसके बाद उन्होंने शो में वापसी नहीं की। मेकर्स आज भी चाहते हैं कि दिशा वकानी सीरियल में वापसी करें और इसलिए अभी तक स्क्रीन पर दूसरी दया भाभी को नहीं दिखाया गया है।

इसे जरूर पढ़ें- 'अनुपमा' फैंस के लिए खुशखबरी, आखिरकार शादी के बंधन में बंध रहे हैं सभी के चहेते 'मान'

Tv Shows Ko Beech Me Hi Chodne Wale Celebs

नेहा मेहता

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में तारक मेहता की पत्नी अंजलि की भूमिका निभाने वाली नेहा मेहता भी कुछ वक्त पहले शो को अलविदा कह चुकी हैं। नेहा शुरू से ही 12 साल तक इस शो का हिस्सा रहीं। नेहा ने लॉकडाउन के बाद शो शूटिंग फिर से शुरू नहीं की क्योंकि उन्होंने शो छोड़ने का फैसला किया था।  

Tv Shows Ko Chodne Wale Celebs

हिना खान

हिना खान ने डेली सोप ये रिश्ता क्या कहलाता है के जरिए घर-घर में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी और टीवी की इस संस्कारी बहू को लोग अक्षरा ही कहकर पुकारते थे। लेकिन उन्होंने लंबे समय तक इस सीरियल में काम करने के बाद शो छोड़ दिया। हिना के शो छोड़ने के बाद अक्षरा के ऑन-स्क्रीन पति नैतिक उर्फ करण मेहरा ने भी शो छोड़ दिया। करण ने शो छोड़ने के बाद बिग बॉस 10 में भाग लिया। जबकि हिना बिग बॉस 11 का हिस्सा बनीं।

शिवांगी जोशी 

हिना और करण के शो छोड़ने के बाद मोहसिन खान और शिवांगी जोशी उर्फ कार्तिक और नायरा सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है में नजर आए। इनकी केमिस्ट्री को भी दर्शकों ने काफी पसंद किया। लेकिन जैसे-जैसे सीरियल आगे बढ़ा और शो में लीप दिखाया गया, तो शिवांगी और मोहसिन भी शो से बाहर हो गए।

Popular Tv Shows

शिल्पा शिंदे

सीरियल भाभीजी घर पर हैं की दोनों भाभीजी शो को अलविदा कह चुकी हैं। शिल्पा शिंदे ने सीरियल में अंगूरी भाभी का किरदार निभाया। उनकी डॉयलॉग डिलीवरी व अनूठे अंदाज ने हमेशा ही दर्शकों को गुदगुदाया। लेकिन बाद में उन्होंने शो छोड़ने का फैसला किया। बाद में, अभिनेत्री सौम्या टंडन, जो सीरियल में गोरी मेम उर्फ अनीता भाभी के रूप में लोकप्रिय हुईं, उन्होंने भी इस कॉमेडी शो को छोड़ दिया।

तो आप किस कलाकार को आज भी अपने फेवरेट सीरियल में देखने का इंतजार कर रहे हैं? हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा।

 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

मिताली जैन 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।