जब आप किसी गैदरिंग, मीटिंग, पार्टी या फंक्शन में जाते हैं तो आपकी फ्रेगरेंस आपका पहला इंप्रेशन होता है और हर कोई चाहता है कि उसका पहला इंप्रेशन शानदार हो। वहीं, जब आप पार्टी से बाहर निकलते हैं तो आपकी फ्रेगरेंस का प्रभाव काफी देर तक रहता है। आपकी फ्रेगरेंस आपकी पहचान है, जो आपकी गैरमौजूदगी में आपके होने के एहसास को बरकरार रखती है। ऐसे में अगर आप एक परफेक्ट फ्रेगरेंस लेना चाहते हैं तो ITC का Engage Fragrance Finder टूल जरूर इस्तेमाल करें।  

परफ्यूम और डिओडोरेंट्स आज लोकप्रिय हो रहे हैं, क्योंकि ये न केवल शरीर की गंध से लड़ने में मदद करते हैं, बल्कि आपका मनोबल और आत्मविश्वास भी बढ़ाते हैं। इसके अलावा इसकी शानदार खुशबू आपके आकर्षण को बनाए रखती है। आज फ्रेगरेंस हर किसी के लिए महत्वपूर्ण है, चाहे ऑफिस में काम करने वाला मैनेजर हो या फिर बाहर कस्टमर से डील करने वाला सेल्समैन। हालांकि, एक परफेक्ट फ्रेगरेंस का चुनाव कैसे किया जाए, आज भी लोगों के लिए एक चुनौतीपूर्ण कार्य है। ऐसे में हमारे अंदर जिज्ञासा रहती है कि एक सेलिब्रिटी कैसे अपनी फ्रेगरेंस का चुनाव करता है।

अपना पसंदीदा खुशबू चुनें

avneet kaur perfect fragrance finder tool

लोकप्रियता या जो ट्रेंड में है, उसके आधार पर परफ्यूम की खरीदारी न करें। सब एक तरह की फ्रेगरेंस इस्तेमाल कर रहे हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप भी वही लगाएं। फ्रेगरेंस पसंद करने से पहले उसके बारे में जानें। अपनी शैली और स्मेल के बारे में जानकारी लें और आपको जो खुशबू पसंद है और जो खुशबू आपको ताजगी का एहसास दे, उसी पर ही अपने पैसे खर्च करें। सेलिब्रिटी खुद ही ट्रेंड सेट करते हैं, इसलिए आप भी अपने लिए एक परफेक्ट फ्रेगरेंस चुनकर उनकी तरह ट्रेंड सेट करें।  

पर्सनालिटी को सूट करने वाली फ्रेगरेंस

सेलिब्रिटी अपनी पर्सनालिटी को देखते हुए फ्रेगरेंस का चुनाव करते हैं। ड्रेस की तरह फ्रेगरेंस का चुनाव भी आप अपनी पर्सनालिटी के हिसाब से करें। अब जो लोगों के बीच रहता है और आत्मविश्वास व ऊर्जा के साथ उनसे बाते करता है, तो उसके लिए इंटेंस परफ्यूम चल जाएगा, लेकिन जो इंट्रोवर्ट है तो उसकी पर्सनालिटी के हिसाब से इंटेंस की जगह प्लेफुल परफ्यूम सही रहेगा। इसलिए कोई भी फ्रेगरेंस पसंद करने से पहले अपनी पर्सनालिटी के बारे में जानें।

avneet kaur choose itc fragrance finder tool

अलग-अलग मौकों के लिए फ्रेगरेंस

कई लोग अलग-अलग मौकों के लिए एक ही तरह का परफ्यूम लगाते हैं। जैसे सामान्य मीटिंग में एक प्लेफुल परफ्यूम की जरूरत होती है और वहां आप इंटेंस परफ्यूम लगाकर जाते हैं तो दूसरे असहज महसूस करते हैं। इसके अलावा, अलग-अलग मौकों के लिए अलग-अलग खुशबू भी मायने रखती है। फ्रेगरेंस भावना और स्मृति से जुड़ी होती है, और अक्सर जब आप उस खुशबू को फिर से सूंघते हैं, तो यह आपको उस समय में ले जाती है जब आपने पहली बार इसका इस्तेमाल किया था। इसलिए खास मौको के लिए खास परफ्यूम रखिए उसे सामान्य दिनों में इस्तेमाल न करें।  

ITC Engage Fragrance Finder टूल

perfect itc fragrance finder tool

तेजी बढ़ती दुनिया में आज हमारे पास कई सारे ऑप्शन्स है और जहां ऑप्शन्स होता है, वहां डिस्ट्रैक्शन भी होता है। ऐसे में अपना पसंदीदा फ्रेगरेंस को चुनना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। यहां ITC Engage Fragrance Finder टूल आपकी बहुत मदद करेगा। यह एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) टूल है, जो कंज्यूमर को उनकी पसंद और सूट के मुताबिक प्रोडक्ट चुनने में मदद करता है। यह टूल कंज्यूमर की पसंद, जेंडर आइडेंटी और किस मौके पर कौन सा फ्रेग्नेंस इस्तेमाल किया जाए, उसके आधार पर विश्लेषण करके फ्रेगरेंस का सुझाव देता है। अभिनेता Shivin Narang और अभिनेत्री Avneet Kaur परफेक्ट फ्रेगरेंस के लिए ITC Engage Fragrance Finder टूल पर ही भरोसा करते हैं। इस टूल के जरिए ये सेलिब्रिटी अपनी पर्सनालिटी और लाइफस्टाइल के हिसाब अपने लिए सही फ्रेगरेंस चुन पाते हैं।

Engage Fragrance Finder टूल को ITC लाइफ साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी सेंटर द्वारा विकसित किया गया है। यह उपभोक्ता की पसंद की सुगंध से मेल खाने के लिए एक टेक्नोलॉजी इंटरफेस का उपयोग करता है। एक बार QR कोड स्कैन हो जाने के बाद, यह कंज्यूमर को कुछ सवालों के जवाब देने के लिए फाइंडर प्लेटफॉर्म पर ले जाता है। ट्रैक की गई प्रक्रिया सुगंध के विकल्पों का चयन प्रदान करती है, जो आपको पसंद आ सकती है। अगर आप भी अपने लिए एक परफेक्ट फ्रेगरेंस पसंद करना चाहते हैं तो इस टूल का जरूर इस्तेमाल करें। 

इस टूल के बारे में अधिक जानकारी के लिए अभी क्लिक करें-  https://www.engagedeo.com/search/

Note:-यह आर्टिकल Brand Desk द्वारा लिखा गया है।