यह तो हम सभी जानते हैं कि बॉलीवुड सेलेब्स किसी भी फिल्म में काम करने के लिए सिर्फ उसकी स्क्रिप्ट या अपने रोल पर ही ध्यान ही नहीं देते, बल्कि फिल्म के लिए उतनी फीस भी काफी मायने रखती है। आमतौर पर, सेलेब्स अपने स्टेटस के अनुसार किसी भी फीस के लिए मोटी फीस लेते हैं। इतना ही नहीं, कई बार तो सेलेब्स फिल्म में होने वाले प्रॉफिस से भी शेयर की डिमांड करते हैं। ऐसे में अगर आपसे कहा जाए कि किसी बिग स्टार ने फिल्म करने या फिर फिल्म अपीयरेंस के लिए एक भी पैसा चार्ज नहीं किया तो सुनने में आपको शायद अजीब लगे, हालांकि यह सच है।

कई बार अपनी फ्रेंडशिप तो कभी किसी अन्य कारण के चलते कई फेमस स्टार्स ने फिल्म में काम करने के लिए एक भी पैसा नहीं लिया। इस लिस्ट में कई टॉप सेलेब्स जैसे करीना कपूर, दीपिका पादुकोण व प्रियंका चोपड़ा आदि के नाम भी शामिल हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी ही बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें अपने निजी कारणों के चलते कुछ मूवीज व मूवी में स्पेशल अपीयरेंस के लिए एक भी पैसा नहीं लिया-

दीपिका पादुकोण

deepika outfit

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण से फिल्म ओम् शांति ओम् से अपने बॉलीवुड फिल्मी करियर की शुरूआत की थी और इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया था। साथ ही अपनी पहली ही हिट फिल्म से ही दीपिका ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग जगह स्थापित कर ली थी। लेकिन क्या आपको पता है कि इस फिल्म के लिए दीपिका ने एक ही पैसा नहीं लिया था। दरअसल, यह उनकी पहली बॉलीवुड मूवी थी और वह इस बात को लेकर काफी खुश थी कि उन्हें शाहरूख खान के साथ बॉलीवुड में किक-स्टार्ट करने का मौका मिल रहा था।

इसे भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण की इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया था धूम, आप भी जानें

कैटरीना कैफ 

katrina kaif look 

अपने करियर के शुरूआती दिनों में ठीक ढंग से हिन्दी ना बोल पाने के बावजूद भी कैटरीना कैफ ने अपने स्किल्स से सबका दिल जीत लिया। वैसे तो कैटरीना कैफ कई फिल्मों में लीड रोल प्ले कर चुकी हैं। इसके अलावा, वह कुछ आइटम सॉन्ग में भी नजर आ चुकी हैं। इनमें भी फिल्म अग्निपथ का चिकनी चमेली सॉन्ग आज भी लोगों को थिरकने पर मजबूर कर देता है। फिल्म का यह सॉन्ग बेहद ही पॉपुलर हुआ था। लेकिन कैटरीना ने इस आइटम सॉन्ग मुफ्त में किया था क्योंकि करण जौहर उनके अच्छे मित्र हैं और इसलिए, उन्होंने इस आइटम सॉन्ग के लिए एक पैसा भी नहीं लिया।

सोनम कपूर

sonam kapoor look

सोनम कपूर फिल्म भाग मिल्खा भाग मूवी में नजर आ चुकी हैं, जो महान खिलाड़ी मिल्खा सिंह पर आधारित एक बायोपिक थी। हालांकि, सोनम कपूर और मिल्खा सिंह का रोल करने वाले फरहान अख्तर दोनों ने फिल्म को केवल 11 रुपये में किया। उन्होंने इस फिल्म के लिए मोटी रकम नहीं वसूली क्योंकि उनके मन में मिस्टर मिल्खा और उनकी उपलब्धियों के लिए काफी सम्मान था। 

इसे भी पढ़ें:'तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा' के बाबू जी यानि अमित भट्ट के असल परिवार से मिलें

Recommended Video

करीना कपूर

kareena kapoor outfit

करीना कपूर खान कई आइटम सॉन्ग में नजर आ चुकी हैं। जिनमें फेविकोल से और हलकट जवानी जैसे कई सॉन्ग बेहद ही पॉपुलर हैं। लेकिन दबंग 2 फिल्म का पॉपुलर आइटम सॉन्ग फेविकोल से के लिए करीना ने कुछ भी चार्ज नहीं किया था। सलमान खान के कहने पर करीना कपूर ने अपनी फिल्म में वह आइटम नंबर करने के लिए हामी भरी थी। वहीं, सलमान भी अपना रिलेशन निभाने में पीछे नहीं रहते, इसलिए सलमान ने बाद में करीना कपूर को एक बीएमडब्ल्यू कार गिफ्ट की थी। वैसे फेविकोल से सॉन्ग से पहले उन्होंने शाहरुख खान की फिल्म बिल्लू के एक सॉन्ग मरजानी मरजानी के लिए भी कोई चार्ज नहीं किया था। इस सॉन्ग में प्रियंका चोपड़ा भी थीं और उन्होंने भी इस सॉन्ग के लिए पैसे नहीं लिए थे।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।