• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 25 Mar 2022, 11:18 IST

एक्टिंग को छोड़ अलग फील्ड में इन स्टार किड्स ने कमाया नाम

ऐसे कई स्टार किड्स हैं, जो एक्टिंग से अलग किसी अन्य फील्ड से जुड़े हुए हैं। 
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 25 Mar 2022, 11:18 IST
Next
Article
Bollywood Star Kids Who Chose A Different Career Option In Hindi

हर पैरेंट की यह इच्छा होती है कि उनके बच्चे उनके ही नक्शे-कदमों पर चलें और उनके करियर ऑप्शन को ही चुनें। उनकी यह तमन्ना इसलिए भी होती है, क्योंकि पैरेंट्स पहले से ही उस फील्ड में होते हैं और इसलिए बच्चों के लिए करियर के रास्ते काफी आसान हो जाते हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री भी इससे अलग नहीं है। आमतौर पर, सेलेब्स के बच्चों के लिए बॉलीवुड के रास्ते हमेशा ही खुले होते हैं और उनके लिए इंडस्ट्री में एंट्री होना बहुत मुश्किल नहीं होता है, क्योंकि वह पहले से ही कहीं ना कहीं इसका हिस्सा होते हैं। 

अधिकतर स्टार किड्स को लेकर यह माना जाता है कि वह एक्टिंग के फील्ड में अपना करियर बनाएंगे और इसके लिए सेलेब्स पैरेंट्स काफी तैयारी भी करते हैं। लेकिन ऐसे कई स्टार किड्स हैं, जिन्हें एक्टिंग करना उतना आकर्षक नहीं लगता है और इसलिए इन सेलेब्स ने एक्टिंग की दुनिया से अलग दूसरे फील्ड में काम किया है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको ऐसे ही कुछ स्टार किड्स के बारे में बता रहे हैं-

अहाना देहोल

Star Kids

धर्मेन्द और हेमा मालिनी की लाडली बेटी अहाना देओल को कभी भी एक्टिंग का शौक नहीं रहा। हालांकि, वह अपनी मां और बहन के साथ एड व फिल्म में भी नजर आ चुकी हैं, लेकिन उन्होंने एक्टिंग को कभी भी अपने करियर के रूप में नहीं देखा। अहाना को मां की तरह डांस करना बेहद पसंद है और उन्होंने ओडिसी डांसर के रूप में खुद को स्थापित किया है। डांसिंग के अलावा अहाना को फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र में भी काफी रूचि है। डिजाइनिंग की दुनिया में कदम रखते हुए अहाना ने साल 2010 में रैबिट होल नाम से अपना खुद का फैशन स्टोर भी खोला।

सुनयना रोशन

bollywood Star Kids career

राकेश रोशन की बेटी और ऋतिक रोशन की बहन सुनयना रोशन भी एक्टिंग की दुनिया से दूर ही रहती है। उन्हें एक्टिंग करना नहीं भाता है। जहां उनके पिता एक एक्टर रह चुके हैं और अब वह फिल्में डायरेक्ट करते हैं। वहीं उनके भाई बॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक हैं। लेकिन सुनयना ने पर्दे के पीछे रहना चुना। सुनयना परिवार के प्रोडक्शन हाउस को संभालती हैं।

इसे भी पढ़ें- रवीना टंडन, मौनी रॉय, दिया मिर्ज़ा जैसे स्टार्स की ये Unseen Wedding Pictures हैं बेहद खूबसूरत

मसाबा गुप्ता

Star Kid career

मसाबा गुप्ता की मां नीना गुप्ता को हिन्दी फिल्म जगत की एक बेहतरीन अभिनेत्री के रूप में देखा जाता है। जबकि मसाबा ने एक्टिंग की दुनिया से अलग अपना एक करियर बनाया है और उसमें एक नई बुलंदियों को छुआ है। मसाबा गुप्ता एक फेमस फैशन डिजाइनर हैं, जिनका अपना लेबल ‘हाउस ऑफ मसाबा‘ है। उनके लेबल के आउटफिट स्टार्स पहनना काफी पसंद करते हैं।

मेघना गुलजार

मेघना राखी और गुलजार की बेटी हैं। लेकिन अपनी मां राखी की तरह मेघना ने एक्टिंग को बतौर करियर ऑप्शन नहीं चुना, बल्कि उन्हें फिल्में बनाना अधिक अच्छा लगता है। उनकी फिल्म छपाक को लोगों ने काफी पसंद किया है। फिल्मों का निर्देशन करने के अलावा वह लेखन भी करती हैं। उन्होंने फिल्म जस्ट मैरिड और दस कहानियां को भी डायरेक्ट किया है।  

इसे भी पढ़ें- कैटरीना-विक्की से लेकर आदित्य-अनुष्का तक इन सेलेब्स ने शादी के बाद मनाई पहली होली

Recommended Video

 

रिया कपूर

bollywood Star Kids different career

अनिल कपूर की लाडली रिया कपूर को भी फिल्मों में एक्टिंग करने का शौक कभी नहीं रहा। जहां उनकी बहन सोनम कपूर एक बेहतरीन अदाकारा हैं, वहीं रिया ने खुद को परदे से दूर ही रखा है। वह एक फिल्म निर्माता हैं, और एक फेमस फैशन स्टाइलिस्ट भी हैं।  उन्होंने फिल्म आयशा से प्रोडक्शन के क्षेत्र में कदम रखा था। इस फिल्म में उनकी बहन सोनम कपूर और अभिनेता अभय देओल थे। इसके अलावा, उन्होंने अपनी बहन सोनम कपूर के साथ मिलकर फैशन लाइन रीसन भी ओपन किया है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Instagram

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।