क्रिसमस वाइब्स को करना है महसूस तो जरूर देखें ये बॉलीवुड फिल्में

क्रिसमस मतलब एक लंबी छुट्टी...जिसमें आप अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ मौज-मस्ती करते हैं। इस तरह आप अपने वीकेंड को कुछ अच्छी फिल्में देखकर भी बि...
list of bollywood movies to watch on christmas

क्रिसमस में ठंड बहुत ज्यादा होती है और इसलिए विंटर हॉलिडेज का भी अपना अलग मजा होता है। आप क्रिसमस का मजा अपने परिवार और दोस्तों के साथ ले सकते हैं। इसके कुछ दिन बाद न्यू ईयर के जश्न में लोग डूब जाते हैं। इन हफ्ते भर की लंबी छुट्टियों में आप क्या कुछ नहीं कर सकते हैं। क्यों न वीकेंड की शुरुआत ही कुछ मजेदार तरीके से की जाए और अपने दोस्तों या परिवार के साथ कंबल में बैठकर और पॉपकॉर्न का मजा लेते हुए बॉलीवुड की शानदार हॉलिडे वाइब वाली फिल्में देखी जाएं।

बॉलीवुड वैसे भी हर त्योहार को बड़ी भव्यता से चित्रित करता है और जब बात क्रिसमस और न्यू ईयर की बात है, तो भी बॉलीवुड की फिल्मों में हमें वो भी देखने को मिलता है। आज हम आपको ऐसी कुछ फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एकदम फन होंगी, जिसमें जश्न का पूरा माहौल होगा और क्रिसमस और न्यू ईयर का टिंच भी शामिल होगा। आइए देखें ऐसी फिल्मों की एक लिस्ट।

1फिल्म अनाड़ी

film anari

ऋषिकेश मुखर्जी द्वारा निर्देशित, 'अनारी' में राज कपूर, नूतन, मोतीलाल और ललिता पवार हैं। फिल्म में कपूर ने एक चित्रकार की भूमिका निभाई, जिसे अंततः उसके मकान मालिक ने अपने कार्यालय में क्लर्क के रूप में काम करने के लिए किराए पर लिया। इस फिल्म के 'नाइनटीन फिफ्टी-सिक्स' गाने में कलाकार क्रिसमस मनाते हैं और नए साल के जश्न में डूबे रहते हैं। मन्ना डे और लता मंगेशकर द्वारा गाए गए इस गाने पर लेजेंड कैबरे डांसर हेलेन ने परफॉर्म किया था।

2फिल्म अंजाना अंजानी

movie anjana anjani

फिल्म 'अंजाना अंजानी' एक मजेदार फिल्म है, जिसमें रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा ने अभिनय किया है। दोनों अजनबी अपनी जान लेने के इरादे से अचानक एक-दूसरे से मिलते हैं और एक-दूसरे की मदद करते-करते खुद को न्यू ईयर तक एक लास्ट चांस देते हैं। फिल्म की शूटिंग दिसंबर में की गई है और इस तरह क्रिसमस के उत्सव और नए साल को फिल्म में दर्शाया गया है।

3फिल्म एक मैं और एक तू

film ek amin aur tu

'एक मैं और एक तू' ने शकुन बत्रा के निर्देशन में बनी पहली फिल्म थी और करीना कपूर खान और इमरान खान ने अभिनय किया है। यह एक रोमांटिक कॉमेडी है जिसमें बेबो एक हेयर स्टाइलिस्ट की भूमिका में हैं और इमरान एक आर्किटेक्ट की भूमिका निभाते हैं जो वेगास में अपना घर खो देता है। क्रिसमस ईव पर दोनों एक-दूसरे से मिलते हैं। दोनों वेगास की सड़कों पर घूमते हैं और साथ ही बैकग्राउंड में क्रिसमस फेस्टिविटीज और टाइटल ट्रैक सुंदर लगता है।

4 फिल्म दिलवाले

dil dhadkane do film

रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित 'दिलवाले' बॉलीवुड की पसंदीदा जोड़ी - शाहरुख खान और काजोल को एक साथ लेकर आई। आधे दशक के बाद एक साथ आकर, दोनों ने एक बार फिर अपने ऑनस्क्रीन जादू को फिर से बिखेरा है। फिल्म गोवा में शूट हुई है और क्रिसमस और न्यू ईयर के सेलिब्रेशन को दिखाती है। फिल्म का ज्यादातर हिस्सा चर्च आदि के पास शूट हुआ है।

5फिल्म ये जवानी है दिवानी

film ye jawani hai deewani

निर्देशक अयान मुखर्जी की दूसरी फिल्म, ये जवानी है दीवानी में दीपिका पादुकोण, आदित्य रॉय कपूर और कल्कि कोचलिन के साथ रणबीर कपूर हैं। फिल्म में दिखाया गया है कि चारों दोस्त कैसे अलग-अलग फेज में होते हैं और आठ साल बाद उदयपुर में अदिति की डेस्टिनेशन वेडिंग में फिर से जुड़ते हैं। फिल्म का फिनाले नए साल की पूर्व संध्या पर सेट किया गया है, जहां आखिर में रणबीर और दीपिका एक साथ होते हैं।

6हैप्पी न्यू ईयर

happy new year

ओशन इलेवन (2001) जैसी हॉलीवुड की चोरी की फिल्मों को श्रद्धांजलि देते हुए, निर्देशक फराह खान ने दुबई के भव्य अटलांटिस होटल में हैप्पी न्यू ईयर बनाई थी। चार्ली (शाहरुख खान) और उसके रैगटैग क्रू को उम्मीद है कि वह एक डांस ग्रुप के रूप में होटल में घुसपैठ करेगा और लाखों की हीरा लूटकर भाग जाएगा। फिल्म क्रिसमस टाइम और न्यू ईयर सेलिब्रेशन से लबरेज है।

7दिल धड़कने दो

dil dhadkane do

आपने भी अपनी फैमिली, सिबलिंग्स और कजिन के साथ घूमने के कई सारे प्लान बनाए होंगे। भाई-बहनों के साथ घूमने का मजा ही अलग होता है। इस फिल्म के भाई-बहन आयशा (प्रियंका चोपड़ा जोनस) और कबीर (रणवीर सिंह) आज के कंटेम्परेरी सिबलिंग रिलेशनशिप को बखूबी दर्शाते हैं। इस फिल्म में सिर्फ जश्न ही जश्न है। वीकेंड में अपने परिवार के साथ इसे देखा जा सकता है।

8फिल्म शानदार

film shaandar

इस फिल्म में शाहीद कपूर और आलिय भट्ट की जोड़ी देखी गई दी और दोनों की केमेस्ट्री को बहुत पसंद किया गया था। फिल्म की कहानी दो इनसोमिनाक लोगों की है, जिसमें आलिया को सपने देखने की आदत होती है। फिल्म में काफी अच्छे गाने हैं और इस फिल्म में शाहीद की स्टेप सिस्टर और उनके पिता और अभिनेता पंकज कपूर भी हैं। क्रिसमस की शाम को यह फनी और लाइट फिल्म अपने दोस्तों के साथ देखी जा सकती है।

9फिल्म जूली

film julie

1975 की यह फिल्म एक रोमांटिक ड्रामा है और यह फिल्म भारत में अंतर-धार्मिक विवाह और अविवाहित मातृत्व के संबंध में प्रतिबंधात्मक सामाजिक परंपराओं को दर्शाती है। फिल्म में 'माई हार्ट इज बीटिंग' शीर्षक वाला एक बहुत ही खुशमिजाज ट्रैक है जिसमें एक परिवार को एक साथ क्रिसमस का आनंद लेते हुए दिखाया गया है।

आप इनमें से अपने लिए इस वीकेंड कौन सी फिल्म चुनेंगे, हमें जरूर बताएं। यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें ऐसे अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।