करीना कपूर खान बॉलीवुड की फेमस सेलेब्स में से एक हैं। जिन्होंने अपनी एक्टिंग और चुलबुले अंदाज़ से लाखों लोगों को अपना fan बनाया है। साल 2000 में refugee मूवी से पानी करियर की शुरुआत करके करीना ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। 3 idiot, जब वी मेट, तलाश, कभी ख़ुशी कभी गम और दोस्ती जैसी हिट मूवी में करीना ने अपने किरदारों को एकदम रियल बना दिया। जिसके बाद वह सफलता की सीढ़ी चढ़ती चली गईं। लेकिन कुछ फ़िल्में उनके जीवन में बहुत महत्वपूर्ण रहीं। जिसके बाद उनके करियर ग्राफ में अच्छा ख़ासा उछाल देखने को मिला। आइये डालते हैं इन फिल्मों पर एक नज़र  -

देव (2004)

Movies Changes Of Kareena Kapoor career inside

इस फिल्म ने करीना कपूर को एक अलग पहचान दी। साथ ही उन्होंने Filmfare Critics Award में इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी जीता। करीना ने इस फिल्म में आलिया नाम की लड़की की भूमिका में नज़र आयीं। उन्होंने अपने किरदार को भरपूर जीते हुए जीवंत बना दिया। करीना ने जिस तरह अपने इमोशन को इसमें उड़ेला है, वह आपका दिल जीत लेंगी।

इसे भी पढ़ें: करीना कपूर जैसी ब्‍यूटीफुल स्किन के लिए ये 4 सीक्रेट अपनाएं

ओमकारा 

Movies Changes Of Kareena Kapoor career inside

अजय देवगन और करीना कपूर अभिनीत यह फिल्म 2006 में रिलीज हुई थी। जो शेक्सपियर के ड्रामा Othello पर आधारित है। इस मूवी ने केवल भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अच्छा बिजनेस किया। करीना कपूर खान ने अपनी एक्टिंग के लिए Filmfare Best Actress का अवार्ड जीता। इस फिल्म के लिए लोगों ने जमकर करीना की एक्टिंग की तारीफ़ की।

Recommended Video

चमेली 

Movies Changes Of Kareena Kapoor career inside

यह करीना कपूर की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। इसमें करीना ने एक वैश्या की भूमिका निभाई है। इस मूवी के लिए भी करीना ने बेस्ट परफॉरमेंस का अवार्ड जीता था। इस समय जब करीना का जादू फिल्म जगत में फीका पड़ने लगा था तो करीना ने अपने इस रोल के साथ फिर से दमदार एंट्री की। करीना के अभिनय को दर्शकों ने खूब सराहा। इस फिल्म की कहानी ने दर्शकों को भरपूर मनोरंजन किया। 

Jab We Mate 

2008  रिलीज हुई इस मूवी ने जैसे धमाल मचा दिया। देश के युवाओं ने इस मूवी को खूब पसंद किया। इस फिल्म में जहां शाहिद कपूर मासूम चॉकलेटी हीरो के रूप में नज़र आए वहीं करीना ने अपने चुलबुले अंदाज़ से दर्शकों का मन मोह लिया। करीना ने इस फिल्म में एक्टिंग के लिए Zee Cine Award for Best Actress के टाइटल से नवाज़ा गया।

इसे भी पढ़ें: करीना कपूर खान का फिटनेस जुनून : एक दिन में करती हैं 10 घंटे वर्कआउट

3 idiots 

Movies Changes Of Kareena Kapoor career inside

इस फिल्म को किसी एक वर्ग ने नहीं बल्कि पूरे भारत ने खूब पसंद किया। युवा हों या बूढ़े सबको इसकी कहानी खूब मन भायी। जहां इसमें दोस्तों के बीच की मस्ती नज़र आयी। वहीं इससे आजकल के पेरेंट्स को भी एक सीख मिली। इस मूवी ने तीन National Awards और 6 फिल्फेयर अवार्ड्स भी जीते। करीना कपूर खान को IIFA 2010 के बेस्ट एक्ट्रेस के अवार्ड से सम्मानित किया गया।  

करीना कपूर खान B-town की बेहतरीन अदाकारा हैं। भले ही वो आज के समय में पूरी तरह अपने परिवार को समर्पित हैं लेकिन उनकी ख़ूबसूरती का जलवा आज भी उनके प्रसंशकों का दिल जीत लेता है। जहां उनकी ये फिल्म उनके करियर का बेस्ट पार्ट रहीं वहीं उनकी खूबसूरती आज भी बेमिशाल है।

Image Credit:(@avatars.mds.yandex)