बॉलीवुड एक्ट्रेसेस अपने किरदार को पर्दे पर उतारने के लिए क्या कुछ नहीं करतीं। किरदार पर्दे पर रियल लगे इसके लिए वह तगड़ी मेहनत करती हैं, आज ऐसी ही कुछ बॉलीवुड डीवाज के बारे में बात करेंगे जिन्होंने न सिर्फ अपने किरदार के लिए दवाइयां खाई बल्कि फिल्म के लिए कुछ बुरी आदतों को भी चुना। इस लिस्ट में कंगना रनौत से लेकर विद्या बालन तक शामिल हैं। इन एक्ट्रेसेस ने अपने करियर में कई यादगार किरदार निभाए हैं।

बात करें कंगना रनौत की तो एक्ट्रेस ने अपनी अपकमिंग फिल्म थलाइवी के लिए दवाइयां खाई है। इससे पहले विद्या बालन अपनी एक फिल्म के लिए चेन स्मोकर बन गईं थीं। वहीं कृति सेनन ने अपनी एक फिल्म के लिए मां की साड़ी पहनी थी। आइए जानते हैं अपनी फेवरेट बॉलीवड डीवा के बारे में कुछ दिलचस्प बातें।

विद्या बालन की फिल्म डर्टी पिक्चर

vidya balan

विद्या बालन ने कई ऐसे यादगार किरदार निभाए हैं जिसकी लोग जमकर तारीफ करते हैं। डर्टी पिक्चर में सिल्क स्मिता का किरदार निभाने के लिए उन्होंने कुछ गलत आदतों को ऑप्शन के तौर पर चुना था। उन्होंने वास्तव में फिल्म के लिए चेन स्मोकिंग का सहारा लिया था। विद्या की आदत इस कदर हो गई थी कि एक्ट्रेस दिनभर सिगरेट पीती थीं। शूटिंग से पहले, विद्या कैरेक्टर में आने के लिए एक बार में दस सिगरेट तक पी जाती थीं। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि एक समय में इतनी सिगरेट पीने की वजह से उनके सिर में दर्द होने लगा था। टीम मेंबर उन्हें समझाने की कोशिश करते कि वह बीमार हो जाएंगी।

कंगना रनौत की फिल्म थलाइवी

Kangana Ranaut

अपकमिंग फिल्म थलाइवी में कंगना रनौत को पहचानना मुश्किल हो गया था। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री रहीं जयललिता के जीवन पर आधारित इस फिल्म में कंगना बिल्कुल युवा जयललिता जैसी नजर आ रही हैं। इस फिल्म के लिए कंगना रनौत ने अपना 6 किलो वजन बढ़ाया है। एक्ट्रेस ने बताया कि इस रोल के लिए उन्हें भरी सी दिखने की जरूरत थी, खासकर बेली और थाई के आसपास। लेकिन कंगना काफी दुबली-पतली हैं। इसलिए वजन बढ़ाने के लिए उन्हें हॉर्मोन की दवाइयों की हल्की डोज लेनी पड़ी। साथ ही, उन्होंने वजन बढ़ाने वाली चीजों का भी सेवन करना शुरू कर दिया था।

कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका

manikarnika

कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका काफी चर्चा में रही थी। इस फिल्म के ट्रेलर से लेकर फ़िल्म के हर एक सीन की खूब चर्चा हो रही थी। लेकिन इस फिल्म को लेकर ऐसी रिपोर्ट सामने आई जिसके बाद वह और सुर्खियों में आ गईं। दरअसल बताया गया कि इस फिल्म में 150 पुराने हथियारों का इस्तेमाल किया गया है। फिल्म में कंगना रनौत महारानी लक्ष्मीबाई के किरदार में नजर आईं थीं। लोगों ने उनकी एक्टिंग को खूब सराहा था।

इसे जरूर पढ़ें- करिश्‍मा कपूर और संजय कपूर के तलाक के बाद ऐसे हैं पिता के साथ बच्‍चों के संबंध

 

कृति सेनन की फिल्म लुका-छिपी

kriti sanon

कृति सेनन की फिल्म लुका छिपी बॉक्स-ऑफिस पर खूब पसंद की गई थी। इस फिल्म में वह कार्तिक आर्यन के अपोजिट नजर आईं थी। फिल्म में कृति सेनन के साड़ी लुक को भी खूब पसंद किया गया था। लेकिन क्या आपको पता है कि फिल्म के लिए उन्होंने साड़ी अपनी रियल मां से ली थी। जी हां, उन्होंने अपनी मां की साड़ी को इस फिल्म में पहना था। यही नहीं उनकी मां गीता सेनन भी इस बात को लेकर काफी खुश थीं और यहां तक कि उन्होंने कृति को अपने वॉर्डरोब से परफेक्ट साड़ी चुनने में मदद भी की। 

इसे जरूर पढ़ें- दूरदर्शन ने कर दिया था माधुरी दीक्षित को रिजेक्ट, जानिए क्यों नहीं कर पाईं थीं डेब्यू

Recommended Video

करिश्मा कपूर की फिल्म कृष्णा

karishma kapoor

करिश्मा कपूर ने बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दी हैं। उनकी एक्टिंग से लेकर अदाओं तक की तारीफ दर्शक आज भी करना नहीं भूलते हैं। उनकी फिल्म कृष्णा का गाना झांझरिया आज भी लोगों को खूब पसंद आता है। साल 1996 में कृष्णा के इस गाने में करिश्मा कपूर के अपोजिट करिश्मा कपूर नजर आए थे। लेकिन क्या आपको पता है इस गाने के लिए करिश्मा कपूर 30 कॉस्टयूम बदली थी। आइएएनएस को दिए इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया कि इस गाने का दो वर्जन था- मेल और फीमेल।

मेल वर्जन को 50 डिग्री की गर्मी में रेगिस्तान में शूट किया गया था, जबकि फीमेल वर्जन को मुंबई में तीन दिनों में शूट किया गया था। रेगिस्तान में शूटिंग करते समय कलाकारों को रेत पर डांस करना होता जो हमारी आंखों में भी चले जाते थे। जिससे गाने को शूट करने में काफी मुश्किल हो गया था। जब हमने महिला वर्जन की शूटिंग शुरू की, तो मुझे महसूस हुआ कि उस गाने के लिए मैंने 30 कपड़े चेंज किए हैं। हर लुक में अलग मेकअप और हेयरस्टाइल शामिल था। साथ ही, गाने की स्टेप भी काफी टफ था। इसलिए यह गाना न सिर्फ आइकोनिक है बल्कि एक्ट्रेस के करियर का यादगार गाना भी है। अगर यह आर्टिकल आपको पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।