बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन के पिता वीरू देवगन का निधन हो गया है। जैसे ही उनके निधन की खबर बॉलीवुड के गलियारों में पहुंची इंडस्‍ट्री के सभी बड़े और छोटे सेलेब्रिटीज अजय देवगन के घर वीरू देवगन को श्रद्धांजली देने पहुंच गए। आपको बता दें कि अजय देवगन के घर सबसे पहले बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान पहुंचे थे। सभी जानते हैं शाहरुख और काजोल में बहुत ही गहरी दोस्‍ती हैं। दोनों ने साथ मिल कर कई हिट फिल्‍में दी हैं। मगर, वहीं दूसरी ओर शाहरुख और अजय के रिश्‍ते कभी भी अच्‍छे नहीं रहे। दोनों के बीच हुई अनबन का असर काजोल और शाहरुख की दोस्‍ती पर भी पड़ा मगर, दोनों ने ही पैचअप कर लिया। आज दुख की इस घड़ी में शाहरुख ही थे जो सबसे पहले अजय के घर पहुंचे। फिलहाल वीरू देवगन के अंतिम दर्शन करने और उन्‍हें श्रद्धांजली देने के लिए बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज पहुंचे। इनमें सनी देओल और उनके छोटे भाई बॉबी देओल, संजय दत्‍त, अभिषेक बच्‍चन और ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन भी अजय देवगन के घर पहुंचे। 

 
 
 
View this post on Instagram

#shahrukhkhan snapped as he exits #ajaydevgn house #rip #veerudevgan #instalove #instadaily #movies #mumbai #india #manavmanglani

A post shared by Manav Manglani (@manav.manglani) onMay 27, 2019 at 4:36am PDT

 

गौरतलब है कि वीरू देवगन काफी फेमस स्‍टंट डायरेक्‍टर रह चुके हैं। अजय देवगन को बॉलीवुड में भी उन्‍होंने ही लॉन्‍च किया था यहां तक कि अजय की कई फिल्‍मों में वीरू देवगन ने ही उनके स्‍टंट को डायरेक्‍ट क्यिा था। 27 मई को उनका कार्डियक अरेस्‍ट के चलते निधन हो गया। पिता की मौत की खबर अजय को शूटिंग लोकेशन पर मिली। वह इस बात से सदमे में थे।

bollywood actress kajol father in law

अजय अपने पिता के निधन को लेकर काफी इमोशनल हो गए। उन्‍हें इस बात का दुख भी था कि वह आखरी वक्‍त में अपने पिता के पास नहीं थे। दरअसल अजय अपनी अपकमिंग फिल्‍म ‘तानाजी’ की शूटिंग में व्‍यस्‍त थे। 

वीरू देवगन का जन्‍म अमृतसर में हुआ था। वह 14 बरस के थे तब वह मुंबई आ गए थे। अपने दोस्‍तों के साथ मायनगरी आए वीरू यहां हीरो बनने का सपना लेकर आए थे। इस शहर में उनके दोस्‍त तो सरवाइव नहीं कर पाए मगर वीरू ने ठान ली थी कि वह कुछ कर दिखाएंगे।

टैक्‍सी साफ करने से लेकर कारपेंटर तक का काम करने वाले वीरू स्‍टूडियोज का चक्‍कर लगाते रहते। आखिरकार उन्‍हें मौका मिल ही गया। वीरू ने अपनी किसमत एक्टिंग में आजमाई और ऐक्टर के तौर पर 'क्रांति', 'सौरभ' और 'सिंहासन' फिल्मों में छोटी भूमिकाएं भी निभाई थीं। मगर, चौकलेटी फेस नहीं होने के कारण वह एक्टिंग में टिक न सके और स्‍टंटमैन बन गए इसके बाद वह एक्‍शन डायरेक्‍टर की भूमिका में भी नजर आए।

वीरू देवगन ने बॉलीवुड की 80 से भी ज्‍यादा फिल्‍मों में एक्‍शन डायरेक्‍टर की भूमिका अदा की है। इतना ही नहीं वर्ष 1999 में उन्‍होंने फिल्‍म ‘हिंदुस्‍तान की कसम’ को डायरेक्‍ट भी किया था। अगर, वीरू देवगन की कुछ मशहूर फिल्‍मों के नाम लिए जाएं तो इनमें 'दिलवाले', 'हिम्मतवाला' और 'शहंशाह' का नाम शामिल हैं।