• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

इन बॉलीवुड सेलेब्स ने छोटे परदे पर किया है शो होस्ट

इन बॉलीवुड सेलेब्स ने सिर्फ बड़े परदे पर ही नहीं, छोटे परदे पर भी काम किया है। वह टीवी शो को होस्ट करते हुए नजर आ चुके हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -18 Apr 2022, 16:05 ISTUpdated -23 Apr 2022, 11:40 IST
Next
Article
bollywood celebs who host tv shows

बॉलीवुड स्टार्स को बिग स्क्रीन पर एक्टिंग करते हुए देखना बेहद आम बात है। लेकिन जब यही स्टार्स छोटे परदे पर किसी खास समय या खास शो को होस्ट करते हुए नजर आते हैं, तो उन्हें देखना काफी इंटरस्टिंग हो जाता है। कुछ सालों पहले तक बिग स्टार छोटे परदे पर काम करने से हिचकिचाते थे, लेकिन पिछले कुछ समय से चलन काफी बदल गया है। अब बड़े परदे और छोटे परदे पर कुछ खास अंतर नहीं रह गया है। जहां छोटे परदे के सीरियल के सितारे फिल्मों में अपनी जगह बना रहे हैं, वहीं बिग स्क्रीन स्टार्स को भी छोटे परदे पर काम करने में कोई गुरेज नहीं है।

छोटे परदे पर शो होस्ट करने वालों में अमिताभ बच्चन से लेकर सलमान खान तक के नाम शामिल हैं। इनका अलग अंदाज दर्शकों को लुभाता है और जब एक स्टार टीवी शो होस्ट करता है, तो उसे देखने के लिए उनके फैन्स को टिकट भी नहीं खरीदनी पड़ती। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही बॉलीवुड स्टार्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने टीवी शो को होस्ट किया है-

सलमान खान

bollywood celebs host tv shows

सलमान खान की छोटे परदे पर उपस्थिति एक अलग ही जादू बिखेरती है। वह रियलिटी टीवी शो 'बिग बॉस' को होस्ट कर चुके हैं। इतना ही नहीं, वह एक इंडियन गेमिंग शो 'दस का दम' को भी होस्ट करते हुए नजर आ चुके हैं। इस शो में सेलेब्स के साथ मिलकर वह बेहद ही इंटरस्टिंग गेम खेलते हुए दिखाई दिए थे।

अमिताभ बच्चन

host tv shows  bollywood celebs

अमिताभ बच्चन सबसे लोकप्रिय टीवी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' में से एक के होस्ट के रह चुके हैं। कौन बनेगा करोड़पति को पहली बार 2000 में प्रसारित किया गया था और अमिताभ पहले सीज़न के होस्ट थे और 3 सीज़न को छोड़कर अन्य सभी सीज़न उनके द्वारा होस्ट किए गए थे। वह केबीसी के सभी सीज़न में बहुत अच्छे और मनोरंजक होस्ट रहे हैं। शो में आने वाले कंटेस्टेंट उनसे मिलने के लिए बेहद ही उत्साहित रहते हैं और हर बार सीजन खत्म होने के बाद नए सीजन के आने की प्रतीक्षा करते हैं।  

प्रियंका चोपड़ा 

host tv shows

प्रियंका चोपड़ा एक मल्टी टैलेंट एक्ट्रेस हैं। वह रफ एंड टफ है और साल 2010 में वह रियलिटी शो 'फियर फैक्टर सीजन 3' की फीमेल होस्ट के रूप में नजर आईं। इस शो में खतरनाक स्टंट, सेलिब्रिटी प्रतिभागियों और प्रियंका की होस्टिंग के चलते इस शो ने पिछले शोज के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए।

इसे भी पढ़ें: इन 9 बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने किया था धमाकेदार बॉलीवुड डेब्यू पर हो गईं फ्लॉप

रणवीर सिंह

bollywood acter host tv shows

रणवीर सिंह का चुलबुला अंदाज फैन्स को काफी पसंद आता है और पिछले साल ही अपने इस अंदाज के साथ रणवीर ने टेलीविजन पर डेब्यू किया। उन्होंने कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाले गेमिंग टीवी शो 'द बिग पिक्चर' को होस्ट किया।

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार की प्रेजेंस टीवी पर भी उतनी ही शानदार होती है, जितना कि बड़े परदे पर। अक्षय एक नहीं, बल्कि कई टीवी शो को होस्ट कर चुके हैं और उनकी गिनती बेहतरीन सेलेब्स होस्ट में होती है। वह ना केवल रियलिटी शो 'फियर फैक्टर' को होस्ट कर चुके हैं, बल्कि एक रियलिटी कुकरी शो 'मास्टर शेफ इंडिया' में भी उनकी होस्टिंग को लोगों ने काफी पसंद किया।

Recommended Video

इसे भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण से लेकर ऐश्वर्या राय बच्चन ने साउथ की फिल्मों से की थी अपने करियर की शुरूआत

शाहरुख खान

bollywood acter  tv shows

बॉलीवुड के किंग खान भी कई टीवी शो के होस्ट रह चुके हैं। उनका शो 'क्या आप पांचवी पास से तेज़' है काफी पसंद किया गया। इसके अलावा, उन्होंने शो 'केबीसी' का तीसरा सीज़न भी होस्ट किया। हालांकि, वह अमिताभ बच्चन की तरह अपना जादू नहीं बिखेर पाए। वहीं, शाहरुख ने एक रियलिटी शो 'ज़ोर का झटका टोटल वाइपआउट' को भी होस्ट किया था।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।