रिश्तों का विज्ञान बहुत ही अजीब होता है। बमूमन यह माना जाता है कि सात फेरे एक कपल के रिश्ते को मजबूत बनाते हैं। लेकिन विवाह करना एक हैप्पी कपल लाइफ की गारंटी नहीं हो सकता। हर रिश्ते में उतार-चढ़ाव आते ही हैं, जिसका असर कहीं ना कहीं अन्य रिश्तों खासतौर से, बच्चों पर पड़ता है। ऐसे कई उदाहरण हैं, जहां पर कपल्स के आपसी तनाव के चलते बच्चों को काफी कुछ सहना पड़ा।

लेकिन बॉलीवुड सेलेब्स कपल्स अपेक्षाकृत अधिक मैच्योर होते हैं। उनकी यही कोशिश होती है कि उनके आपसी रिश्ते का असर कभी भी उनके अन्य रिश्तों पर ना पड़े। ऐसे कई बॉलीवुड सेलेब्स हैं, जिनके बीच बहुत अधिक तनाव रहा। यहां तक कि कुछ जोड़ों की राहें तो अलग भी हो गईं, लेकिन फिर भी इसका असर उनके बच्चों पर नहीं हुआ। अपने बच्चों के लिए वह हमेशा एक साथ खड़े नजर आते हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको ऐसे ही कुछ सेलेब्स कपल्स के बारे में बता रहे हैं-

ऋतिक रोशन और सुजैन खान

hirthik family

ऋतिक और सुजैन को एक परफेक्ट कपल के रूप में देखा जाता था और इसलिए जब उनके अलग होने की खबर आई तो फैन्स को काफी झटका लगा था। दोनों ने नवबंर 2014 में तलाक ले लिया। लेकिन अलग होने के बाद भी वह आज भी एक-दूसरे के दोस्त है और अक्सर एक साथ छुट्टियों पर स्पॉट किए जाते हैं। इतना ही नहीं, अलग होने के बावजूद ऋतिक रोशन और सुजैन खान अपने बच्चों की परवरिश का जिम्मा मिलकर उठा रहे हैं।  

इसे ज़रूर पढ़ें-बॉलीवुड किस्सा : जब फिल्म 'आए दिन बहार के' में आशा पारेख के पास जाने से कतराते थे धर्मेंद्र

सलीम खान और पत्नी सलमा और हेलेन

बॉलीवुड के मशहूर स्क्रिप्टराइटर सलीम खान की जिन्दगी भी किसी फिल्म स्टोरी से कम नहीं है। उन्होंने अपनी पहली पत्नी सलमा से अलग हुए बिना बॉलीवुड की डांसिंग क्वीन हेलेन से शादी कर ली। शुरूआत में भले ही उन्हें अपने दो परिवारों के साथ मैनेज करने में समस्या हुई, लेकिन बाद में सब कुछ मैनेज हो गया। सलीम को अपनी पहली शादी से तीन - सलमान, अरबाज, सोहेल और एक बेटी अलवीरा है। वहीं, अर्पिता को उन्होंने गोद लिया है।

मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान

malaika arora and arbaz

मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान ने एक साथ जीवन के 18 साल बिताए और जब उनके अलग होने की खबरें आईं तो किसी को भी यकीन नहीं हुआ। शुरूआत में इसे महज अफवाह ही समझा जा रहा था, लेकिन बाद में साल 2017 में वह जोड़ा अलग हो गया। इन दिनों जहां मलाइका अर्जुन कपूर को डेट कर रही हैं, वहीं दूसरी ओर अरबाज खान भी जॉर्जिया एंड्रियानी के साथ रिलेशन मे हैं। लेकिन इसके बावजूद भी मलाइका और अरबाज खानआज भी अच्छे दोस्त हैं। हालांकि, वह एक कपल के रूप में एक साथ नहीं रह सकते थे, उन्होंने अपने परिवार और बच्चों की खातिर अच्छे दोस्त बनने का रास्ता चुना। हाल ही में अरहान खान के साथ अरबाज और मलाइका को एक साथ स्पॉट किया गया था।

Recommended Video

रणवीर शौरी और कोंकणा सेन शर्मा

Famous Couple

अलग होने के बाद रणवीर और कोंकणा के बीच ना केवल एक नया रिश्ता डेवलप हुआ है, बल्कि उनका रिश्ता पहले से कहीं अधिक मैच्योर हुआ है। वे अपने बेटे के लिए एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं। कोंकणा ने रणवीर शौरी के साथ 3 सितंबर, 2010 को शादी की थी और जिससे उन्हें एक बच्चे हारून का जन्म हुआ। बाद में, 14 सितंबर, 2015 को, उन्होंने ट्विटर पर घोषणा की कि उन्होंने अलग होने का फैसला किया है। कोंकणा सेन ने लिखा कि “रणवीर और मैंने पारस्परिक रूप से अलग होने का फैसला किया है, लेकिन हमारे बेटे (हारून) के दोस्त और सह-माता-पिता बने रहेंगे। आपके समर्थन की सराहना करेंगे। आपको धन्यवाद।

इसे ज़रूर पढ़ें-वर्ष 2021 में इन सेलिब्रिटीज के घर गूंजी बच्चे की किलकारियां

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- Instagram, khaleejtimes