दोस्ती का रिश्ता बेहद बेहद खास होता है। इस रिश्ते में प्यार पनपने में देर नहीं लगती और बहुत जल्दी एक दूसरे से लगाव हो जाता है। बॉलीवुड फिल्मों में ऐसा अक्सर देखने को मिलता है, जब हीरो को अपनी फीमेल बेस्ट फ्रेंड के प्यार हो जाता है। असल जिंदगी में भी कई सेलेब्स की कहानी बिल्कुल इसी तरह है। यही नहीं इन सेलेब्स ने बाद में अपनी ही बेस्ट फ्रेंड से शादी भी कर ली। जी हां, बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर और एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने अपनी बेस्ट फ्रेंड को जीवनसाथी के रूप चुना।

शादी के बाद इन सेलेब्स के बीच आज भी एक स्ट्रांग बॉन्डिंग देखने को मिलती है। दोनों एक दूसरे के लिए ना सिर्फ प्यार जाहिर करते हैं, बल्कि हर मुश्किल वक्त पर मजबूत बनकर खड़े भी रहते हैं। आज उन्हीं बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में बात करेंगे, जिन्होंने जीवनसाथी के रूप में अपनी बेस्ट फ्रेंड को चुना।

ताहिरा कश्यप और आयुष्मान खुराना

ayushman and tahira

इस लिस्ट में बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना का नाम सबसे पहले आता है। एक्टर ताहिरा कश्यप को उस वक्त से जानते हैं, जब वो स्कूल में पढ़ाई करते थे। दोनों 12वीं में एक कोचिंग में पढ़ाई करते थे। हालांकि, आयुष्मान खुराना ताहिरा के क्रश हुआ करते थे, लेकिन उन्होंने अपनी भावनाओं को कभी जाहिर होने नहीं दिया। बाद में आयुष्मान खुराना और ताहिरा कश्यप के पिता एक दूसरे के दोस्त निकले। इस तरह दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई। समय के साथ दोनों की दोस्ती और गहरी होती चली गई। कॉलेज में आने के बाद दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया। काफी सालों तक एक दूसरे को डेट करने के बाद साल 2008 में ताहिरा कश्यप और आयुष्मान खुराना ने शादी कर ली।
 

ऋतिक रोशन और सुजैन खान

hrithik and sussain

ऋतिक रोशन और सुजैन खान अब पति पत्नी नहीं हैं, लेकिन तलाक के बाद दोनों आज भी एक-दूसरे के अच्छे दोस्त हैं। दोनों के दो बच्चे भी हैं, जिनकी परवरिश साथ मिलकर कर रहे हैं। बता दें कि सुजैन खान और ऋतिक रोशन दोनों एक दूसरे को बचपन से जानते हैं। बचपन में दोनों एक दूसरे के साथ समय बिताया करते थे, लेकिन उस वक्त सुजैन और ऋतिक को एक दूसरे के लिए ऐसी कोई फीलिंग्स नहीं थीं। इस बीच सुजैन पढ़ाई के लिए विदेश चली गई और जब वापस आई तो ऋतिक से मिली। तब तक दोनों के बीच गहरी दोस्ती थी, लेकिन धीरे-धीरे दोस्ती प्यार बदल गई। उस वक्त ऋतिक ने उनके सामने ये कबूल किया कि सुजैन उनकी सबसे अच्छी दोस्त और चीयरलीडर हैं। बता दें कि ऋतिक ने बॉलीवुड में डेब्यू के तुरंत बाद सुजैन से शादी कर ली थी।

अरिजीत सिंह और कोयल रॉय

बॉलीवुड के पॉपुलर सिंगर अरिजीत सिंह ने अपनी बचपन की फ्रेंड कोयल रॉय से शादी की है। बता दें कि अरिजीत सिंह रियल लाइफ में काफी शर्मीले स्वभाव के हैं और रिजर्व रहना पसंद करते हैं। यही वजह है कि वह अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में ज्यादा बातचीत नहीं करते।  उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त कोयल रॉय से शादी कर है। बचपन की बेस्ट फ्रेंड होने के अलावा कोयल अरिजीत सिंह की पड़ोसी भी हुआ करती थी। दोनों ने साल 2014 में एक निजी समारोह में शादी के बंधन में बंधे थे।

गुल पनाग और ऋषि अट्टारी

gul panag and rishi attari

गुल पनाग के पति ऋषि अट्टारी स्कूल के दिनों में उनके सीनियर हुआ करते थे। ऋषि अट्टारी उनसे 5 साल सीनियर थे और उस वक्त वो स्कूल के हेड बॉय हुआ करते थे। इस वजह से दोनों की मुलाकात अक्सर होती थी। यही नहीं गुल पनाग के चचेरे भाई और ऋषि काफी अच्छे दोस्त भी हैं। इस लिहाज से ऋषि और गुल पनाग की दोस्ती हो गई थीं। शुरुआत में दोनों सिर्फ अच्छे दोस्त थे। बाद में गुल पनाग मिस इंडिया बन गई और अपने करियर पर ध्यान देने लगीं। वहीं ऋषि को पैपराजी पसंद नहीं, इसलिए वो दूर रहते थे, लेकिन इस दौरान दोनों की दोस्ती बरकरार रहीं। काफी साल बाद गुल पनाग और ऋषि एक दूसरे को डेट करना शुरू किया और साल 2010 में बेहद सिंपल तरीके से शादी कर ली।
 

Recommended Video

वरुण धवन और नताशा दलाल

natasha dalal and varun

वरुण धवन और नताशा दलाल दोनों बचपन के दोस्त हैं। वरुण धवन और नताशा दलाल स्कूल में साथ पढ़ते थे और 20 की उम्र तक वे सिर्फ बेस्ट फ्रेंड थे। वरुण के अनुसार, नताशा जब आगे की पढ़ाई के लिए विदेश चली गईं, इसके बाद दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया। जब नताशा बाहर चली गई, तब वरुण को उनकी कमी खलने लगी थीं। वरुण को एहसास हो गया था कि उनका और नताशा का रिश्ता दोस्ती से बढ़कर है। वहीं पढ़ाई पूरी करने के बाद नताशा भारत लौट आईं। तब तक दोनों को एहसास हो गया कि वो एक दूसरे से प्यार करते हैं। काफी साल तक डेट करने के बाद 2021 में शादी कर ली। बता दें कि असल जिंदगी में वरुण और नताशा दोनों ही काफी प्राइवेट और अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी बातें पब्लिक में करना पसंद नहीं करते।

उम्मीद है कि बॉलीवुड सेलेब्स से जुड़ी ये जानकारी आपको पसंद आई होगी। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी के साथ।