Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    अनन्या से लेकर दीपिका तक, ऑडिशन में रिजेक्ट हो गई थीं यह अदाकाराएं

    ऐसी कई पॉपुलर अदाकाराएं हैं, जो पहले फिल्मों के ऑडिशन में रिजेक्ट हो गई थीं। जानिए इनके बारे में।
    author-profile
    • Mitali Jain
    • Editorial
    Updated at - 2022-10-19,17:08 IST
    Next
    Article
    Actresses Rejected In Films Auditions

    दीपिका पादुकोण से लेकर आलिया भट्ट तक ऐसी कई बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीता है। फैन्स इन एक्ट्रेसेस को बड़े परदे पर देखना काफी पसंद करते हैं। स्क्रीन पर इनकी उपस्थिति एक अलग ही जादू बिखेरती है। लेकिन क्या आपको पता है कि आपकी फेवरिट अदाकाराओं को भी रिजेक्शन का सामना करना पड़ा है।

    जी हां, फिल्मी या नॉन-फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखने वाली इन अदाकाराओं ने जब किसी फिल्म या खास रोल के लिए ऑडिशन दिया तो किसी ना किसी कारणवश वह उस रोल के लिए फिट नहीं बैठीं। जिसके कारण उन्हें रिजेक्शन का सामना करना पड़ा। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको ऐसी ही बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में बता रहे हैं, जो अपने करियर के दौरान फिल्म ऑडिशन में रिजेक्ट हो चुकी हैं-

    आलिया भट्ट

    Alia bhatt Rejected In Films Auditions

    आलिया भट्ट को बॉलीवुड की लीडिंग फीमेल एक्ट्रेस में से एक माना जाता है। उन्होंने बद्रीनाथ की दुल्हनियां से लेकर उड़ता पंजाब, राज़ी और गली बॉय जैसी कई फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीता है। लेकिन क्या आपको पता है कि जब आलिया 17 साल की थीं, तो उन्होंने फिल्म वेक अप सिड के लिए ऑडिशन दिया था, लेकिन वह उस रोल में अपनी जगह नहीं बना पाई। कुछ कारणों के चलते उन्हें रिजेक्शन का सामना करना पड़ा।

    इसे भी पढ़ें-बॉलीवुड की इन एक्ट्रेसेस ने शादी के लिए छोड़ा अपना करियर

    अनन्या पांडे

    Ananya pandey rejected in flims auditions

    स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 से फिल्मों में कदम रखने वाली अनन्या पांडे अब तक कई फिल्मों में नजर आ चुकी है। लेकिन क्या आपको पता है कि स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 से पहले भी वह फिल्मों के लिए ऑडिशन दे चुकी हैं। उन्होंने फिल्म अलादीन के लिए ऑडिशन दिया था। जिसके लिए उन्हें अपने फोन पर एक वीडियो रिकॉर्ड करना था। उन्होंने एक रेड ड्रेस पहनकर वह वीडियो शूट किया था। जो काफी अच्छा भी था। लेकिन जब बात में उनसे गाना गाने के लिए कहा गया तो वह बेहद नर्वस हो गई और इसके कारण उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया।

    दीपिका पादुकोण 

    Deepika Padukone Rejected In Films Auditions

    दीपिका पादुकोण एक ऐसा नाम है, जो किसी पहचान का मोहताज नहीं है। दीपिका ने बॉलीवुड ही नहीं, बल्कि हॉलीवुड में भी अपनी बेहतरीन एक्टिंग का परिचय दिया है। उनकी फिल्म पद्मावत से लेकर, बाजीराव मस्तानी तक ने एक अलग ही छाप छोड़ी है। लेकिन जब दीपिका ने फिल्म बियॉन्ड द क्लाउड्स के लिए ऑडिशन दिया तो उसमें उन्हें रिजेक्शन मिला।

    इसे भी पढ़ें-एक्टिंग से पहले टीवी की ये फ़ेवरेट बहुएं करती थीं ये काम, ऐसे बनी एक्ट्रेस  

    सारा अली खान

    Sara Ali Khan Rejected In Films Auditions

    सारा को भले ही अपनी फिल्म जगत से बहुत लंबा समय नहीं बीता है, लेकिन फिर भी उनका चुलबुला अंदाज और क्यूट सी अदाएं दर्शकों को बेहद पसंद आती हैं। चाहे केदारनाथ हो या फिर कुली नंबर 1 या फिर सिम्बा, हर फिल्म में सारा ने अपनी एक्टिंग से अपनी फैन लिस्ट में इजाफा ही किया है। लेकिन सारा को फिल्म जगत में बहुत अधिक रिजेक्शन का भी सामना करना पड़ा। कथित तौर पर, सारा ने आमिर खान व बिग बी स्टारर फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में फातिमा सना शेख की भूमिका के लिए ऑडिशन दिया था, लेकिन वह लुक टेस्ट में फेल हो गई थी और इसलिए उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया।

    तो अब आप इनमें से किस फिल्म में अपनी फेवरिट एक्ट्रेस को देखना अधिक पसंद करते? अपनी राय हमारे साथ फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य शेयर कीजिएगा।

    अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

    Image Credit- Instagram

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।