बॉलीवुड में एक्ट्रेस का रोल सिर्फ पर्दे पर खूबसूरत दिखना ही नहीं है बल्कि इसके साथ उनकी एक्टिंग और किरदार के प्रति मेहनत को भी देखा जाता है। पर्दे पर अपने किरदार को रियल दिखाने के लिए एक्ट्रेसेस भी काफी तगड़ी मेहनत करती हैं। बता दें कि इन दिनों एक्शन फिल्मों का दौर हैं, जहां दर्शक अपने फेवरेट स्टार्स को खतरनाक स्टंट करते देखना पसंद करते हैं। आज कल फिल्मों में एक्टर ही नहीं बल्कि कई ऐसी एक्ट्रेसेस भी हैं, जो स्टंट सीन को करने में नहीं डरती।

बता दें कि इन एक्ट्रेसेस ने अपने स्टंट सीन से लोगों को न सिर्फ हैरान किया बल्कि ये भी साबित किया कि एक्शन के मामले में वो हीरो से कम नहीं। आज ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे बताएंगे, जिन्होंने फिल्मों में अपना स्टंट सीन खुद ही किया है। यही नहीं उनके स्टंट सीन को दर्शकों ने भी काफी पसंद किया है। 

प्रियंका चोपड़ा

priyanka chopra action

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक सफर तय करने वाली प्रियंका चोपड़ा ग्लोबल आइकन बन चुकी हैं। उन्होंने एक्टिंग स्किल से साबित कर दिया है कि वह किसी भी तरह के रोल को निभा सकती हैं। बात करें स्टंट सीन की तो एक्ट्रेस इसमें माहिर हैं। उनकी पहली अमेरिकी टीवी शो क्वांटिको की बात करें तो उन्होंने एक से बढ़कर एक स्टंट सीन दिए हैं। बता दें कि एक्ट्रेस सारी फिल्मों में अपना स्टंट सीन खुद ही करती हैं। डॉन, मैरी कॉम जैसी फिल्मों में स्टंट सीन एक्ट्रेस ने खुद ही किया है। यही नहीं इन फिल्मों में उनके लुक के साथ-साथ स्टंट सीन को काफी पसंद भी किया गया था।

इसे भी पढ़ें: शादी के 2 साल पहली बार सामने आए राखी सावंत के पति, ड्रामा क्वीन संग बिग बॉस 15 में ली एंट्री

दीपिका पादुकोण

deepika action scene

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस की लिस्ट में दीपिका पादुकोण का नाम जरूर लिया जाता है। दीपिका अपनी एक्टिंग से भी लोगों का दिल जीत चुकी हैं। एक्टिंग के अलावा एक्ट्रेस खतरनाक स्टंट करने से नहीं डरती। 'चांदनी चॉक टू चाईना', 'बाजीराव मस्तानी' जैसी फिल्मों में उन्होंने अपना स्टंट सीन खुद ही दिया है। बात करें कि फिल्म बाजीराव मस्तानी की तो एक्ट्रेस 20 किलो कवच पहनकर स्टंट सीन दिया था। फिल्म के रिलीज होने के बाद लोग उनके स्टंट सीन को देखने के बाद जमकर तारीफ कर रहे थे।

श्रद्धा कपूर

shardha kapoor stunt

पर्दे से पर क्यूट अंदाज से लोगों का दिल जीतने वाली श्रद्धा कपूर भी खतरनाक स्टंट से नहीं डरतीं। इसका सबूत एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर दिया था। दरअसल 2016 में एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें वह लंबी एएफ बिल्डिंग पर लटकती हुई नजर आ रही थीं। इस दौरान उनका अंदाज काफी एक्शन से भरा था। अपनी इस तस्वीर से एक्ट्रेस ने साबित कर दिया था कि स्टंट सीन करने में पूरी तरह से सक्षम हैं।

सोनाक्षी सिन्हा

sonakshi sinha stunt

बॉलीवुड की दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा उस वक्त काफी चर्चा में आई थी, जब जॉन अब्राहम ने उन्हें बॉलीवुड का बेस्ट एक्शन एक्ट्रेस बताया था। एक्टर ने बताया कि सोनाक्षी किसी भी तरह के स्टंट आसानी से कर लेती हैं। यही नहीं फिल्मों में सोनाक्षी मारपीट से लेकर कार से छलांग लगाने जैसे एक्शन सीन कर चुकी हैं। बता दें कि 'अकीरा' के अलावा फिल्म फोर्स 2 में उन्होंने स्पेशल एजेंट के रोल निभाया था, जिसमें उनके स्टंट सीन को देखने के बाद एक्टर जॉन अब्राहम भी इंप्रेस हो गए थे।। इस फिल्म में वो जॉन अब्राहम के अपोजिट नजर आईं थी।

इसे भी पढ़ें: Year Ender: साल 2021 में ये रही हैं सबसे फ्लॉप फिल्में

Recommended Video

कैटरीना कैफ

katrina kaif stunts

एक्टिंग के अलावा कैटरीना कैफ अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहती हैं। फिट होने के अलावा एक्ट्रेस की बॉडी काफी फ्लेक्सिबल है। यही वजह है कि वो किसी भी तरह स्टंट सीन को आसानी से कर लेती हैं। 'एक था टाइगर', 'बैंग बैंग', 'फैंटम' जैसी फिल्मों में उन्हें एक्शन सीन करते देखा जा चुका है। इन फिल्मों में एक्ट्रेस ने स्टंट सीन खुद ही किया था। यही नहीं इन फिल्मों में उन्होंने अपने एक्शन सीन देखने को बाद लोग काफी हैरान हुए थे।

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ।