Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    ये सेलेब्स अपनी ही भाभी के साथ कर चुके हैं स्क्रीन पर रोमांस

    ऐसे कई सेलेब्स हैं, जिन्होंने सिल्वर स्क्रीन पर अपनी ही भाभी के साथ रोमांस किया।
    author-profile
    • Mitali Jain
    • Editorial
    Updated at - 2022-12-02,16:19 IST
    Next
    Article
    real life sister in law in hindi

    जब एक परदे पर दो कलाकार एक कपल के रूप में भूमिकाएं निभाते हैं तो फैन्स उन्हें बार-बार एक साथ देखना पसंद करते हैं। अमूमन एक कलाकार परदे पर अपनी हर भूमिका को बेहद ही शिद्दत से निभाता है, भले ही रियल लाइफ में उनका आपसी रिश्ता चाहे जो भी हो।

    जी हां, एंटरटेनमेंट की दुनिया उतनी बड़ी भी नहीं है, जितनी यह नजर आती है। यहां पर अधिकतर सेलेब्स एक-दूसरे के संबंधी हैं। हालांकि, जब ये सगे-संबंधी सिल्वर स्क्रीन पर एक्टिंग करते हैं तो सिर्फ और सिर्फ अपने कैरेक्टर पर ही ध्यान देते हैं। आपको शायद पता ना हो, लेकिन परदे पर कपल के रूप में नजर आ चुके कई कपल्स के बीच पारिवारिक रिश्ता है। यहां तक कि रिश्ते में ये एक्ट्रेस उनकी भाभी हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको ऐसे ही कुछ सेलेब्स के बारे में बता रहे हैं-

    उदय चोपड़ा और रानी मुखर्जी

    उदय चोपड़ा और रानी मुखर्जी बतौर कपल फिल्म मुझसे दोस्ती करोगे में नजर आ चुके हैं। हालांकि, रियल लाइफ में उदय चोपड़ा और रानी मुखर्जी के बीच देवर भाभी का रिश्ता है। जी हां, रानी ने आदित्य चोपड़ा के साथ शादी की है और आदित्य व उदय रिश्ते में भाई हैं। जिसके कारण रानी मुखर्जी उदय चोपड़ा की भाभी हैं।

    इसे भी पढ़ें-इन 9 बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने किया था धमाकेदार बॉलीवुड डेब्यू पर हो गईं फ्लॉप

    राज कपूर और गीता बाली

    on screen couple and real life sister in law

    राज कपूर और गीता बाली की ऑन स्क्रीन सिजलिंग केमिस्ट्री दर्शकों को हमेशा ही बेहद पसंद आई है। फिल्म बावरे नैन में राज कपूर और गीता बाली ने जब एक साथ काम किया था, तो यह फिल्म काफी हिट हुई थी। हालांकि, रिश्ते में गीता बाली भी राज कपूर की भाभी हैं। दरअसल, गीता बाली बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शम्मी कपूर की पत्नी हैं और शम्मी कपूर और राज कपूर दोनों भाई हैं।

    देब मुखर्जी और तनुजा

    तनुजा एक बेहतरीन एक्ट्रेस रह चुकी हैं और वह सिल्वर स्क्रीन पर हर एक्टर के साथ बेहद ही खूबसूरती के साथ एक्टिंग करती थीं। हालांकि, तनुजा भी अपने पति के भाइयों के साथ फिल्म में एक्टिंग कर चुकी हैं। तनुजा ने साल 1972 में फिल्म एक बार मुस्कुरा दो में काम किया था। इस फिल्म में तनुजा ने अपने पति और निर्देशक-निर्माता शोमू मुखर्जी के भाई देब मुखर्जी और जॉय मुखर्जी के साथ रोमांस किया था। हालांकि इस फिल्म ने टिकट खिड़की पर सामान्य व्यवसाय किया था, लेकिन इस फिल्म के दौरान तनुजा और शोमू मुखर्जी को आपस में प्यार हो गया और उन्होंने अगले वर्ष 1973 में शादी कर ली।  

    इसे भी पढ़ें-बड़े परदे पर इन मिसमैच जोड़ियों को देख ऊब गए थे लोग

    अनिल कपूर और श्रीदेवी

    bollywood actors  romanced with their sister in laws अनिल कपूर और श्रीदेवी की जोड़ी 80 और 90 के दशक में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली जोड़ियों में से एक रह चुकी हैं। अनिल कपूर और श्रीदेवी ने एक या दो नहीं, बल्कि कई फिल्मों में एक साथ काम किया और हर फिल्म में उनकी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री को काफी पसंद किया गया। मिस्टर इंडिया से लेकर लाडला, रूप की रानी चोरों का राजा, राम अवतार, लम्हे, हीर रांझा और मिस्टर बेचारा जैसी कई फिल्मों में वे साथ नजर आए थे। इतना ही नहीं, श्रीदेवी ने 1996 में जुदाई फिल्म के निर्माण के दौरान अनिल कपूर के बड़े भाई बोनी कपूर से शादी की और उसके बाद भी उन्होंने अपने देवर अनिल कपूर के साथ काम किया। इस फिल्म ने बेहद ही अच्छा काम किया। हालांकि, इस फिल्म के बाद वे कभी भी स्क्रीन पर एक साथ दिखाई नहीं दिए।  

    तो अब आप किस ऑन स्क्रीन सेलेब कपल को बार-बार स्क्रीन पर देखना पसंद करते हैं? हमें अवश्य बताइएगा।

    इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय भी आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। साथ ही, अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

    Image Credit- Instagram

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।