बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की जिंदगी में बीते एक साल से कई उतार-चढ़ाव आए। उनका नाम दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सामने आया था। इससे पहले रिया इतनी ज्यादा चर्चित नहीं थीं। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में उन्हें कई तरह के सवालों का सामना करना पड़ा, इस दौरान उनपर कई आरोप लगे, लेकिन रिया अब आरोपों से बरी हो चुकी हैं और नॉर्मल लाइफ में धीरे-धीरे वापस आ रही हैं।

बॉलीवुड में रिया चक्रवर्ती ने फिल्म मेरे डैड की मारुति से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उनके अपोजिट साकिब सलीम मुख्य भूमिका में थे। हालांकि रिया की यह पहली फिल्म नहीं थी इससे पहले वह तेलुगू फिल्म तुनेगा-तुनेगा में काम कर चुकी थीं। बंगाली परिवार में जन्मीं रिया चक्रवर्ती ने अब तक बॉलीवुड में गिनी चुनी फिल्में ही की हैं। बता दें कि आज रिया चक्रवर्ती अपना 29वां जन्मदिन मना रही हैं, इस मौके पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें-

फिल्मों में आने से पहले ये काम करती थी रिया चक्रवर्ती

rhea chakraborty career

रिया चक्रवर्ती ने टेलीविजन से अपना करियर शुरू किया था। साल 2009 में वह एमटीवी इंडिया की टीवीएस स्कूटी टीन डीवा की हिस्सा रहीं थीं। इस शो में वह फर्स्ट रनर-अप रही थीं। बाद में उन्होंने एमटीवी दिल्ली में वीजे बनने के लिए ऑडिशन दिया था, जहां उन्हें चुन लिया गया था। रिया एक्टिंग में आने से पहले कई एमटीवी के शो को होस्ट कर चुकी थीं, जिसमें पेप्सी एमटीवी वॉशअप, टिकटैक कॉलेज बीट और एमटीवी 60 सेकंड जैसे शोज शामिल हैं। सोनाली केबल, बैंक चोर, और जलेबी जैसी फिल्मों में रिया चक्रवर्ती नजर आ चुकी हैं। बता दें कि रिया चक्रवर्ती ने फिल्म बैंड बाजा बारात के लिए ऑडिशन दिया था, लेकिन उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया। बाद में यह फिल्म अनुष्का शर्मा को मिल गई थी। वहीं रिया पहली बार फिल्म जलेबी से चर्चा में आईं थीं, इस फिल्म को महेश भट्ट ने प्रोड्यूस किया था।

इसे भी पढ़ें: टीवी की इन एक्ट्रेसेस ने खुद से दुगनी उम्र के एक्टर के साथ पर्दे पर किया रोमांस, देखें लिस्ट

सुशांत सिंह राजपूत से ऐसे मिली थीं रिया

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Rhea Chakraborty (@rhea_chakraborty)


सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में भले ही रिया चक्रवर्ती पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हों, लेकिन एक वक्त था, जब दोनों एक-दूसरे से बेहद प्यार करते थे। दोनों की पहली मुलाकात 2013 में हुई थी, तब दोनों अलग-अलग फिल्मों की शूटिंग में बिजी थे। सुशांत उस वक्त शुद्ध देसी रोमांस की शूटिंग कर रहे थे, जबकि रिया फिल्म मेरे डैड की मारुति की शूटिंग कर रही थीं। दोनों फिल्मों के सेट आसपास थे, ऐसे में दोनों की मुलाकात हुई। उस वक्त सुशांत किसी और के साथ रिलेशनशिप में थे। हालांकि पहली मुलाकात में दोनों के बीच नॉर्मल बातचीत हुई, इसके बाद वह बॉलीवुड पार्टियों मिलने लगे। कुछ मुलाकातों के बाद दोनों अच्छे दोस्त बन गए, यही दोस्ती आगे चलकर प्यार में बदल गई। रिया ने एक इंटरव्यू में बताया कि साल 2017 में सुशांत एक प्रोडक्शन हाउस से अलग हो गए थे, जिसके बाद उन्होंने अलग-अलग बैनर के साथ मिलकर काम करने का फैसला किया। इसके बाद ही दोनों रिलेशनशिप में आ गए थे।

इसे भी पढ़ें: हेमा मालिनी की वजह से सुभाष घई और धर्मेंद्र की हो गई थी लड़ाई, हीमैन ने जड़ दिया था थप्पड़

Recommended Video

आदित्य रॉय कपूर के साथ भी जुड़ चुका है नाम

rhea chakraborty and aditya

सुशांत सिंह राजपूत से पहले रिया चक्रवर्ती का नाम आदित्य रॉय कपूर के साथ भी जुड़ चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रिया चक्रवर्ती और आदित्य दोनों ने एमटीवी में कुछ वक्त साथ में काम किया था। जहां दोनों दोस्त बन गए। बताया जाता है कि रिया चक्रवर्ती और आदित्य रॉय कपूर ने एक दूसरे को 2 साल तक डेट किया। इसके बाद उनका ब्रेकअप हो गया।

आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।